Cruise ship stuck in Greenland with more than 200 passengers, police starts investigation

Always Super Technology On Super Tech Master

200 से ज्यादा यात्रियों के साथ ग्रीनलैंड में फंसा क्रूज जहाज, पुलिस ने शुरू की जांच


 ग्रीनलैंड पुलिस जांच कर रही है कि कैसे लक्जरी क्रूज जहाज आर्कटिक कीचड़ में फंस गया; यात्री सुरक्षित. ग्रीनलैंड के सुदूर इलाके में लग्जरी क्रूज जहाज कैसे फंस गया, इसका खुलासा करने के लिए पुलिस की जांच शुरू हो गई है

206 यात्रियों और चालक दल के साथ बहामियन-ध्वजांकित नॉर्वेजियन क्रूज जहाज ओशन एक्सप्लोरर का एक दृश्य, जो मंगलवार, 11 सितंबर, 2019 को उत्तर पश्चिमी ग्रीनलैंड में फंस गया। 12 सितंबर, 2023। ओशन एक्सप्लोरर, 104.4 मीटर (343 फीट) लंबा और 18 मीटर (60 फीट) चौड़ा, पूर्वोत्तर ग्रीनलैंड नेशनल पार्क के अल्पेफजॉर्ड में सोमवार को घिर गया। यह दुनिया का सबसे बड़ा और सबसे उत्तरी राष्ट्रीय उद्यान है और यह हिमखंडों और तट पर घूमने वाले कस्तूरी बैलों के लिए जाना जाता है। अधिकारियों के मुताबिक, विमान में सवार किसी को भी खतरा नहीं है और किसी नुकसान की खबर नहीं है। (एपी के माध्यम से सिरियस/संयुक्त आर्कटिक कमान) (एपी)

ग्रीनलैंड के तट पर एक लक्जरी जहाज के दुर्घटनाग्रस्त होने के चार दिन बाद, स्थानीय पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस इस बात की जांच करेगी कि आर्कटिक द्वीप के सुदूर इलाके में लग्जरी क्रूज जहाज कीचड़ में कैसे फंस गया.

जांच के हिस्से के रूप में, जहाज के पुलिस अधिकारी चालक दल से पूछताछ कर रहे हैं और जहाज पर हुए किसी भी संभावित उल्लंघन का पता लगा रहे हैं। पुलिस ने ब्लूमबर्ग को बताया कि अब तक किसी पर आरोप नहीं लगाया गया है या गिरफ्तार नहीं किया गया है।

पिछले चार दिनों से फंसे हुए जहाज को निकालने की सभी कोशिशें व्यर्थ रही हैं। ओसियन एक्सप्लोरर सोमवार को दोपहर के आसपास फंस गया। अब तक जहाजों को मुक्त कराने के तीन प्रयास हो चुके हैं। वे सभी असफल रहे.

बुधवार को नाव को हटाने के लिए मछली पकड़ने वाली नाव का इस्तेमाल किया गया, लेकिन उच्च ज्वार के कारण योजना काम नहीं आई। फंसे हुए यात्री सुरक्षित हैं और उन्हें कोई कठिनाई नहीं हो रही है। हालाँकि, जहाज पर एक जोड़े ने COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। दोनों को बाकी यात्रियों से अलग कर दिया गया है और फिलहाल उन्हें किसी स्वास्थ्य संबंधी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ रहा है।

जहाज पर लगभग 200 लोग सवार हैं, जिनमें मुख्य रूप से ऑस्ट्रेलिया के यात्री शामिल हैं। यह ग्रीनलैंड की राजधानी नुउक से लगभग 1,400 किलोमीटर (870 मील) उत्तर-पूर्व में एल्पेफजॉर्ड के कीचड़ भरे समुद्री तल पर फंसा हुआ है। बचाव अभियान में इस्तेमाल के लिए पास का नौसेना जहाज रास्ते में है। हालांकि, खराब मौसम के कारण इसकी गति कम करनी पड़ी है। इसके अलावा, इसके शुक्रवार रात को घटनास्थल पर पहुंचने की उम्मीद है, शुरुआती योजना से देर से।

आर्कटिक क्षेत्रों में पर्यटन का खतरा बढ़ रहा है

जहाज की दुर्दशा और प्रतिक्रिया देने में देरी आर्कटिक क्षेत्रों में पर्यटन के खतरों को उजागर करती है। उन जगहों पर दूरियाँ बहुत अधिक होती हैं और मदद में आमतौर पर कई दिन लग जाते हैं। हालाँकि, राजसी हिमखंडों के परिदृश्य और ध्रुवीय भालू जैसे दुर्लभ जीवों को देखने का अवसर जैसे कारक पर्यटकों की बढ़ती संख्या को आकर्षित करते हैं।

जहाज ने कम से कम दो बार उच्च ज्वार का फायदा उठाकर अपने आप तैरने की कोशिश की थी। हालाँकि, तलछट, रेत और दरारों से बनी मिट्टी से निर्मित मजबूत चूषण नाव को बरकरार रखता है। ऑनलाइन चर्चा मंचों में, ग्रीनलैंडर्स ने तुरंत बताया कि फजॉर्ड का हरा पानी हिमनदी कीचड़ का एक खतरे का संकेत था जिससे एक स्थानीय नाविक को बचना चाहिए।

You Might Also Like

0 comments

Technology Master Is Best Website And Super Technology Master