Nagaland minister Temjen Imna Along shares India's first morning video

Always Super Technology On Super Tech Master

 भारत की पहली सुबह' का आकर्षक वीडियो साझा किया


ऐसा माना जाता है कि अरुणाचल प्रदेश की डोंग घाटी में भारत में सबसे पहले सूर्योदय होता है।

नागालैंड के पर्यटन और उच्च शिक्षा मंत्री तेमजेन इम्ना अलॉन्ग अक्सर भारत के पूर्वोत्तर राज्यों में कम ज्ञात पर्यटक आकर्षणों को बढ़ावा देने के लिए माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स का उपयोग करते हैं। बुधवार को बीजेपी नेता ने अरुणाचल प्रदेश की डोंग वैली से एक दिलचस्प वीडियो शेयर किया.

अपने पूर्वी स्थान के कारण व्यापक रूप से माना जाता है कि अरुणाचल प्रदेश की डोंग घाटी में भारत में सबसे पहले सूर्योदय होता है। इसी मान्यता के कारण अरुणाचल प्रदेश को "भारत के उगते सूरज की भूमि" भी कहा जाता है।

अलोंग के वीडियो पर टिप्पणी करते हुए, ए एक अन्य व्यक्ति ने लिखा: “मैं वास्तव में सोचता हूं कि सभी राज्य सरकारों को अपने-अपने राज्यों में इस तरह के छिपे हुए रत्नों को प्रदर्शित करके पर्यटन को बढ़ावा देने पर अधिक काम करना चाहिए। "इन आश्चर्यजनक दृश्यों का अनुभव करने के लिए कई और लोग पूरे भारत में यात्रा करना शुरू करेंगे।"

हाल के वर्षों में, पर्यटकों ने सुबह 4 बजे सूर्योदय देखने के लिए वालोंग शहर से डोंग गांव, जो भारत का सबसे पूर्वी गांव है, तक आठ किलोमीटर की यात्रा शुरू कर दी है।

इस साल मई में, अलॉन्ग ने एक छोटी क्लिप साझा की थी जिसमें नागालैंड की राजधानी कोहिमा से 53 किमी दूर स्थित ज़ापामी के सुरम्य गांव की झलक दिखाई गई थी। इस क्लिप को शेयर करते हुए अलॉन्ग ने लिखा: "एक यात्रा जो हमें हमारी जड़ों से जोड़ती है, हमें समृद्ध इतिहास और संस्कृति से विस्मय में डाल देती है।"

वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे सीढ़ीदार चावल के खेतों से घिरे इस छोटे से शहर ने स्थानीय स्तर पर संचालित विरासत संग्रहालय के माध्यम से अपने इतिहास को संरक्षित किया है। विलेज हेरिटेज संग्रहालय न केवल स्थानीय लोगों की शिल्प कौशल को प्रदर्शित करता है, बल्कि द्वितीय विश्व युद्ध के अवशेषों को भी संरक्षित करता है।

You Might Also Like

0 comments

Technology Master Is Best Website And Super Technology Master