WhatsApp introduces screen sharing feature for video calls

Always Super Technology On Super Tech Master

वीडियो कॉल के लिए व्हाट्सएप ने स्क्रीन शेयरिंग फीचर पेश किया है


यह समूह कॉल का भी समर्थन करता है ताकि आप सहकर्मियों के साथ सहयोग कर सकें या दोस्तों के साथ यात्राओं की योजना बना सकें।
मेटा सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने एक नए व्हाट्सएप फीचर की घोषणा की है जो उपयोगकर्ताओं को वीडियो कॉल के दौरान अपनी स्क्रीन साझा करने की अनुमति देता है। यह सुविधा क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म संगत है, जिससे उपयोगकर्ता कॉल में एक या अधिक पार्टियों को अपनी स्क्रीन का लाइव दृश्य आसानी से दिखा सकते हैं।

व्हाट्सएप की प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है, "चाहे आप काम पर दस्तावेज़ साझा कर रहे हों, परिवार के साथ फ़ोटो ब्राउज़ कर रहे हों, छुट्टियों की योजना बना रहे हों या दोस्तों के साथ ऑनलाइन शॉपिंग कर रहे हों, या तकनीकी सहायता के साथ दादा-दादी की मदद कर रहे हों, स्क्रीन शेयरिंग का उपयोग करें। फिर आप इस दौरान अपनी स्क्रीन का लाइव दृश्य साझा कर सकते हैं कॉल।"
इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स के पास व्हाट्सएप का लेटेस्ट वर्जन इंस्टॉल होना चाहिए। वीडियो कॉल के दौरान, आपको अपनी स्क्रीन के नीचे एक नया "शेयर" आइकन दिखाई देगा। इसे टैप करें और यह आपसे स्क्रीन शेयरिंग तक पहुंच की अनुमति देने के लिए कहेगा। फिर दूसरे पक्ष की स्क्रीन उन्हें स्ट्रीम की जाती है।

यह भी पढ़ें | माइक्रोसॉफ्ट ने बिंग एआई चैट को तृतीय-पक्ष ब्राउज़रों पर तैनात किया है
कृपया ध्यान दें कि यह सुविधा धीरे-धीरे शुरू की जाएगी। आपमें से कुछ लोग इसे पहले ही व्हाट्सएप पर देख चुके होंगे, लेकिन दूसरों को थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है।

यह फीचर वीडियो कॉल के लिए लैंडस्केप मोड को भी सपोर्ट करता है। यह व्यापक और गहन देखने के अनुभव के लिए डेस्कटॉप प्लेटफ़ॉर्म से स्क्रीन साझा करने के लिए उपयोगी है।
व्हाट्सएप स्क्रीन शेयरिंग ग्रुप कॉल में भी काम करती है। इस प्रकार, व्हाट्सएप को पेशेवर माहौल में अधिक बहुमुखी बनाया जा सकता है। जो उपयोगकर्ता पहले स्क्रीन शेयरिंग के लिए Google मीट और ज़ूम जैसे ऐप्स पर निर्भर थे, वे अब उसी उद्देश्य के लिए व्हाट्सएप का उपयोग कर सकेंगे।

You Might Also Like

0 comments

Technology Master Is Best Website And Super Technology Master