Jio Vs Airtel Vs Vodafone Vs BSNL: किसका वार्षिक प्रीपेड प्लान बेहतर?

                                            Always Super Technology On Super Tech Master

 Jio Vs Airtel Vs Vodafone Vs BSNL: किसका वार्षिक प्रीपेड प्लान बेहतर?

Jio Vs Airtel Vs Vodafone Vs BSNL: किसका वार्षिक प्रीपेड प्लान बेहतर? 

 करीब 2 साल पहले टेलीकॉम मार्केट में Reliance Jio की एंट्री के बाद ग्राहकों की चांदी हो गई। जियो की राह पर चलते हुए Airtel, Vodafone, Idea और BSNL जैसी कंपनियों ने एक के बाद दूसरे किफायती प्लान मार्केट में उतारे। हालांकि, नए प्लान लॉन्च करने का सिलसिला अब थमा है। लेकिन मोबाइल यूज़र की ज़रूरतों को ध्यान में रखते हुए अलग-अलग प्रयोग अब भी ज़ारी हैं।

इन दिनों ज़्यादा दिनों की वैलिडिटी वाले प्लान चलन में हैं। सारी टेलीकॉम कंपनियां ज़्यादा दिनों की वैधता वाले प्लान पेश कर चुकी हैं। आपको अपनी ज़रूरत के हिसाब से Airtel, Jio, Vodafone और BSNL के बेहतरीन प्लान मिल जाएंगे। हम इस लेख में आपको एक साल की वैधता वाले प्लान से रूबरू कराएंगे। बता दें कि ये प्रीपेड रीचार्ज पैक हैं।
 

Jio का प्लान

जियो के पास सालाना वैलिडिटी वाले दो प्लान हैं। रिलायंस जियो के ये दोनों ही प्लान 360 दिनों की वैधता के साथ आते हैं। 4,999 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को अनलिमिटेड कॉल की सुविधा मिलती है और इस्तेमाल के लिए कुल 350 जीबी डेटा दिया जाता है। अच्छी बात यह है कि इस प्लान में हर दिन 4जी स्पीड में इंटरनेट इस्तेमाल करने की कोई सीमा नहीं है। इसके साथ जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन मिलता है और हर दिन 100 एसएमएस मुफ्त भेजे जा सकते हैं। 350 जीबी डेटा खत्म हो जाने यूज़र को 64 केबीपीएस की स्पीड से इंटरनेट मिलेगा।

360 दिनों की वैधता वाला Jio का दूसरा प्लान 9,999 रुपये का है। इस प्लान में डेटा को छोड़कर बाकी फायदे 4,999 रुपये वाले प्लान के ही मिलते हैं। इस प्लान में कुल 750 जीबी डेटा दिया जाता है।
 

Airtel का प्लान

Airtel ने Reliance Jio से मुकाबले के लिए अपने प्रीपेड यूजर्स के लिए हाल ही में एक नया वार्षिक प्लान लॉन्च किया था। एयरटेल के इस  एयरटेल का 1,699 रुपये वाला प्रीपेड पैक अनलिमिटेड एसटीडी, रोमिंग, लोकल कॉल, प्रतिदिन 100 एसएमएस और प्रतिदिन 1 जीबी डेटा के साथ आता है। इसके अतिरिक्त एयरटेल टीवी ऐप का मुफ्त सब्सक्रिप्शन भी मिलता है।
 

BSNL का प्लान

जब बाकी टेलीकॉम कंपनियां वार्षिक प्लान लॉन्च कर रही हैं तो ऐसे में BSNL कैसे पीछे रहती। बीएसएनएल के पास  हैं। दोनों ही प्लान 365 दिनों की वैधता के साथ आते हैं। यूज़र इन प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा पा सकते हैं और साथ में डेटा भी मिलता है।
 

Vodafone का प्लान

Jio और Airtel की तरह Vodafone ने भी कुछ दिनों पहले था। नए वोडाफोन रीचार्ज पैक में वोडाफोन सब्सक्राइबर को 365 दिनों के लिए अनलिमिटेड वॉयस कॉल और प्रतिदिन 1 जीबी 4जी/ 3जी डेटा मिलेगा। 1,499 रुपये वाले वोडाफोन रीचार्ज पैक में सभी प्रीपेड ग्राहकों को Vodafone Play ऐप का सब्सक्रिप्शन मिलेगा। इस पर ग्राहक लाइव टीवी और सिनेमा का लुत्फ उठा सकते हैं।

You Might Also Like

0 comments

Technology Master Is Best Website And Super Technology Master