OpenAI's ChatGPT is now available on Android

Always Super Technology On Super Tech Master

OpenAI का ChatGPT अब Android पर उपलब्ध है


Google के बार्ड बॉट में कोई मोबाइल ऐप नहीं है। हालाँकि, माइक्रोसॉफ्ट का बिंग फरवरी से एंड्रॉइड और आईओएस प्लेटफॉर्म पर है।
कृत्रिम बुद्धिमत्ता आधारित चैटबॉट चैटजीपीटी अब एंड्रॉइड पर उपलब्ध है। Microsoft समर्थित निर्माता OpenAi ने घोषणा करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। “एंड्रॉइड के लिए चैटजीपीटी की घोषणा! कंपनी ने ट्वीट में कहा, ऐप अगले सप्ताह उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध हो जाएगा और आप आज से Google Play Store पर प्री-ऑर्डर कर सकते हैं।

यह AI दिग्गज द्वारा iOS उपयोगकर्ताओं के लिए लोकप्रिय चैटबॉट लॉन्च करने के महीनों बाद आया है। ओपनएआई ने अपने मई ब्लॉग पोस्ट में कहा, "चैटजीपीटी ऐप आपकी बातचीत को सिंक करता है, वॉयस इनपुट का समर्थन करता है, और हमारे नवीनतम मॉडल संवर्द्धन को आपकी उंगलियों पर लाता है।"

उम्मीद है कि एंड्रॉइड वर्जन यूजर्स के लिए फ्री होगा। Google Play Store में एक प्री-ऑर्डर पेज है जहां ChatGPT उपयोगकर्ता ऐप रोल आउट होने के बाद इसे इंस्टॉल करने के लिए साइन अप कर सकते हैं।

प्रतिद्वंद्वियों की बात करें तो Google के बार्ड बॉट के पास कोई मोबाइल ऐप नहीं है। हालाँकि, माइक्रोसॉफ्ट का बिंग फरवरी से एंड्रॉइड और आईओएस प्लेटफॉर्म पर है।

पिछले साल लॉन्च हुए चैटजीपीटी ने एआई के क्षेत्र में उन्माद पैदा कर दिया था। लेख लिखने, प्रस्तुतियाँ तैयार करने, कविताएँ लिखने और यहाँ तक कि फिल्म स्क्रिप्ट लिखने जैसे कार्य करने की उनकी क्षमता ने उन्हें जनता के बीच बेहद लोकप्रिय बना दिया था। हालाँकि, हाल के महीनों में इसके मोबाइल और डेस्कटॉप ट्रैफ़िक में गिरावट आई है।
इंटरनेट डेटा कंपनी सिमिलरवेब के मुताबिक, जून में चैटजीपीटी मोबाइल और डेस्कटॉप ट्रैफिक में 9.7% की गिरावट आई है। सेंसर टॉवर ने बताया कि बॉट के iPhone संस्करण के डाउनलोड में भी गिरावट आई है।

उपयोग में गिरावट चैटबॉट की सीमाओं और उसके आसपास के कुछ प्रचार से संबंधित हो सकती है जिसने उपयोगकर्ताओं को इसकी प्रभावशीलता की समीक्षा करने के लिए मजबूर किया है।

You Might Also Like

0 comments

Technology Master Is Best Website And Super Technology Master