Threads App: A new social network this week

Always Super Technology On Super Tech Master

थ्रेड्स ऐप: इस सप्ताह एक नया सोशल नेटवर्क


फेसबुक और इंस्टाग्राम के स्वामित्व वाली मेटा, ट्विटर को टक्कर देने के लिए अपना नया टेक्स्ट-आधारित थ्रेड्स ऐप लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इसकी रिलीज 6 जुलाई को होगी. थ्रेड्स ऐप ऐसे समय में लॉन्च हुआ है जब ट्विटर ने ऐप पर नए प्रतिबंधों की घोषणा की है। दरअसल, ट्विटर ने नए प्रतिबंध के तहत ट्वीटडेक के इस्तेमाल को सत्यापित करना जरूरी कर दिया है। यानी कि जिन यूजर्स के पास ब्लू टिक नहीं है वे ट्वीटडेक का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

   क्या थ्रेड्स ऐप है?
थ्रेड्स, इंस्टाग्राम का टेक्स्ट-आधारित वार्तालाप ऐप, गुरुवार, 6 जुलाई को लॉन्च होने की उम्मीद है, और यह उपयोगकर्ताओं को उन खातों का अनुसरण करने की अनुमति देगा जिन्हें वे फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर फॉलो करते हैं, जैसा कि ऐप्पल ऐप स्टोर लिस्टिंग से पता चलता है। इसके साथ ही यूजर्स इंस्टाग्राम यूजरनेम भी ले सकेंगे। हालाँकि, अभी तक मेटा ने Google Play Store पर ऐसी किसी रिलीज़ के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

यूजर्स ट्विटर का विकल्प तलाश रहे हैं
मस्क द्वारा नए प्रतिबंधों की घोषणा के तुरंत बाद ब्लूस्की और मास्टोडॉन जैसे ट्विटर जैसे प्लेटफार्मों पर उपयोगकर्ताओं और गतिविधि में वृद्धि देखी गई। ब्लूस्की, जिसे ट्विटर के सह-संस्थापक जैक डोरसी द्वारा लॉन्च किया गया था और अब बीटा मोड में है, ने कहा कि उसने शनिवार को "रिकॉर्ड उच्च ट्रैफ़िक" देखा और अस्थायी रूप से नई सदस्यता रोक रहा था। इसके निर्माता और सीईओ यूजेन रोचको ने कहा कि मास्टोडॉन का सक्रिय उपयोगकर्ता आधार एक ही दिन में 110,000 बढ़ गया है।
ट्विटर ने जारी किया नया फरमान
दरअसल, ट्विटर आए दिन नए-नए फरमान जारी कर रहा है। एक दिन पहले, ट्विटर ने बिना नीले निशान वाले उपयोगकर्ताओं के पोस्ट की गिनती को सही किया था और अब कंपनी ने बिना नीले निशान वाले उपयोगकर्ताओं द्वारा ट्वीटडेक के उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया है। मस्क के इन फैसलों का काफी विरोध हो रहा है और यूजर्स ट्विटर का विकल्प भी तलाश रहे हैं। ऐसे में नया मेटा ऐप लॉन्च करना एक लाभदायक व्यवसाय हो सकता है।

You Might Also Like

0 comments

Technology Master Is Best Website And Super Technology Master