These 5 countries are giving citizenship to settle here, apply so that there is no delay

Always Super Technology On Super Tech Master

ये 5 देश दे रहे हैं अपने यहां बसने के लिए नागरिकता, कर लें आवेदन ताकि न हो देरी

विदेश घूमने की चाहत तो हर किसी को होती है, लेकिन ज्यादातर लोग विदेश में बसने का भी सपना देखते हैं। ज्यादातर लोग वहां की संस्कृति, शानदार जीवनशैली और यहां तक ​​कि अच्छी सैलरी पाने की ख्वाहिश रखते हैं। लेकिन विदेश में बसने के लिए पैसा और वीजा होना जरूरी है, लेकिन अक्सर मामला वीजा के दौरान ही अटक जाता है।
लेकिन शायद अब आपकी ये चाहत जल्द ही पूरी हो सकती है, जी हां ऐसे कई देश हैं जो सस्ते में नागरिकता देने को तैयार हैं, बस आपको कुछ दस्तावेज भरने होंगे और कुछ ही महीनों में आप आसानी से उन देशों में बस सकते हैं। आइए आपको बताते हैं उन देशों के बारे में. (सभी तस्वीरें साभार: freepik.com)

रविवार- 76,46,000 रुपये


डोमिनिक एक खूबसूरत कैरेबियाई द्वीप है, जहां आप नागरिकता कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं। यहां की नागरिकता प्राप्त करने से आप अमेरिका, कनाडा और यूके सहित 140 से अधिक देशों में बिना वीजा के यात्रा कर सकेंगे। इसके अलावा नागरिक को जीवन भर मुफ्त स्वास्थ्य बीमा के साथ-साथ टैक्स संबंधी कई लाभ भी मिलेंगे।

सेंट लूसिया- 76,46,000 रुपये

सेंट लूसिया, एक और खूबसूरत कैरेबियाई डेस्टिनेशन है, जहां की नागरिकता पाने के बाद आप 140 से अधिक देशों में वीज़ा-मुक्त यात्रा कर सकते हैं। सिटिजनशिप मिलने के बाद बिजनेस मालिकों को टैक्स में छूट मिलती है, इसमें कॉर्पोरेट आयकर और संपत्ति कर से 10 की छूट भी शामिल है। नागरिकों को 18 वर्ष की आयु तक अपने बच्चों के लिए मुफ्त शिक्षा और कार्य वीजा यानि वर्क वीजा का भी लाभ मिलता है।

​ग्रेनाडा- 114,69,000 रुपये

ग्रेनाडा, जो अपने समृद्ध इतिहास और प्राकृतिक सुंदरता के लिए जाना जाता है, 130 से अधिक देशों में वीज़ा-मुक्त यात्रा प्रदान करता है। नागरिक संपत्ति कर का भुगतान किए बिना जमीन का मालिक बन सकते हैं और बेहतर जीवन शैली का आनंद लेने के लिए अन्य देशों में निवास वीजा भी प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा, ग्रेनेडियन नागरिकता ई-2 निवेशक वीज़ा कार्यक्रम तक पहुंच भी प्रदान करती है, जो आपको संयुक्त राज्य अमेरिका में रहने और काम करने की अनुमति देती है।

​एंटीगुआ और बारबुडा- 76,46,000 रुपये

एंटीगुआ और बारबुडा का खूबसूरत द्वीप 130 से अधिक देशों में वीज़ा-मुक्त यात्रा प्रदान करता है। इसके नागरिक टियर 1 निवेशक वीज़ा कार्यक्रम के लिए आवेदन कर सकते हैं, जो उन्हें यूके में रहने और काम करने की अनुमति देता है। बच्चे वेस्ट इंडीज विश्वविद्यालय में शिक्षा प्राप्त कर सकते हैं और कैरेबियन सिंगल मार्केट एंड इकोनॉमी (सीएसएमई) का लाभ भी उठा सकते हैं।

वानुअतु - 91,05,000 रुपये

वानुअतु, एक दक्षिण प्रशांत राष्ट्र, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और सिंगापुर सहित 120 से अधिक देशों में वीज़ा-मुक्त यात्रा की अनुमति देता है। वानुअतु नागरिकता दक्षिण प्रशांत विश्वविद्यालय में मुफ्त विश्वविद्यालय ट्यूशन, एक बिजनेस वीजा और मेलानेशियन स्पीयरहेड ग्रुप (एमएसजी) में भाग लेने के अवसर के साथ आती है।
ऊपर उल्लिखित देश अन्य देशों की तुलना में सस्ती कीमत पर नागरिकता प्रदान करने में मदद करते हैं और नागरिकों और उनके परिवार को सुरक्षा, व्यावसायिक अवसर और नवाचार करने की स्वतंत्रता प्रदान करते हैं।

You Might Also Like

0 comments

Technology Master Is Best Website And Super Technology Master