Asus debuts a high-end laptop with a glasses-free 3D OLE display

Always Super Technology On Super Tech Master

आसुस ने ग्लास-मुक्त 3डी ओएलई डिस्प्ले वाला हाई-एंड लैपटॉप लगाया है

आसुस ने गुरुवार को लास वेगास में कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (सीईएस) के उद्घाटन के मौके पर सुर्खियां बटोरीं, जहां इसने 3डी डिस्प्ले के साथ प्रोआर्ट स्टूडियोबुक 16 की शुरुआत की। ताइवानी पीसी जायंट ने कहा कि नोटबुक को चश्मा-मुक्त 3डी अनुभव प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो पेशेवर उपयोगकर्ताओं के लिए नए उपयोग खोल रहा है। इसका प्रतिद्वंद्वी, एसर, प्रीडेटर हेलियोस 300 स्पैटियललैब्स संस्करण के साथ भी ऐसा ही कर रहा है।

2010 के अंत में चश्मा-मुक्त, 3डी मॉनिटर और टीवी बहुत लोकप्रिय थे, लेकिन कम-रिज़ॉल्यूशन पैनल और उपयोग के मामले की कमी के कारण वे स्वीकृति प्राप्त करने के लिए संघर्ष कर रहे थे। बाद में, निर्माताओं ने विभिन्न प्रोटोटाइप और अवधारणाओं के माध्यम से चश्मा-मुक्त 3डी डिस्प्ले का प्रदर्शन किया लेकिन उन्होंने इसे व्यावसायिक रूप से कभी नहीं बनाया।

चश्मा-मुक्त 3डी डिस्प्ले मुख्यधारा बनाने का सबसे सफल प्रयास निंटेंडो से आया है। इसके 3DS पोर्टेबल गेम कंसोल में दो डिस्प्ले होते हैं, जिसमें सिस्टम की शीर्ष स्क्रीन त्रि-आयामी प्रभाव प्रदर्शित करती है। 3DS द्वारा उपयोग की जाने वाली तकनीक ने दो छवियों को एक प्रदर्शन परत के माध्यम से फ़िल्टर किया जिसे लंबन बाधा कहा जाता है। यह बाधा अनिवार्य रूप से छवि के कोण को नियंत्रित करती है, एक 3D छवि बनाने के लिए उपभोक्ताओं की आंखों तक पहुंचती है। उसके ऊपर, डिवाइस ने उन कैमरों का उपयोग किया जो उपयोगकर्ता की आंखों का पता लगाते हैं और छवि को स्वचालित रूप से समायोजित करते हैं।

विस्मयकारी छवियों का वादा करने के लिए, Asus 3D प्रभाव बनाने के लिए अपनी स्थानिक दृष्टि प्रौद्योगिकी और एक आकर्षक कैमरे का लाभ उठाता है। यह विचार वही है जो निन्टेंडो ने 3DS के साथ लागू किया था, लेकिन अंतर संकल्प और विभिन्न कंप्यूटिंग शक्ति में निहित है।

ProArt Studiobook 16 में 3200 x 2000 के रिज़ॉल्यूशन के साथ 16-इंच 3D OLED 120Hz पैनल का उपयोग किया गया है। यह एक सॉफ़्टवेयर तकनीक भी जोड़ता है जो फ़ुल-स्क्रीन 2D को स्टीरियोफ़ोनिक 3D सामग्री में परिवर्तित करता है। असूस नए स्टूडियोबुक 16 को ऐसे क्रिएटर्स के लिए पेश कर रहा है जो मौजूदा एसेट्स को इम्पोर्ट और कन्वर्ट करके स्टीरियोफोनिक 3डी में कंटेंट जेनरेट कर सकते हैं। आसुस के चश्मे से मुक्त 3डी लैपटॉप खरीदने के लिए 3डी गेमिंग एक और बड़ा उपयोग मामला है, हालांकि आसुस ने यह नहीं बताया कि कौन से गेम समर्थित हैं

विशिष्टताओं के संदर्भ में, ProArt Studiobook 16 में Intel का 13वीं पीढ़ी का Core HX, अगली पीढ़ी का Nvidia RTX GPU, 8TB तक का PCLe 4.0 SSD स्टोरेज दो अपग्रेडेबल M.2 स्लॉट के साथ, 64GB DDR5 4,800Mhz तक दो अपग्रेडेबल SO-DIMM के साथ है। स्लॉट, और ऐप्स को नियंत्रित करने के लिए एक भौतिक डायल। यह विंडोज 11, दो थंडरबोल्ट 4 और एचडीएमआई 2.1 के साथ भी आता है।

आसुस ने लैपटॉप की कीमत या उपलब्धता का खुलासा नहीं किया है। हालांकि, इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन को देखते हुए यह सस्ता नहीं होगा।

You Might Also Like

0 comments

Technology Master Is Best Website And Super Technology Master