GTA IV download

Always Super Technology On Super Tech Master

GTA IV डाउनलोड: पीसी पर GTA 4

 ग्रैंड थेफ्ट ऑटो 4 या GTA IV फ्रैंचाइज़ी में सबसे लोकप्रिय खिताबों में से एक है। यह 2008 में वापस आया और इसे अभी भी फ़्रैंचाइज़ी-परिभाषित गेम माना जाता है। GTA 4 निको बेलिक की कहानी कहता है जो अपने अतीत से आगे बढ़ने और एक नया जीवन शुरू करने के लिए लिबर्टी सिटी आता है। हालांकि, निको के लिए चीजें खराब हो जाती हैं, कर्ज में डूब जाता है जो उसे अंडरवर्ल्ड अपराधियों के साथ काम करने के लिए मजबूर करता है। GTA 4 की कहानी चरित्र में खुद को बुनती है और आपको शहर में घूमने और पुलिस के साथ खिलवाड़ करने का रोमांच देती है। इसलिए, यदि आप लिबर्टी सिटी की दुनिया में प्रवेश करने में रुचि रखते हैं, तो यहां पीसी के लिए GTA 4 डाउनलोड पर चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका दी गई है। हम आपको GTA 4 सिस्टम आवश्यकताएँ और बहुत कुछ समझने में भी मदद करते हैं।

आप स्टीम या रॉकस्टार गेम्स स्टोर का उपयोग करके पीसी पर GTA IV डाउनलोड कर सकते हैं। GTA 4 डाउनलोड करने के लिए चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका यहां दी गई है

यदि आप पीसी के लिए GTA 4 डाउनलोड करने के लिए स्टीम का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको सबसे पहले अपने सिस्टम पर स्टीम ऐप डाउनलोड और इंस्टॉल करना होगा। उसके बाद, आपको अपने खाते में लॉग इन करना होगा। यदि आप प्लेटफॉर्म पर नए हैं तो आप रजिस्टर कर सकते हैं और खाता भी बना सकते हैं। GTA 4 को स्टीम पर डाउनलोड करने के लिए इन चरणों का पालन करें:

स्टीम वेबसाइट पर जाएं और स्टीम ऐप को विंडोज पीसी में डाउनलोड करें

अब आप एक नए खाते के लिए पंजीकरण कर सकते हैं या यदि आपके पास पहले से एक है तो लॉग इन करें

स्टीम ऐप पर GTA 4 खोजें

GTA 4 चुनें: पूर्ण संस्करण

GTA 4 के लिए डेबिट/क्रेडिट कार्ड या अन्य तरीकों से भुगतान करें

भुगतान की पुष्टि के बाद, अपने पीसी पर GTA 4 प्राप्त करने के लिए डाउनलोड बटन दबाएं

GTA 4 डाउनलोड करने के लिए रॉकस्टार गेम्स स्टोर एक अन्य आधिकारिक स्रोत है। स्टीम की तरह, आपको रॉकस्टार गेम्स स्टोर पर जाना होगा और इसके समर्पित ऐप को डाउनलोड करना होगा। यहां अनुसरण करने के चरण दिए गए हैं:

रॉकस्टार गेम्स स्टोर वेबसाइट पर जाएं और रॉकस्टार गेम्स लॉन्चर डाउनलोड करें

आप 'साइन इन' विकल्प का उपयोग करके एक खाता बना सकते हैं या अपने मौजूदा खाते में लॉग इन कर सकते हैं

रॉकस्टार गेम्स लॉन्चर में GTA 4 खोजें

GTA 4 PC डाउनलोड चुनें और Add to Basket पर क्लिक करें

चेकआउट पर जाएं, भुगतान करें और गेम डाउनलोड करें

चूंकि GTA IV को पुराने पीसी के लिए युगों पहले विकसित किया गया था, इसलिए यह अधिकांश आधुनिक मशीनों पर अच्छी तरह चलेगा। यहाँ GTA 4 के लिए सिस्टम आवश्यकताएँ हैं:

ओएस: विंडोज 7 या इसके बाद के संस्करण

प्रोसेसर: Intel Core 2 Duo / AMD Athlon X2 64

मेमोरी: 2 जीबी रैम

GPU: Nvidia GeForce 7900 GT / ATI Radeon X1900 GT

जीटीए 4 को डाउनलोड करने और चलाने के लिए आपको अपने पीसी/लैपटॉप पर कम से कम 22 जीबी खाली जगह की आवश्यकता होगी। तेज लोडिंग गति और बेहतर प्रदर्शन के लिए गेम को अपने एसएसडी पर डाउनलोड करने की सिफारिश की जाती है।

GTA 4 की अलग-अलग कीमत है स्टीम और रॉकस्टार गेम्स स्टोर। उस ने कहा, स्टीम पर खेल तुलनात्मक रूप से सस्ता है। दोनों स्टोरफ्रंट पर GTA 4 की कीमत देखें:

GTA 4 की स्टीम पर कीमत - 999 रुपये

रॉकस्टार गेम्स स्टोर पर GTA 4 की कीमत - 1,659 रुपये

रॉकस्टार ने आधिकारिक तौर पर GTA 4 को मोबाइल उपकरणों पर लॉन्च नहीं किया है। हालाँकि, यदि आपने स्टीम पर गेम खरीदा है, तो आप स्टीम लिंक का उपयोग करके एंड्रॉइड स्मार्टफोन और आईफ़ोन पर गेम खेल सकते हैं। यहां बताया गया है कि आप Android और iOS उपकरणों पर GTA 4 कैसे खेल सकते हैं:

Android के लिए Google Play Store से या iOS के लिए ऐप स्टोर से स्टीम लिंक ऐप इंस्टॉल करें

अपने फोन पर स्टीम लिंक ऐप खोलें और अपने स्टीम खाते से लॉगिन करें

स्टीम के माध्यम से अपने पीसी पर GTA 4 लॉन्च करें

अपने Android डिवाइस या iPhone पर गेम को स्ट्रीम करने के लिए स्टीम लिंक ऐप में GTA 4 आइकन पर क्लिक करें

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि स्टीम लिंक का उपयोग करके अपने स्मार्टफोन पर GTA 4 को स्ट्रीम करने के लिए आपको एक अच्छे इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता होगी। स्टीम लिंक में स्पर्श नियंत्रण में विलंबता की समस्या हो सकती है, इसलिए नियंत्रक का उपयोग करने की अनुशंसा की जाती है।

चूँकि GTA 4 आधिकारिक तौर पर रॉकस्टार द्वारा Google Play Store या App Store पर लॉन्च नहीं किया गया है, आप गेम को अपने Android या iOS डिवाइस पर डाउनलोड नहीं कर सकते। जैसा कि ऊपर बताया गया है, आप स्टीम लिंक का उपयोग करके केवल अपने स्मार्टफोन पर गेम को स्ट्रीम कर सकते हैं।

GTA 4 को Mac के लिए कभी जारी नहीं किया गया था, इसलिए, आपको आधिकारिक रॉकस्टार गेम्स स्टोर और स्टीम के माध्यम से Apple कंप्यूटरों के लिए शीर्षक नहीं मिलेगा।

फ्रैंचाइज़ी के अन्य खेलों की तरह, GTA 4 धोखा आपको स्वास्थ्य और कवच को बहाल करने, हथियार प्राप्त करने, वाहन चलाने और बहुत कुछ करने की अनुमति देता है।

You Might Also Like

0 comments

Technology Master Is Best Website And Super Technology Master