hair care

Always Super Technology On Super Tech Master

बालों की देखभाल

जबकि यह हमेशा प्रचलन में रहा है, घुंघराले बालों वाले लोगों के लिए अपने बालों को सुलझाना और फ्रिज़-फ्री रखना एक आम समस्या है।

अपने बालों को संवारना (बल्कि संवारना) मुश्किल हो सकता है, खासकर अगर आपके बाल घुंघराले हैं। जबकि यह हमेशा प्रचलन में रहा है, घुंघराले बालों वाले लोगों के लिए अपने बालों को सुलझाना और फ्रिज़-फ्री रखना एक आम समस्या है। हालाँकि, आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले उत्पादों और आपके द्वारा किए जाने वाले उपचारों की संख्या से कोई फर्क नहीं पड़ता, यह ज्ञात होना चाहिए कि बाल हमारे डीएनए से बनते हैं और बदल नहीं सकते हैं।

डॉ कपूर ने घुंघराले बालों वाले लोगों द्वारा सामना की जाने वाली सबसे आम समस्याओं पर ध्यान दिया:

* बाल घुंघराले हो जाते हैं क्योंकि कर्ल तेल के प्राकृतिक प्रवाह को सिरों से छोर तक रोकते हैं

* तेल के निर्माण के कारण रूसी और चिकना खोपड़ी, आगे खुजली, लालिमा आदि का कारण बनती है

*रूखेपन और कमजोर बालों की वजह से बाल पतले और टूटते हैं

* उलझन और गांठें

* कर्ल अधिक गर्मी को फँसाते हैं, जिससे गंदगी का निर्माण होता है

*हाइड्रेशन और सुरक्षा की कमी के कारण स्प्लिट एंड्स

* रंग का तेजी से फीका पड़ना

*चमक की कमी

इसलिए, यदि आप अपने कर्ल को नियंत्रण में रखने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, तो यहां आपके लिए सर्वश्रेष्ठ दिखने के लिए विशेषज्ञों द्वारा स्वीकृत सुझाव दिए गए हैं।

*अपने घुंघराले बालों को नमीयुक्त रखें, ताकि वे चमकदार और चमकदार बने रहें। घुंघराले बालों के लिए बने शैम्पू और कंडीशनर का इस्तेमाल करें क्योंकि इनमें ऐसे तत्व होते हैं जो आपके बालों में नमी बनाए रखने में मदद कर सकते हैं। ओमेगा 3 सप्लीमेंट बालों को अंदर से हाइड्रेट करने में मदद कर सकता है।

*यदि आपके बाल दोमुंहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप नियमित ट्रिम्स शेड्यूल करते हैं।

*अपने कर्ल्स को रूखे और घुंघराले होने से बचाने के लिए लीव-इन क्रीम का इस्तेमाल करें. चूंकि घुंघराले बाल रूखे और बेजान होने के लिए अधिक प्रवण होते हैं, इस क्रीम का उपयोग आपके बालों की उछाल और चमक को बनाए रखने में मदद करता है।

*अपने बालों को हमेशा गीले होने पर ही कंघी करें। पतले दांतों वाली कंघी या ब्रश के बजाय चौड़े दांतों वाली कंघी चुनें क्योंकि इससे आपके कर्ल नहीं खुलेंगे।

*घुंघराले बालों को सुखाने का सही तरीका यह है कि आप अपने सिर को उल्टा करके तौलिये की मदद से रगड़ कर साफ करें, ताकि यह पानी को सोख ले। अपने बालों को पीछे की ओर झुकाकर सुखाने से यह अपना आकार खो देंगे।

You Might Also Like

0 comments

Technology Master Is Best Website And Super Technology Master