Valentine’s week day 2023

Always Super Technology On Super Tech Master

वैलेंटाइन वीक के दिन

 फरवरी, प्यार और एकता का महीना आ गया है! जबकि प्यार का मतलब हर एक दिन को संजोना और मनाना है, वेलेंटाइन वीक हर किसी को पूरे दिल से इसकी भावना का आनंद लेने का मौका देता है और अपने महत्वपूर्ण दूसरे के साथ कुछ समय बिताने का एक सही बहाना है। जबकि वेलेंटाइन डे प्यार का जश्न मनाता है, पूरा वेलेंटाइन वीक बड़े दिन की ओर काम करता है।

पूरे सप्ताह, जोड़े उपहारों और प्रतिज्ञाओं का आदान-प्रदान करते हैं और कुछ एक-दूसरे को जानने के वर्षों के बाद भी मिलते हैं। दुनिया भर में लोग 7 फरवरी से 14 फरवरी तक संत वेलेंटाइन के सम्मान में प्यार और एकता का जश्न मनाते हैं। हालांकि, बहुत से लोग मानते हैं कि उत्सव की जड़ें रोमन लुपर्केलिया त्योहार को 'ईसाईकरण' करने के चर्च के प्रयास में हैं, जो फौनस को समर्पित था। कृषि के रोमन देवता, रोमुलस और रेमुस के रोमन संस्थापकों के साथ।

तो अपने कैलेंडर को चिह्नित करें और अपनी भावनाओं को अपने किसी विशेष व्यक्ति को कबूल करने के लिए तैयार करें।


रोज डे

बहुप्रतीक्षित वेलेंटाइन वीक की शुरुआत रोज डे से होती है, जो 7 फरवरी को मनाया जाता है। इस दिन लोग अपने चाहने वालों को अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए गुलाब के फूल भेंट करते हैं। एक सफेद गुलाब नई शुरुआत के लिए है जबकि एक गुलाबी गुलाब प्रशंसा और प्रशंसा की भावनाओं को व्यक्त करता है। पीला गुलाब दोस्ती के लिए होता है और पारंपरिक लाल गुलाब प्यार जताने के लिए होता है।


प्रपोज डे

अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में झिझकने वालों के लिए, प्रपोज़ डे - 8 फरवरी को मनाया जाता है - प्रश्नों को पॉप करने का सही अवसर है। उनसे अपने प्यार का इज़हार करें, एक घुटने पर बैठें और उन्हें बताएं कि वे आपके लिए दुनिया हैं।


चॉकलेट डे

कुछ चॉकलेट के साथ अपने रिश्ते में कुछ मिठास जोड़ने के बारे में क्या ख्याल है? चॉकलेट डे, 9 फरवरी को, अपने प्रियजनों को उनकी पसंदीदा चॉकलेट के डब्बों से भर दें।


टेडी डे

यदि आप अपने प्रियजन को देने के विकल्पों के लिए खराब हो गए हैं, तो 10 फरवरी को एक प्यारा और कडली टेडी बियर आपके प्यार का सही प्रतीक हो सकता है।


वादा दिवस

रिश्ते वादों पर बनते हैं और उन्हें जीवन में लाने के प्रयास करते हैं। 11 फरवरी को, जिसे प्रॉमिस डे के रूप में चिह्नित किया जाता है, अपने साथी को उन वादों और चीजों के बारे में बताएं जो आप उनके लिए और उनके साथ करने का इरादा रखते हैं, बहुत अंत तक।


गले लगने का दिन

एक गर्मजोशी से गले मिलना जीवन की अधिकांश चीजों का समाधान है। इसलिए 12 फरवरी को हग डे मनाएं और अपने साथी को गले लगाकर उन्हें प्यार, खुशी और सुरक्षा का एहसास कराएं।


चुंबन दिवस

एक चुंबन आपके प्यार के सबसे अंतरंग और विशेष उत्सवों में से एक है। इस दिन को 13 फरवरी को मनाते हैं।


वेलेंटाइन्स डे

वेलेंटाइन डे अंत में यहाँ है! 14 फरवरी सभी प्रेमियों को समर्पित है। आप अपने प्रियजन के साथ एक दिन बाहर, कैंडललाइट डिनर, या सामान्य नेटफ्लिक्स डेट की योजना बना सकते हैं। ऐसी चीजें करें जो आपको अपने महत्वपूर्ण दूसरे के करीब महसूस कराएं। केवल उपहार ही नहीं, प्यार, आलिंगन और आश्वासन के शब्दों का आदान-प्रदान करें।

You Might Also Like

0 comments

Technology Master Is Best Website And Super Technology Master