Microsoft Windows 12 release date

Always Super Technology On Super Tech Master

माइक्रोसॉफ्ट विंडोज 12 एह नई पेश कास्क

अपने सबसे प्रौद्योगिकी सम्मेलन की घोषणा करने के बाद, Microsoft नए सॉफ़्टवेयर विकसित करने और जारी करने की अपनी परंपरा को जारी रखते हुए, Windows 12 को पेश करने के लिए तैयार हो रहा है। विंडोज के उपयोगकर्ता बेसब्री से विंडोज 12 की रिलीज की तारीख का इंतजार कर रहे हैं, जिसमें ऑपरेटिंग सिस्टम के पिछले संस्करणों में शामिल सुविधाओं के अलावा कई नई विशेषताएं हैं। जब हम पिछले कुछ वर्षों पर विचार करते हैं, जिसमें माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 8 के तुरंत बाद विंडोज 10 दिया, लेकिन हम ऐसा नहीं कर सके9, तो इसमें कोई संदेह नहीं है कि माइक्रोसॉफ्ट विंडोज 12 ऑपरेटिंग सिस्टम में आज तक की सबसे बड़ी क्षमता है।

 माइक्रोसॉफ्ट तीन साल के अपग्रेड शेड्यूल का पालन करता है तो विंडोज 12 की रिलीज 2024 में होगी। इस समय कोई अधिक सटीक अफवाहें नहीं हैं, और अब तक पहले से पूर्वानुमान लगाना आसान नहीं है।

कुछ पृष्ठभूमि प्रदान करने के लिए, विंडोज 11 की घोषणा जून 2021 में हुई, और ऑपरेटिंग सिस्टम को पहली बार अक्टूबर 2021 में जनता के लिए उपलब्ध कराया गया। हमें आश्चर्य नहीं होगा कि उस तारीख में और अधिक समायोजन किए गए हैं। यह देखते हुए कि Microsoft ने अभी तक इस मुद्दे पर कोई औपचारिक बयान नहीं दिया है।

 Microsoft ने विंडोज के भविष्य के संस्करणों के लिए नामकरण रणनीति के लिए अपने इरादे बदल दिए हैं, उन्हें विंडोज 11 ऑपरेटिंग सिस्टम में भेजे जाने वाले रूटीन सॉफ्टवेयर अपग्रेड के हिस्से के रूप में शामिल किया जाएगा।

यह कहा गया है कि Microsoft Windows 12 Microsoft Windows के सभी पिछले संस्करणों का सबसे अच्छा और तेज़ संस्करण होगा। इसलिए, हम अपनी उंगलियों को पार कर रहे हैं कि यह अब विंडोज 11 में सभी खामियों और खराबी की समस्याओं को दूर करेगा। उन्हें एक मजबूत एंटी-वायरस सिस्टम द्वारा बाहरी दुनिया द्वारा उत्पन्न खतरों से भी बचाया जाएगा जो कि एकीकृत होगा। नए ऐप्स काफी पेचीदा होंगे।

 उपयोगकर्ता Windows का नवीनतम संस्करण प्राप्त कर सकते हैं, जो उन लोगों के लिए उपयोगी जानकारी है जो अब Microsoft Windows 12 रिलीज़ होने की आशा कर रहे हैं। ऐसा करने के लिए, नीचे-बाएँ स्क्रीन के निचले-बाएँ कोने (गियर आइकन) में स्टार्ट बटन पर क्लिक करें, अपडेट और सुरक्षा आइकन का चयन करें और फिर साइडबार में विंडोज अपडेट का चयन करें। ऐसा करने के बाद, अपडेट के लिए जांचें बटन पर क्लिक करें, और यदि कोई अपडेट उपलब्ध है, तो यह अपने आप डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा। दूसरे विकल्प में कंप्यूटर पर विंडोज को हटाना और फिर से इंस्टॉल करना शामिल है।

अगला विंडोज 12 अपग्रेड एक प्रमुख रिलीज होगा, और इसका वर्किंग टाइटल नेक्स्ट वैली है। हालाँकि, Microsoft ने रिलीज़ के लिए जो सुविधाएँ तैयार की हैं, उनकी जानकारी अभी तक सार्वजनिक नहीं की गई है। इन "विंडोज 11 पलों" के संबंध में, माइक्रोसॉफ्ट ने टास्कबार पर मौसम बटन की शुरुआत के साथ ही ऑपरेटिंग सिस्टम को अपने पेस के माध्यम से रखा है। विंडोज 11 इस तरह के अपडेट प्राप्त करने की उम्मीद कर सकता है, जो हर कुछ महीनों में बहुत कम लेकिन मददगार होता है।

स्रोत के अनुसार, अगले वर्ष सन वैली 3 के साथ जारी की गई कई विशेषताओं को सन वैली 2 को बंद करने वाले मोमेंट्स अपडेट में शामिल किया जाएगा। अलग समयरेखा। टीमें किसी बड़ी रिलीज के उपलब्ध होने की प्रतीक्षा किए बिना लम्हों में नए बदलाव शामिल कर सकती हैं।

इसके अलावा, विंडोज इनसाइडर प्रोग्राम में भाग लेकर, हम इसका पूर्वावलोकन प्राप्त कर सकते हैं कि शीघ्र ही हमारे लिए क्या स्टोर में हो सकता है। लेकिन उनमें से कई विंडोज 11 के उपयोगकर्ताओं के लिए भी उपलब्ध हो सकते हैं, और उनमें से कुछ कभी भी शिप नहीं हो सकते हैं। नतीजतन, यह सूची तब तक बदलती रहेगी जब तक कि विंडोज 12 आधिकारिक तौर पर समाप्त नहीं हो जाता।

You Might Also Like

0 comments

Technology Master Is Best Website And Super Technology Master