पेट की चर्बी घटाने के लिए इन हेल्दी तरीकों से बनाएं अंडा

                                           Always Super Technology On Super Tech Master

                   अंडा पेट की चर्बी घटाने के इन तरीकों अपनाये 

egg

अंडे में भरपूर मात्रा में प्रोटीन और आयरन होता है। इसे खाने से आपको काफी देर तक पेट भरा हुआ महसूस होता है, लेकिन इसमें कैलोरी बहुत कम होती है। इसलिए सेहत के लिहाज से अंडा खाना एक अच्छा विकल्प है। अगर आप बैली फैट से को कम करना चाहती हैं, तो भी अपनी वैट लॉस डाइट में इसे शामिल कर सकती है। क्योंकि अंडे के सफेद भाग में 90 प्रतिशत पानी और 10 प्रतिशत प्रोटीन पाया जाता है। अंडे में कैल्शियम, फॉस्फोरस, विटामिन्स, प्रोटीन जैसे पोषक तत्व होते हैं। 

egg

आप अंडे को स्प्राउट्स और सलाद के साथ ले सकती हैं। आधे उबले अंडे (Half Boiled egg) को आप सलाद और कई तरह की अंकुरित चीजों के साथ ले सकती हैं। जो आपके लिए एक हेल्दी विकल्प हो सकता है, या फिर आप अंडे का चिला बना कर सब्जियों के साथ सैंडविच भी बना कर खा सकती हैं।

प्रतीकात्मक तस्वीर

स्क्रैम्बल्ड एग (अंडे की भुर्जी) ये खाने में तो टेस्टी लगता ही है, साथ ही बनाने में बहुत आसान होता है। इसको और ज्यादा हेल्दी बनाने के लिए आप इसमें सब्जियां आदि डालकर बना सकती हैं। ये आपकी सेहत के लिए तो अच्छा रहेगा ही औऱ इसमें ज्यादा कैलोरी भी नहीं होती। आप चाहें तो इसे कच्ची सब्जियों के सलाद के साथ भी खा सकती हैं। इसी तरह से आप अंडे के आमलेट में भी पनीर और सब्जी डालकर उसे ज्यादा हेल्दी बना सकती हैं। .

egg

बीन्स प्रोटीन से भरपूर होती हैं, आप अंडे को बीन्स के साथ बनाकर खाएं। इसे खाने से आपका पेट काफी देर तक भरा रहेगा जिसकी वजह से आपको वजन घटाने में तो हेल्प मिलेगी ही और आपके शरीर को पोषण भी मिलेगा।




 

You Might Also Like

0 comments

Technology Master Is Best Website And Super Technology Master