सितंबर 2020 में लॉन्च होने जा रही हैं ये पांच धाकड़ कारें, कीमत सात लाख रुपये से शुरू

                                               Always Super Technology On Super Tech Master

                 ये पांच धाकड़ कारें, कीमत सात लाख रुपये से शुरू

Kia Sonet

सितंबर के महीने से उम्मीदें हैं। हालांकि अगस्त ऑटोमोबाइल कंपनियों के लिए पहले के मुकाबले थोड़ा बेहतर रहा है। वहीं फेस्टिव सीजन की शुरुआत होने से कंपनियों की गाड़ियों की बिक्री और बढ़ने का पूरा भरोसा है। पितृपक्ष के बाद कई कंपनियां अपनी गाड़ियां लॉन्च करने की योजना बना रही हैं। आइए जानते हैं सितंबर में लॉन्च होने वाली गाड़ियों के बारे में...  

Kia Sonet

Kia Sonet

बात करते हैं सबसे पहले किआ सोनेट की। पिछले महीने इसे पेश किया गया था, लेकिन आधिकारिक लॉन्चिंग इस मगीने 18 सितंबर को होगी। इसकी बुकिंग शुरू हो चुकी है और लोगों से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। 25 हजार रुपये में इसे बुक किया जा सकता है और एक सितंबर तक इसकी बुकिंग का आंकड़ा 10 हजार को पार कर चुका था। सोनेट में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन, 1.0 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर का इंजन मिलेगा। वहीं इसमें कई ऐसे फीचर होंगे जो इस सेगमेंट में पहली बार मिलेंगे।


अनुमानित कीमत: 7 लाख से 12.5 लाख तक (एक्स-शोरूम)

Toyota Urban Cruiser

Toyota Urban Cruiser

टोयोटा कंपनी अपनी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी टोयोटा अर्बन क्रूजर को सितंबर के तीसरे हफ्ते तक लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि कंपनी बुकिंग पहले ही लॉन्च कर चुकी है। इसे 11 हजार रुपये में बुक किया जा सकता है। बलेनो-ग्लैंजा के बाद यह दूसरी कार होगी, सुजुकी-टोयोटा ज्वाइंट वेंचर के तहत उतारी जाएगी। यह छह ट्रिम्स, 9 रंगों में लॉन्च होगी। इसमें 1.5 लीटर 4-सिलंडर, के15बी पेट्रोल इंजन लगा होगा, जो विचारा ब्रेजा में भी आता है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन, 4-स्पीड ऑटोमैटिक यूनिट के साथ आएगा, जो 103 बीएचपी की पावर और 138 एनएम का टॉर्क देगा।


अनुमानित कीमत: 8.25 लाख से 11.15 लाख तक (एक्स-शोरूम)

Skoda Rapid TSI AT

Skoda Rapid TSI AT

पिछले हफ्ते ही स्कोडा ऑटो ने रैपिड टीएसआई के ऑटोमैटिक वैरिएंट की बुकिंग शुरू करने का एलान किया था। इस मॉडल को कंपनी के इस साल ऑटो एक्सपो में शोकेस किया था। वहीं इस कार की डिलीवरी 19 सितंबर से शुरू होंगी। ग्राहक 25 हजार रुपये देकर इस कार की बुकिंग करवा सकते हैं। इस कार में 1.0 लीटर का 3-सिलंडर टीएसआई पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 109 बीएचपी की पावर और 175 एनएम कररा टॉर्क देगा। वहीं इसमें 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलेगा। यह पांच मॉडल्स में लॉन्च होगी।              


अनुमानित कीमत: 9.5 लाख से 13 लाख तक (एक्स-शोरूम)

Mercedes Benz EQC

Mercedes-Benz EQC

मर्सिडीज की नई इलेक्ट्रिक कार का लग्जरी सेगमेंट में बेसब्री से इंतजार है। सही कहा जाए तो यह देश की पहली लग्जरी इलेक्ट्रिक कार होगी। यह इस महीने सितंबर के आखिर तक कंपनी के शोरूम्स तक पहुंचेगी। इसमें ट्विन इलेक्ट्रिक मोटर लगी होगी, जो 408 पीएस की पावर और  760 एनएम का टॉर्क देगी। इसमें 80kWh का बैटरी पैकक मिलेगा और फुल चार्ज में इसकी रेंज 400 किमी तक होगी।   

अनुमानित कीमत: एक करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम)

Audi Q2

Audi Q2

प्रीमियम कारें लॉन्च करने के बाद ऑडी मास सेगमेंट के लिए कार लॉन्च करेगी। ऑडी क्यू2 को बेबी एसय.वी भी कहा जा रहा है। वहीं कंपनी की एसयूवी रेंज में यह एंट्री लेवल कार होगी। वहीं इस कार कको सितंबर में उतारा जा सकता है। इस एसयूवी में 190 पीएस की पावर वाला 2.0 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा।

अनुमानित कीमत: 30 से 40 लाख रुपये तक (एक्स-शोरूम)

 

You Might Also Like

0 comments

Technology Master Is Best Website And Super Technology Master