Windows 13 should set the stage for tablets and laptops. Forget Windows 12,

Always Super Technology On Super Tech Master

विंडोज़ 13 को टैबलेट और लैपटॉप के लिए मंच तैयार करना चाहिए। विंडोज़ 12 को भूल जाओ

 यह एक सुरक्षित शर्त है कि विंडोज किसी प्रकार के बदलाव से गुजर रहा है, जो विंडोज 10 के साथ शुरू हुआ और पहले से ही विंडोज 11 और इसके टास्कबार रीडिज़ाइन के साथ आगे बढ़ रहा है।

हालाँकि, अफवाह है कि विंडोज़ 12 इस विषय को जारी रखेगा और इस "त्रयी" को अधिक परिशोधन और सुधार के साथ पूरा करेगा, जबकि विभिन्न डिस्प्ले पर अधिक ध्यान केंद्रित करेगा और निश्चित रूप से, विंडोज़ कोपायलट के साथ एआई को एकीकृत करेगा।

यह समझ में आता है कि ये तीन संस्करण Apple के स्नो लेपर्ड के समकक्ष हैं - जो 2009 में जारी macOS के लिए एक अपडेट था और सुधारों पर केंद्रित था और कोई सुविधाएँ नहीं थीं। हालाँकि Microsoft के कुछ विकल्पों ने उसके उपयोगकर्ताओं का ध्यान ध्रुवीकृत कर दिया है, जैसे कि Windows 11 की उपस्थिति और AI पर अचानक जोर, ऐसा लगता है कि भविष्य के लिए एक नई नींव रखी जा रही है।

इसे ध्यान में रखते हुए, यहां बताया गया है कि विंडोज 13 क्यों देखने लायक होगा और माइक्रोसॉफ्ट अगले दशक और उससे आगे के लिए मानक निर्धारित करेगा।

8 की गलतियाँ - 10 और 11 की सफलता - 12 की क्षमता। 2012 के बाद से हर रिलीज ने दिखाया है कि कैसे माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 8 जैसा कुछ विकसित करके अपनी पिछली गलतियों से सीखा और यह निर्णय लिया कि "कोई समझौता नहीं" दृष्टिकोण सभी के लिए उपयुक्त था।

विंडोज 10 और 11 के साथ, आप देख सकते हैं कि कैसे नोटपैड और मीडिया प्लेयर जैसे कुछ ऐप्स को उपयोगकर्ता की सबसे पहले मदद करने के लिए रीबूट किया गया है, दोनों ऐप्स के लिए डार्क मोड और यूआई सुधार जैसी सुविधाएं आपको एप्लिकेशन को बेहतर ढंग से नेविगेट करने में मदद करती हैं।

इसका विस्तार अन्य उपकरणों के उपयोग तक भी होता है, जैसे विंडोज़ पर चलने वाला आईफोन। आप अपनी फ़ोटो और संगीत को आसानी से प्रबंधित कर सकते हैं, जो तीन साल पहले भी एक चुनौती थी। इससे पता चलता है कि माइक्रोसॉफ्ट एक सेवा के रूप में उपयोगकर्ता की जरूरतों को अपना रहा है, जिसे सीईओ सत्या नडेला ने लगभग एक दशक पहले प्रस्तावित किया था।

लेकिन विंडोज़ 13 के लिए, माइक्रोसॉफ्ट को इस आधार पर निर्माण करने की ज़रूरत है, यह देखते हुए कि यह लगभग हर आयु वर्ग के प्रत्येक उपयोगकर्ता के लिए कैसे अनुकूल हो सकता है। जब आप पहली बार इस बिल्ड को शुरू करते हैं, तो उसे पता होना चाहिए कि आप इसे किस डिवाइस से लोड कर रहे हैं।

क्या यह AR हेडसेट से है? क्या यह ओपेरा में किसी वेब ब्राउज़र से है? या उस सरफेस टैबलेट के बारे में क्या जो आप वर्तमान में उधार ले रहे हैं? उपयोगकर्ता के लिए कॉन्फ़िगरेशन न्यूनतम होना चाहिए: विंडोज 13 को पता होना चाहिए कि ऑपरेटिंग सिस्टम तक कौन पहुंच रहा है और किस डिवाइस पर है।

कोपायलट यहां भी बेहतर काम कर सकता है, जहां यह जार्विस की तरह काम कर सकता है - मार्वल की आयरन मैन फिल्म का एआई। वह पुरानी यादों के कारण क्लिप्पी का रूप धारण कर सकता है, और आपसे पूछ सकता है कि आप दिन भर में क्या करना चाहेंगे, साथ ही आपको पूरा किए जाने वाले कार्यों का त्वरित अवलोकन भी देगा।

यह सब विंडोज़ 10 और 11 की पेशकश पर आधारित है, लेकिन 13 अन्य सुविधाओं, जैसे एक्सेसिबिलिटी के साथ उससे भी आगे जा सकता है।

Accessibility and beyond

इस क्षेत्र में माइक्रोसॉफ्ट के प्रयास प्रेरणादायक से कम नहीं हैं, विंडोज़ को लगभग सभी के लिए एक मंच बनाने के लिए सॉफ़्टवेयर और हार्डवेयर उपलब्ध कराए गए हैं।

यही कारण है कि विंडोज़ 13 विज़न प्रो के साथ इस श्रेणी में ऐप्पल द्वारा प्रदान की जाने वाली पेशकश से आगे बढ़ सकता है, जिससे वेब ब्राउज़ करने के लिए माइक्रोसॉफ्ट एज तक पहुंचने से पहले ही ऑपरेटिंग सिस्टम यह समझ लेता है कि आपकी ज़रूरतें क्या हैं।

यह आपसे विंडोज के साथ-साथ किसी और के उपयोग की जरूरतों के बारे में गैर-आक्रामक प्रश्न पूछने में सक्षम होना चाहिए, साथ ही जब आप पहली बार पेंट और फोटो जैसे एप्लिकेशन शुरू करते हैं तो आपको उपयोगी टिप्स भी देते हैं।

उदाहरण के लिए ऑपरेटिंग सिस्टम को नेविगेट करने के लिए उत्कृष्ट आवाज नियंत्रण, साथ ही दृष्टिबाधित लोगों के लिए नए कंट्रास्ट थीम और मैग्निफायर की पेशकश करके विंडोज 11 पहले से ही इस श्रेणी में शानदार है।

यदि विंडोज़ 13 इसे उपयोगकर्ताओं के लिए और भी अधिक प्रचलित बना सकता है, तो यह पहली बार किसी चीज़ का नया संस्करण लॉन्च करते समय कई उपयोगकर्ताओं को महसूस होने वाली चिंता को खत्म कर सकता है।

जब इन सभी बिंदुओं पर विचार किया जा रहा है और अगले दशक के लिए विंडोज 13 को कैसे स्थापित किया जा सकता है, तो ऐसा लगता है कि माइक्रोसॉफ्ट के पास ऐप्पल और Google को कुछ अलग पेश करने का एक अनूठा अवसर है।

हम अगले कुछ वर्षों में बहुत सारे किफायती वीआर और एआर हेडसेट देखने वाले हैं, विशेष रूप से डेवलपर्स के लिए एप्पल के विज़न प्रो हेडसेट के लिए ऐप्स को आज़माने और विकसित करने की क्षमता के साथ। इसे माइक्रोसॉफ्ट पर भी लागू किया जा सकता है।

शायद एक सरफेस हेडसेट भविष्य में है, जो बेहतर ढंग से प्रदर्शित करेगा कि विंडोज 13 स्थानिक कंप्यूटिंग में कैसे काम कर सकता है - एआर से वीआर तक।

विंडोज़ 8 के बाद विंडोज़ 10 और 11 ने एक महान आधार तैयार किया, और विंडोज़ 12 के बारे में अफवाह है कि यह विभिन्न तरीकों से सुविधाओं का एक और परिशोधन करेगा, 13 दूर तक जा सकता है और दुनिया भर के कई और उपयोगकर्ताओं को एक ऐसा अनुभव प्रदान कर सकता है जो शायद करने में सक्षम नहीं हो सका इसे करें। इस समय के बाद।

अपने कई रूपों में एक्सेसिबिलिटी यहां माइक्रोसॉफ्ट का लक्ष्य होना चाहिए - और यदि विंडोज 12 सफल होता है, तो 13 आने वाले कई वर्षों के लिए विंडोज उपकरणों के लिए नया मानक हो सकता है।


You Might Also Like

0 comments

Technology Master Is Best Website And Super Technology Master