Ancient Mayan tomb: 1000-year-old ancient Mayan tomb discovered in Mexico

Always Super Technology On Super Tech Master

 प्राचीन माया मकबरा

प्राचीन माया मकबरा यह खोज इस महीने दक्षिणी मैक्सिको में पुरातात्विक बचाव कार्य के दौरान की गई थी, जो एक अरब डॉलर की पर्यटक ट्रेन के निर्माण के साथ मेल खाती है जो बड़े पैमाने पर मैक्सिको के कई प्राचीन दक्षिणी माया स्थलों के साथ-साथ कैनकन और टुलम के आसपास का दौरा करेगी। समुद्र तटीय सैरगाह पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए डिज़ाइन किए गए थे।


मेक्सिको, एजेंसी। मैक्सिकन पुरातत्वविदों ने इस क्षेत्र में एक कब्र में एक समृद्ध रूप से सजाए गए मानव शरीर की खोज की है जो 1,000 साल से अधिक पुराना हो सकता है, देश के राष्ट्रीय पुरावशेष संस्थान, आईएनएएच ने सोमवार को घोषणा की। इसकी खोज एक प्रमुख पर्यटक रेलवे परियोजना पर निर्माण कार्य पूरा होने के दौरान हुई थी।


यह नवीनतम खोज चियापास राज्य में पैलेन्क के मुख्य माया खंडहरों के पास एक होटल के निर्माण कार्य के दौरान की गई थी। यह एक समय प्राचीन सभ्यता के सबसे बड़े और सबसे परिष्कृत शहरी केंद्रों में से एक था।


ये खोजें इस महीने तब की गईं जब दक्षिणी मेक्सिको में अरबों डॉलर की एक पर्यटक ट्रेन निर्माणाधीन है। पुरातात्विक बचाव कार्य के दौरान की गई खोज का उद्देश्य मुख्य रूप से दक्षिणी मेक्सिको के कई प्राचीन माया स्थलों के साथ-साथ कैनकन और टुलम के आसपास के शीर्ष रिसॉर्ट्स में पर्यटकों को आकर्षित करना था।


इस रेलवे परियोजना को माया ट्रेन के नाम से जाना जाता है। राष्ट्रपति एन्ड्रेस मैनुअल लोपेज़ ओब्रेडोर की सर्वोच्च आर्थिक विकास प्राथमिकता है। उन्होंने खुदाई पूरी करने के लिए पुरातत्वविदों की अपेक्षाकृत अच्छी तरह से वित्त पोषित टीमों को नियुक्त किया ताकि निर्माण कार्य में देरी न हो। देश में अन्य जगहों पर उत्खनन को बजट में कटौती का सामना करना पड़ा है।

You Might Also Like

0 comments

Technology Master Is Best Website And Super Technology Master