This method can break the pattern lock of any phone

Always Super Technology On Super Tech Master

किसी भी फोन का पैटर्न लॉक टूट सकता है अजमय ये तरीका


लोग अपने घरों से ज्यादा अपने फोन की सुरक्षा को लेकर जागरूक हैं। हम में से कई लोग बहुत मजबूत फ़ोन पासवर्ड का उपयोग करते हैं। वैसे तो एंड्रॉइड स्मार्टफोन में सुरक्षा को लेकर हमेशा खतरा बना रहता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपके एंड्रॉइड फोन का पैटर्न लॉक आसानी से खोला जा सकता है। कई बार ऐसा भी होता है कि हम फोन का पैटर्न लॉक भूल जाते हैं। ऐसे में हम परेशान होने लगते हैं, लेकिन ऐसे में आप हमारे बताए चार तरीकों से अपने फोन का पैटर्न लॉक खोल सकते हैं। आइए जानते हैं...
यदि आपको पैटर्न याद है तो इसे पहले आज़माएं, क्योंकि फ़ैक्टरी रीसेट फ़ोन के डेटा को मिटा सकता है। अगर आप डाटा नहीं खोना चाहते हैं तो उसके लिए भी दूसरे विकल्प हैं।

Android डिवाइस 
Android डिवाइस आपके Google खाते से जोड़ा है। अगर आप फोन का लॉक भूल गए हैं तो दूसरे डिवाइस से गूगल अकाउंट में लॉगइन करें और फिर एंड्राइड डिवाइस मैनेजर सर्च कर फोन अनलॉक करें। हालांकि इसके लिए आपके फोन में इंटरनेट कनेक्शन होना जरूरी है।

मेरे मोबाइल ढूंढें
यह सैमसंग की सर्विस है जैसे गूगल डिवाइस मैनेजर। अगर आपके पास सैमसंग फोन है, तो https://findmymobile.samsung.com/login.do पर जाएं और अपने सैमसंग अकाउंट से लॉग इन करें और फिर . लॉक माय स्क्रीन पर क्लिक करके फोन को अनलॉक करें। लेकिन अगर आपने कभी सैमसंग अकाउंट नहीं बनाया है तो यह सर्विस काम नहीं करेगी। यह केवल सैमसंग फोन के लिए है।

पैटर्न सुविधा भूल जाओ
तीसरा तरीका है भूलने का पैटर्न। 5 बार गलत पासवर्ड डालने पर 30 सेकेंड में फिर से कोशिश का मैसेज दिखेगा। जैसे ही यह मैसेज दिखाई दे फोन के नीचे यानी होम बटन के आसपास टैप करें। अब आपको Forgot Pattern का ऑप्शन दिखेगा। इसके बाद गूगल अकाउंट डिटेल्स डालें। अब आपको एक ईमेल मिलेगा जिसके बाद आप लोगिन करके फोन का नया पैटर्न सेट कर सकेंगे।

नए यंत्र जैसी सेटिंग
चौथा तरीका फैक्ट्री रीसेट करना है। लेकिन इसमें आपके फोन की मेमोरी का पूरा डाटा डिलीट हो जाएगा। सबसे पहले फोन को ऑफ कर दें। अब वॉल्यूम अप, होम बटन और ऑन बटन को एक साथ दबाएं। कुछ ही देर में आपको फोटो में दिख रहे ऑप्शन मिल जाएंगे। इससे आप Wipe data/factory reset>Reboot system now पर क्लिक करके फोन को रीसेट कर सकते हैं।

You Might Also Like

0 comments

Technology Master Is Best Website And Super Technology Master