Samsung and Google partner to turn your phone into a powerful PC

Always Super Technology On Super Tech Master

आपके फ़ोन को एक शक्तिशाली पीसी में बदलने के लिए सैमसंग और Google पार्टनर


प्रौद्योगिकी कंपनियों के पास कई परियोजनाएँ हैं जो अपेक्षाओं को पूरा नहीं करती हैं। उदाहरण के लिए, Google का ChromeOS और Samsung का DeX उतना सफल नहीं रहा, जितनी उन्हें उम्मीद थी। हालाँकि, ऐसी अफवाहें हैं कि सैमसंग एक नए डिवाइस पर काम कर रहा है जो DeX और ChromeOS को जोड़ती है। यह दोनों कंपनियों के लिए मनचाही सफलता हासिल करने का एक तरीका हो सकता है। यहाँ विवरण हैं

DeX एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जो यूजर्स को डेस्कटॉप जैसा अनुभव देने के लिए अपने सैमसंग गैलेक्सी स्मार्टफोन और टैबलेट को मॉनिटर या टीवी से कनेक्ट करने की सुविधा देता है। बड़े डिस्प्ले से कनेक्ट होने पर, DeX फोन की स्क्रीन को बड़ा कर देता है और एक पूर्ण आकार के कीबोर्ड और माउस तक पहुंच प्रदान करता है। दूसरी ओर क्रोमओएस एक हल्का ऑपरेटिंग सिस्टम है जिसे क्रोमबुक के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो आमतौर पर बजट के अनुकूल लैपटॉप होते हैं। अब, इन दोनों उत्पादों की शक्ति का विलय हो रहा है।

अफवाह है कि सैमसंग एक नए डिवाइस पर काम कर रहा है जो इसके DeX प्लेटफॉर्म को Google के ChromeOS के साथ जोड़ता है। डिवाइस, जिसे डीएक्सबुक कहा जाने की अफवाह है, को एक्सिनोस चिप द्वारा संचालित कहा जाता है और विंडोज़ ऑन आर्म के लिए एक नई एक्सिनोस-संचालित गैलेक्सी बुक के साथ घोषित किया जा सकता है।

जैसा कि आप जानते हैं कि Exynos सैमसंग का अपना मोबाइल प्रोसेसर है। यह आमतौर पर इसके गैलेक्सी स्मार्टफोन और टैबलेट में उपयोग किया जाता है, लेकिन इसके कुछ लैपटॉप में भी इसका उपयोग किया गया है। Exynos चिप को इंटेल के चिप्स की तुलना में अधिक शक्ति-कुशल कहा जाता है, जो लंबे समय तक चलने वाली बैटरी लाइफ की तलाश कर रहे उपयोगकर्ताओं के लिए DeXbook को अधिक आकर्षक विकल्प बना सकता है। लेकिन जब प्रदर्शन की बात आती है तो ऐसा नहीं होता है।

इस बिंदु पर डीएक्सबुक अभी भी एक अफवाह है। हालाँकि, यदि सैमसंग इस उपकरण को जारी करने का निर्णय लेता है, तो यह उन उपयोगकर्ताओं के लिए एक बहुत ही सम्मोहक विकल्प हो सकता है जो एक बहुमुखी और शक्तिशाली लैपटॉप की तलाश कर रहे हैं।

You Might Also Like

0 comments

Technology Master Is Best Website And Super Technology Master