Sony talks Q' handheld gaming

Always Super Technology On Super Tech Master

सोनी ने क्यू' हैंडहेल्ड गेमिंग की बात की


सोनी ने प्लेस्टेशन शोकेस इवेंट के दौरान एक महत्वपूर्ण घोषणा की, जिसमें 'प्रोजेक्ट क्यू' नामक अपने नवीनतम हैंडहेल्ड कंसोल के आसन्न आगमन की पुष्टि की गई। सोनी इंटरएक्टिव एंटरटेनमेंट के अध्यक्ष और सीईओ जिम रयान ने उत्सुक प्रशंसकों को आश्वस्त करते हुए रहस्योद्घाटन प्रदान किया कि यह समर्पित हैंडहेल्ड डिवाइस इस साल के अंत में जारी किया जाएगा। प्रोजेक्ट क्यू का प्राथमिक कार्य वाई-फाई कनेक्टिविटी का उपयोग करके रिमोट प्ले के माध्यम से पीएस5 कंसोल से गेम स्ट्रीमिंग की सुविधा प्रदान करना होगा। इस डिवाइस में 8 इंच की एचडी स्क्रीन होगी और इसमें लोकप्रिय डुअलसेंस वायरलेस कंट्रोलर के सभी बटन और विशेषताएं शामिल होंगी। रेयान ने निकट भविष्य में प्रोजेक्ट क्यू के बारे में अधिक जानकारी साझा करने की सोनी की प्रत्याशा व्यक्त की।
एक केंद्रीय 8-इंच स्क्रीन के साथ एक प्लेस्टेशन नियंत्रक के रूप में वर्णित सर्वश्रेष्ठ, प्रोजेक्ट क्यू गेमिंग हैंडहेल्ड के पारंपरिक डिजाइन दृष्टिकोण से विचलित होता है। दिलचस्प बात यह है कि यह हाल ही में घोषित बैकबोन वन प्लेस्टेशन एडिशन स्मार्टफोन कंट्रोलर से मिलता जुलता है। नतीजतन, प्रोजेक्ट Q को स्टैंडअलोन हैंडहेल्ड डिवाइस के बजाय PS5 एक्सेसरी या पेरिफेरल के रूप में वर्गीकृत किया जा सकता है। सोनी के उत्पाद लाइनअप में यह नया जुड़ाव क्लाउड गेमिंग सिस्टम के दायरे में नवीनतम प्रविष्टि का प्रतिनिधित्व करता है। इस वेंचर को आगे बढ़ाने का सोनी का फैसला रिमोट गेमिंग के भविष्य में उसके भरोसे को दर्शाता है।
1080p रेजोल्यूशन और 60fps प्लेबैक के साथ, प्रोजेक्ट Q की स्क्रीन एक इमर्सिव गेमिंग अनुभव सुनिश्चित करती है। सामग्री को सीधे उपयोगकर्ता के PlayStation 5 कंसोल से स्ट्रीम किया जाता है। इसके अलावा, साथ में आने वाले कंट्रोलर में हैप्टिक फीडबैक और एडेप्टिव ट्रिगर सहित डुअलसेंस की सभी उन्नत विशेषताएं हैं।
रयान ने टिप्पणी की, "यह PS5 की जबरदस्त लोकप्रियता और शक्ति को भी उजागर करता है क्योंकि वैश्विक विकास समुदाय अपनी उन्नत क्षमताओं को सीमित करने के लिए रैलियां करता है।" नवाचार के प्रति सोनी की प्रतिबद्धता अत्याधुनिक हार्डवेयर में उनके पर्याप्त निवेश से स्पष्ट है, जैसे कि उच्च प्रत्याशित प्लेस्टेशन वीआर2 और नया प्रोजेक्ट क्यू। इसके अलावा, पीसी, मोबाइल और लाइव सर्विस गेमिंग में उनका विस्तार पहुंच क्षमता को बदलने के उनके प्रयासों को प्रदर्शित करता है। और उनकी सामग्री की उपलब्धता।
जबकि विशिष्ट विवरण, जिसमें मूल्य निर्धारण और एक आधिकारिक नाम शामिल है, का खुलासा होना बाकी है, सोनी ने इवेंट के दौरान PlayStation लाइनअप के पहले आधिकारिक वायरलेस ईयरबड्स की आगामी रिलीज़ की भी घोषणा की। ये ईयरबड्स दोषरहित, कम विलंबता ऑडियो का वादा करते हैं, विशेष रूप से गेमिंग के लिए तैयार किए गए। इसके अतिरिक्त, उन्हें उनकी बहुमुखी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए एक पीसी या स्मार्टफोन से जोड़ा जा सकता है। हेडफोन बाजार में सोनी की मजबूत प्रतिष्ठा को देखते हुए गेमर्स इन ईयरबड्स से उच्च गुणवत्ता वाली ध्वनि की उम्मीद कर सकते हैं।

You Might Also Like

0 comments

Technology Master Is Best Website And Super Technology Master