MEDIATEK 5G SOC SNAPDRAGON 8 GEN2

Always Super Technology On Super Tech Master

MediaTek 5G फोकस 8 GEN2 से आगे

ताइवानी चिप निर्माता, मीडियाटेक दुनिया के शीर्ष चिप ब्रांडों में से एक है। किसी बिंदु पर, यह कंपनी दुनिया के सबसे बड़े मोबाइल चिप ब्रांड के रूप में शीर्ष स्थान लेती है। हालांकि, वैश्विक बाजार में अपनी तमाम ताकत के बावजूद, यह प्रमुख क्षेत्र में पीछे रह जाता है। जब फ्लैगशिप मार्केट की बात आती है तो क्वालकॉम लंबे समय से एंड्रॉइड मोबाइल फोन के लिए शीर्ष ब्रांड रहा है। लोकप्रिय वेइबो टेक ब्लॉगर @DCS के अनुसार, MediaTek Dimensity 9200+ का AnTuTu स्कोर 1.35 मिलियन पॉइंट से अधिक है। इसका मतलब है कि चिप अपने मुख्य प्रतिद्वंद्वी क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन2 से आगे निकल गई है। याद करें कि स्नैपड्रैगन 8 Gen2 का AnTuTu स्कोर लगभग 1.33 मिलियन पॉइंट है।
डायमेंसिटी 9200+ मीडियाटेक की सबसे मजबूत चिप है
मीडियाटेक द्वारा आज तक बनाई गई सबसे मजबूत 5जी चिप यही चिप है। यह TSMC की 4nm प्रक्रिया का उपयोग करता है और इसमें एक सुपर कोर, तीन बड़े कोर और चार छोटे कोर होते हैं। Cortex-A715 पिछले साल के Cortex-A710 से अपडेट है, लेकिन छोटे कोर में Cortex-A510 बरकरार है। यह ध्यान देने योग्य है कि MediaTek Dimensity 9200+ के सभी प्रदर्शन कोर केवल 64-बिट प्रोग्राम को हैंडल करते हैं। अधिक बैंडविड्थ को 64-बिट द्वारा समर्थित किया जा सकता है, जिससे एपीपी दक्षता भी बढ़ती है। बहु-थ्रेडेड 64-बिट आर्किटेक्चर 32-बिट आर्किटेक्चर की तुलना में एक ही कार्य करता है, और संपीड़न और डिकंप्रेशन में क्रमशः 92% और 80% लाभ होता है। मीडियाटेक 5 जी चिप्स

इसके अलावा, डायमेंशन 9200+ में हार्डवेयर-लेवल रे ट्रेसिंग और वेरिएबल रेट रेंडरिंग तकनीकें हैं, जो सॉफ्ट शैडो, मिरर रिफ्लेक्शन और रिफ्रैक्शन के मोबाइल रे ट्रेसिंग इफेक्ट को सक्षम बनाती हैं। iQOO Neo8 इस चिप को आम जनता के सामने पेश करेगा। यह मीडियाटेक की फ्लैगशिप चिप है और क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 8 जेन2 के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए जल्द से जल्द मई में लॉन्च होने की उम्मीद है। iQOO Neo8 के बाद, इस चिप का उपयोग करने के लिए निश्चित रूप से अन्य प्रमुख एंड्रॉइड फोन होंगे। हालांकि, यह चिप स्नैपड्रैगन चिप्स की तरह लोकप्रिय होगी या नहीं, यह देखना बाकी है। हालांकि, अगर यह अच्छा प्रदर्शन करता है तो यह एक अच्छी प्रतिस्पर्धा और एंड्रॉइड फोन के लिए अच्छी बात होगी।

You Might Also Like

0 comments

Technology Master Is Best Website And Super Technology Master