Exynos 2400 chipset of Samsung

Always Super Technology On Super Tech Master

सैमसंग के आगामी Exynos 2400 चिपसेट के अंदर क्या है?

सैमसंग Exynos 2400 GPU और CPU
सैमसंग कथित तौर पर एक नया फ्लैगशिप चिपसेट, Exynos 2400 विकसित कर रहा है, जिसमें 6WGP RDNA 2 ग्राफिक्स यूनिट होने की उम्मीद है। कहा जाता है कि नए RDNA2 समाधान में GPU में 12 कंप्यूट यूनिट शामिल हैं, जो Xclipse 920 GPU पर पिछले Exynos 2200 के 3CU की तुलना में चार गुना अधिक है। हालांकि आवृत्ति और वास्तुकला भी एक भूमिका निभाएंगे, कोर में वृद्धि से समग्र प्रदर्शन को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है।

Exynos 2400 CPU को 10-कोर डिज़ाइन का उपयोग करने के लिए कहा गया है, जिसमें 3.1GHz Cortex-X4 सुपर कोर, दो उच्च आवृत्ति Cortex-A720 कोर (2.9GHz), तीन कम आवृत्ति Cortex-A720 कोर (2.6GHz), और चार हैं। Cortex-A520 ऊर्जा-कुशल कोर (1.8GHz)। इस डिजाइन में कथित तौर पर अन्य निर्माताओं के मौजूदा प्रमुख मॉडलों की तुलना में अधिक कोर हैं।
Exynos 2400 के 4nm LPP प्रोसेस पर आधारित होने की उम्मीद है, जो पिछले 4nm LPE और 4nm LPI प्रोसेस से बेहतर है। इससे बिजली की खपत और गर्मी उत्पादन के मुद्दों को हल करने में मदद मिलने की उम्मीद है।
जबकि Exynos 2400 आशाजनक दिखता है, यह देखा जाना बाकी है कि यह बाजार में कैसा प्रदर्शन करेगा। पिछले Exynos 2200 को केवल S22 श्रृंखला के यूरोपीय संस्करण पर चलाया गया था और उपयोगकर्ताओं से शिकायतें मिली थीं। वर्तमान स्नैपड्रैगन फ्लैगशिप कोर अभी के लिए अधिक सुरक्षित विकल्प है, लेकिन Exynos चिप के विकास से पता चलता है कि सैमसंग Exynos व्यवसाय को नहीं छोड़ रहा है।

अंत में, Exynos 2400 प्रदर्शन के मामले में एक मजबूत दावेदार दिखता है, लेकिन केवल समय ही बताएगा कि क्या यह बाजार में अन्य प्रमुख चिप्स के साथ प्रतिस्पर्धा कर सकता है। इस नई चिप के विकास से पता चलता है कि सैमसंग Exynos व्यवसाय को नहीं छोड़ रहा है, और यह देखना दिलचस्प होगा कि एक उत्पाद में लागू होने के बाद उपभोक्ताओं द्वारा इसे कैसे प्राप्त किया जाता है।

You Might Also Like

0 comments

Technology Master Is Best Website And Super Technology Master