Reliance Jio ने लॉन्च किया 19,500 रुप

Always Super Technology On Super Tech Master

 Reliance Jio ने लॉन्च किया 19,500 रुपये में अपना पहला लैपटॉप: जानिए इसके फीचर्स


हालांकि यह पहले से ही बिक्री पर है, हर कोई इसे खरीद नहीं सकता। GeM पोर्टल के जरिए सिर्फ सरकारी विभाग ही खरीदारी कर सकते हैं। उम्मीद की जा रही है कि दिवाली के दौरान लैपटॉप को आम लोगों के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। JioBook इंडिया मोबाइल कांग्रेस (IMC), 2022 के चल रहे 6वें संस्करण में पहले से ही प्रदर्शित है।

जैसा कि गवर्नमेंट ई-मार्केटप्लेस वेबसाइट पर सूचीबद्ध है, लैपटॉप क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर द्वारा संचालित है। यह एक मानक रूप कारक पेश करता है और एक धातु काज के साथ आता है। चेसिस एबीएस प्लास्टिक से बना है। लैपटॉप कंपनी के अपने JioOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है।

पेज पर स्पेसिफिकेशन शीट से पता चलता है कि Jio लैपटॉप में 2GB LPDDR4X RAM है। डिवाइस पर कोई रैम एक्सपेंडेबिलिटी सपोर्ट नहीं है। RAM को 32GB eMMC स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है।

डिस्प्ले की बात करें तो जियो लैपटॉप में 11.6 इंच का एचडी एलईडी बैकलिट एंटी-ग्लेयर डिस्प्ले है। स्क्रीन नॉन-टच है और इसका रेजोल्यूशन 1366 × 768 पिक्सल है। डिवाइस पर बंदरगाहों में यूएसबी 2.0 पोर्ट, यूएसबी 3.0 पोर्ट और एचडीएमआई पोर्ट शामिल हैं। इसमें यूएसबी टाइप-सी पोर्ट उपलब्ध नहीं है। हालाँकि, एक माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट उपलब्ध है।

लैपटॉप पर वायरलेस कनेक्टिविटी वाई-फाई 802.11ac द्वारा समर्थित है। डिवाइस में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी है और ब्लूटूथ संस्करण 5.2 के साथ आता है। यह 4जी मोबाइल ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी को भी सपोर्ट करता है। Jio लैपटॉप डुअल इंटरनल स्पीकर और डुअल माइक्रोफोन के साथ आता है। डिवाइस एक मानक आकार के कीबोर्ड और मल्टी-जेस्चर सपोर्ट के साथ एक टचपैड के साथ आता है। हालांकि, डिवाइस पर कोई फिंगरप्रिंट स्कैनर नहीं है।

बैटरी के संदर्भ में, Jio लैपटॉप 8 घंटे तक के बैकअप के साथ 55.1-60Ah की बैटरी क्षमता पैक करता है। डिवाइस का वजन 1.2 किलोग्राम है और यह एक साल की ब्रांड वारंटी के साथ आता है।

You Might Also Like

0 comments

Technology Master Is Best Website And Super Technology Master