Best 5 Points Buy a Gaming Laptop

Always Super Technology On Super Tech Master

गेमिंग लैपटॉप खरीदें



 डेस्कटॉप आज गेमिंग के लिए सर्वोच्च पसंद है। उन्हें ले जाने में होने वाली असुविधा के कारण, उनकी लोकप्रियता धीरे-धीरे गेमिंग लैपटॉप में स्थानांतरित हो रही है।

कंपनियां गेमिंग लैपटॉप की कार्यक्षमता में यथासंभव सुधार कर रही हैं। यह कई खेलों में उच्च प्रदर्शन और असाधारण स्तर के उपयोगकर्ता जुड़ाव की ओर ले जाता है।

यह हमारे व्यवहार का दोष है कि हम हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर से युक्त संपूर्ण आर्किटेक्चर की तलाश करने के बजाय खरीदते समय केवल विशिष्टताओं को देखते हैं। यदि आप इस बारे में अनिश्चित हैं कि किन विशेषताओं को प्राथमिकता दी जाए, तो यह मार्गदर्शिका आपको सूचित निर्णय लेने में मदद करेगी।

गेमिंग लैपटॉप खरीदने के दौरान आपको 5 प्रमुख बिंदुओं पर ध्यान देना चाहिए

यहां पांच बिंदु हैं जो आपको बजट के तहत रखते हैं और आपकी आवश्यकताओं को पूरा करते हैं।

1. ग्राफिक्स प्रोसेसिंग यूनिट देखें

सबसे पहले, अपने बजट गेमिंग लैपटॉप के साथ आपकी अपेक्षाओं के प्रकार को अंतिम रूप दें। क्या आप एंट्री-लेवल, मेनस्ट्रीम, वीआर या हाई-एंड गेमिंग में रुचि रखते हैं?

नवीनतम श्रृंखला एनवीडिया और एएमडी श्रृंखला है। एनवीडिया के लिए, आप एंट्री-लेवल गेमिंग के लिए GTX 3050 या RX 5500M की तरह RTX 30 सीरीज के लिए जा सकते हैं।

Nvidia का GeForce RTX 3060, RTX 3070, या 3070 Ti मेनस्ट्रीम और हाई-एंड VR गेमिंग के लिए प्रभावशाली प्रदर्शन के साथ प्रस्तुत करता है।


2. आवश्यक विशिष्टताओं पर विचार करें

एक शक्तिशाली CPU चुनें, जैसे 12वीं पीढ़ी का Intel i5 या i7 कोर प्रोसेसर।

8 जीबी रैम अच्छी है, लेकिन गेमिंग के लिए आपको जीटीएक्स 3060 जीपीयू के साथ 16 जीबी रैम पसंद करनी चाहिए।

एसएसडी या एचडीडी में से किसी एक को चुनें। बहुत अच्छा लगता है यदि आप एक उच्च अंत एसएसडी (128 जीबी) के साथ जाते हैं, और 1 टीबी एचडीडी की घूर्णन गति 7200 आरपीएम होनी चाहिए।


3. एक प्रासंगिक प्रदर्शन विकल्प चुनें

स्क्रीन का आकार सबसे अधिक मायने रखता है, और आपके गेमिंग लैपटॉप के लिए 15 से 17 इंच का रिज़ॉल्यूशन 1920×1080 बेहतर है। और 4k रेजोल्यूशन के लिए, 3840X2160 स्क्रीन गेमिंग अहसास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

 

4. उत्कृष्ट विशेषताओं के साथ प्रयोग करें

गेमिंग लैपटॉप में एनवीडिया जी-सिंक और एएमडी फ्री सिंक विशेषताएँ होनी चाहिए ताकि डिस्प्ले को फाड़ने और घोस्टिंग को खत्म करके ग्राफिक्स कार्ड के साथ संगत बनाया जा सके।


5. एक उपयुक्त कीबोर्ड आर्किटेक्चर देखें

खेलते समय अपने गेमिंग अनुभव को बढ़ाने के लिए एक सही गेमिंग लैपटॉप खरीदें। अपनी मांग को पूरा करने में की-बोर्ड को महत्व दें। देखें कि आप अपने वैयक्तिकृत कीबोर्ड पर क्या पाते हैं।

मुख्य यात्रा: यह 1.5 मिलीमीटर से अधिक होना चाहिए, जैसे 2 मिमी।

सक्रियता: चाबियों को 65 से 70 ग्राम के दबाव में काम करना चाहिए।

मैक्रो कीज़: गेमिंग नोटबुक में मैक्रो कीज़ खोजने के लिए लैपटॉप में कस्टम सॉफ़्टवेयर होना चाहिए।

बैकलाइटिंग: आरजीबी लाइटिंग सुविधा आपको कुंजी प्लेसमेंट का पता लगाने में सहायता करती है।

You Might Also Like

0 comments

Technology Master Is Best Website And Super Technology Master