उपभोक्ता, खाना ऑर्डर करने के लिए नई तकनीकों से खुश होने के साथ ही हैं

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 उपभोक्ता, खाना ऑर्डर करने के लिए नई तकनीकों से खुश  हैं

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 कोरोनोवायरस के नए रूपों और रेस्तरां क्षेत्र में महामारी के कारण होने वाली समस्याओं के साथ, ओरेकल फूड एंड बेवरेज “2022 के लिए रेस्तरां रुझान” अध्ययन, अनटोल्ड इनसाइट्स द्वारा किया गया, यह दर्शाता है कि उपभोक्ताओं को भोजन ऑर्डर करने और लेने के लिए नए तकनीकी विकल्प पसंद हैं, हालांकि यह उन्हें अधिक अधीर भी बनाता है। अध्ययन सितंबर 2021 में यूरोप सहित 11 भौगोलिक क्षेत्रों में दुनिया भर के 5,700 से अधिक उपभोक्ताओं के सर्वेक्षण के माध्यम से किया गया था।रिपोर्ट के अनुसार, सर्वेक्षण में शामिल लोगों में से 80% से अधिक का कहना है कि काउंटर पर या ड्राइव-थ्रू में अपना ऑर्डर देने के लिए प्रतीक्षा समय पांच मिनट से अधिक होने पर और 20% से अधिक लोग दो मिनट प्रतीक्षा करने के लिए परेशान होने की बात स्वीकार करते हैं, तो वे अधीर हो जाते हैं। ड्राइव-थ्रू पर ऑर्डर करने के लिए। जहां तक ​​एक प्रतिष्ठान के अंदर उपभोग करने वालों का सवाल है, तो केवल 40% से अधिक का कहना है कि जब वे अपना ऑर्डर देने के लिए पांच मिनट प्रतीक्षा करते हैं तो वे नाराज हो जाते हैं और 38% को लगता है कि ऑनलाइन खाना ऑर्डर करने की तुलना में इसकी प्राथमिकता कम है।

अध्ययन के निष्कर्ष रेस्तरां उद्योग में पूरे ग्राहक अनुभव में प्रौद्योगिकी का उपयोग करने के लिए आशावाद और बढ़ती मांग को प्रदर्शित करते हैं। यह वफादारी प्रक्रियाओं, लागत में कमी और उपभोक्ताओं पर प्रभाव में प्रौद्योगिकी के उपयोग के सकारात्मक प्रभाव को भी दर्शाता है। इसके अलावा, अध्ययन अपने ग्राहकों को बनाए रखने और नए उपभोक्ताओं को आकर्षित करने के लिए उनकी स्थिरता और पर्यावरणीय प्रभाव पहल में ब्रांडों और रेस्तरां की पारदर्शिता के बीच एक मजबूत संबंध का पता लगाता है।

ओरेकल इबेरिका के कस्टमर एक्सपीरियंस बिजनेस डायरेक्टर लोला सेरानो ने कहा, "ऑनलाइन और मोबाइल ऑर्डरिंग महामारी के दौरान बंद रेस्तरां के लिए एक जीवन रेखा थी और लगातार राजस्व प्रदान करना जारी रखती है।" "जैसा कि पहले से ही कम स्टाफ वाले रेस्तरां फिर से खुलते हैं, वे गति और सेवा के लिए उपभोक्ताओं की बढ़ती अपेक्षाओं को पूरा करते हुए, इन-पर्सन डाइनिंग और डिलीवरी दोनों का प्रबंधन कैसे करते हैं। तकनीक जो उनकी रसोई को कई चैनलों से प्रबंधित करने और समय के आदेशों को बनाए रखने में महत्वपूर्ण होगी। गति और ग्राहकों की वफादारी और संतुष्टि सुनिश्चित करना।"

जब "तेज़" पर्याप्त तेज़ न हो
सर्वेक्षण से पता चलता है कि उपभोक्ताओं को उनके ऑर्डर आने में लगने वाले समय से नाराज़ होने में देर नहीं लगती:

सर्वेक्षण में शामिल 80% से अधिक लोगों का कहना है कि जब ड्राइव-थ्रू में अपना ऑर्डर देने का प्रतीक्षा समय पांच मिनट से अधिक होता है तो वे अधीर हो जाते हैं और 20% से अधिक का कहना है कि ऑर्डर करने के लिए दो मिनट प्रतीक्षा करने पर वे नाराज हो जाते हैं।

काउंटर पर, सर्वेक्षण में शामिल लगभग 80% लोगों का कहना है कि ऑर्डर देने में पांच मिनट से अधिक समय लगने पर वे अधीर हो जाते हैं

स्थापना के भीतर उपभोग करने वालों में से 40% से थोड़ा अधिक, नाराज होने का दावा करते हैं जब वे अपना ऑर्डर देने के लिए 5 मिनट प्रतीक्षा करते हैं, सर्वेक्षण में शामिल लोगों में से 45% का मानना ​​है कि व्यक्तिगत रूप से ऑर्डर करते समय प्रतीक्षा समय अधिक है 38% उपभोक्ता जो रेस्तरां में भोजन करते हैं महसूस करते हैं जैसे कि ऑनलाइन खाना ऑर्डर करते समय इसकी प्राथमिकता कम होती हैस्टोर पिकअप का उदय

स्टोर पिकअप (या क्लिक एंड कलेक्ट) एक लोकप्रिय विकल्प बना हुआ है जो यह निर्धारित करता है कि लोग कहाँ खाना चाहते हैं और ब्रांड के प्रति उनकी वफादारी:
 सर्वेक्षण में शामिल लोगों में से 59% अधिक खर्च करेंगे यदि एक रेस्तरां की क्लिक और संग्रह प्रणाली उपलब्ध होती
63% उपभोक्ताओं का कहना है कि उन्हें क्लिक एंड कलेक्ट सिस्टम पसंद है और इसका उनके खरीदारी निर्णय पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है
44% उत्तरदाताओं का कहना है कि यह सेवा किसी ब्रांड या रेस्तरां के साथ उनकी वफादारी प्रक्रिया को प्रभावित करती है
उपभोक्ता प्रतिष्ठानों से व्यक्तिगत अनुशंसाओं की सराहना करते हैं
अध्ययन से पता चलता है कि उपभोक्ता अपने पसंदीदा रेस्तरां से सक्रिय सिफारिशों की सराहना करते हैं, और यहां तक ​​​​कि उम्मीद भी करते हैं, लेकिन अपने डेटा तक पहुंच को नियंत्रित करना चाहते हैं:

अध्ययन में भाग लेने वाले 48% लोग जानना चाहते हैं और अपने डेटा को साझा करने पर उनका नियंत्रण है।
40% से अधिक उत्तरदाताओं का कहना है कि वे अपने खरीद इतिहास के आधार पर ऑफ़र प्राप्त करना पसंद करते हैं, और 30% से अधिक का कहना है कि वे इस प्रकार के ऑफ़र प्राप्त करने के लिए अपना डेटा साझा करने के इच्छुक हैं।
जब वे अपनी खाद्य प्राथमिकताओं से संबंधित होते हैं, तो सर्वेक्षण में शामिल लोगों में से 40% से अधिक कहते हैं कि उन्हें इस प्रकार का संचार प्राप्त करना पसंद है, जबकि 30% का कहना है कि वे इस उद्देश्य के लिए अपना डेटा साझा करने को तैयार हैं।
सर्वेक्षण में शामिल लगभग 50% लोगों का कहना है कि वे अपने सामान्य ब्रांडों से संबंधित ब्रांडों से ऑफ़र प्राप्त करने के लिए सहमत हैं और 10% से अधिक का कहना है कि वे इस प्रकार के ऑफ़र प्राप्त करने के लिए अपना डेटा साझा करने के लिए सहमत हैं।
स्थिरता और स्वस्थ विकल्प तेजी से महत्वपूर्ण होते जा रहे हैं
उपभोक्ता ब्रांड की स्थिरता, पर्यावरण और सीएसआर पहलों के साथ-साथ स्वस्थ भोजन विकल्पों से तेजी से प्रभावित हो रहे हैं:

सर्वेक्षण में शामिल 90% से अधिक लोगों का मानना ​​है कि भोजन की बर्बादी को कम करने के प्रयास और भोजन की उत्पत्ति और इसके अवयवों के बारे में स्पष्ट लेबलिंग आवश्यक हैलगभग 80% उपभोक्ताओं का कहना है कि वे बहाली की कंपनियों की सामाजिक प्रतिबद्धता में पारदर्शिता के बारे में चिंतित हैं।
सर्वेक्षण में शामिल लगभग आधे लोग रिसाइकिल या बायोडिग्रेडेबल पैकेजिंग के बारे में चिंतित हैं।
अध्ययन में भाग लेने वाले 40% से अधिक उपभोक्ताओं का कहना है कि वे उन कंपनियों से सकारात्मक रूप से प्रभावित महसूस करते हैं जो अपनी वितरण पद्धति में शून्य उत्सर्जन की परवाह करती हैं।

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