ई-कॉमर्स का उदय और डिजिटल भुगतान में ओपन बैंकिंग की भूमिका
Always Super Technology On Super Tech Master
डिजिटल भुगतान में ई-कॉमर्स का ओपन बैंकिंग की भूमिका
अमेज़ॅन ने हाल ही में "क्रेडिट कार्ड लेनदेन के प्रसंस्करण के लिए उच्च शुल्क वीज़ा शुल्क" की आलोचना की, यह घोषणा करते हुए कि 2022 में यह यूके में वीज़ा भुगतान स्वीकार करना बंद कर देगा। भले ही वीज़ा अंततः अपनी फीस कम करने के लिए सहमत हो और वे एक साथ काम करना जारी रखें, और यह स्पष्ट है कि इस निर्णय के पीछे कई कारक हैं, अमेज़ॅन ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और सिंगापुर में वीज़ा कार्ड खींच लिए हैं, इसलिए इसे अलग-अलग में नहीं देखा जा सकता है। सिंगल मार्केट।
और यह है कि कंपनी की स्थिति एक निर्विवाद वास्तविकता को दर्शाती है: कार्ड तत्काल भुगतान और सीमाहीन वाणिज्य की दुनिया में अपनी समाप्ति तिथि पर पहुंच गए हैं। यदि अमेज़ॅन जैसी दिग्गज कार्ड भुगतान से जुड़ी अत्यधिक लागतों के बारे में कुंद है, तो छोटे और मध्यम आकार के व्यवसायों के विशाल बहुमत की स्थिति और भी जटिल है: कार्ड नेटवर्क के बढ़ते कमीशन से अधिकांश को नुकसान होता रहता है, जिससे लेनदेन में वृद्धि होती है। लागत और सीधे आपके राजस्व को प्रभावित करते हैं।
सच्चाई यह है कि कार्ड ऑनलाइन कॉमर्स के लिए नहीं बनाए गए थे। वर्षों से, उन्हें ऑनलाइन भुगतान प्रणालियों में शामिल किया गया है, छिपी हुई लागतों और बोझिल संरचनाओं का एक अदृश्य नेटवर्क बना रहा है। यह लागत प्रोसेसिंग फीस और रिटर्न की बढ़ती मात्रा के साथ-साथ धोखाधड़ी के बढ़ते जोखिम से जुड़े रिफंड की उच्च संख्या से आती है।
डिजिटल भुगतान पद्धति के रूप में कार्डों की अप्रभावीता भी ग्राहक अनुभव को महत्वपूर्ण रूप से प्रभावित करती है। आपने कितनी बार ऑनलाइन स्टोर में खरीदारी करने की कोशिश की है और कार्ड स्वीकार नहीं किए जाने के कारण समस्या हुई है, क्योंकि आपने कुछ आंकड़े गलत दर्ज किए थे या संभावित धोखाधड़ी ब्लॉक के कारण? कार्ड धोखाधड़ी से निपटने के लिए डिज़ाइन किए गए सुरक्षित ग्राहक प्रमाणीकरण (एससीए) प्रणाली का कार्यान्वयन, और जो 31 दिसंबर, 2020 को यूरोपीय संघ में लागू हुआ, ने उपयोगकर्ता के अनुभव में बाधा डालने में योगदान दिया, और वर्तमान में ग्राहक के छोड़ने का जोखिम खरीद प्रक्रिया उच्च है और व्यापारियों के व्यवसाय पर इसका अंतिम प्रभाव पड़ता है। हमारे अपने विश्लेषण के आधार पर, उपभोक्ता कभी-कभी ऑनलाइन खरीदारी को पूरा करने के लिए 10 कदम तक उठा लेते हैं। कुछ अध्ययनों से पता चलता है कि भुगतान करते समय इस नकारात्मक अनुभव के कारण कार्ड भुगतान के रूपांतरण को 30% तक कम किया जा सकता है।
इन सभी कारणों से, अमेज़ॅन समेत अधिकांश व्यवसाय वैकल्पिक भुगतान विधियों की तलाश में हैं जो "डिजिटल मूल" हैं। और समाधानों के बीच, कई लोग ओपन बैंकिंग पर विचार कर रहे हैं, जो तत्काल बैंक-टू-बैंक भुगतान प्रदान करता है। इसका मतलब यह है कि बेहतर उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करते हुए पैसे को सुरक्षित और आराम से स्थानांतरित किया जा सकता है। व्यापारियों के लिए, यह कार्ड की तुलना में औसतन 20% अधिक रूपांतरण दर और उच्च सफलता दर प्रदान करता है, जो व्यवसायों के लिए वार्षिक राजस्व में लाखों या सैकड़ों मिलियन के बराबर हो सकता है। चूंकि ओपन बैंकिंग उपयोगकर्ता के बैंक से सीधा संबंध बनाती है, लेन-देन को मोबाइल डिवाइस पर चेहरे की पहचान या फिंगरप्रिंट द्वारा सत्यापित किया जाता है, जिससे यह डिजाइन द्वारा एससीए-अनुपालन बन जाता है।
ओपन बैंकिंग को स्वाभाविक रूप से खरीदने और उपभोग करने के नए तरीकों में एकीकृत करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, और इसलिए हम आश्वस्त हैं कि जैसे-जैसे खुले बैंकिंग भुगतान बढ़ते रहेंगे, हम देखेंगे कि अधिक से अधिक ऑनलाइन कॉमर्स कंपनियां उन्हें अपने भुगतान विधियों में शामिल करेंगी, अंततः अंतिम उपभोक्ता को लाभ होगा। , जो मौजूद सबसे तेज़, सबसे सुरक्षित और आसान भुगतान पद्धति का उपयोग करने में सक्षम होंगे।
टैग
0 comments
Technology Master Is Best Website And Super Technology Master