रुझान जो 2022 में ऑनलाइन खरीदारी को चिह्नित करेंगे

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ऑनलाइन खरीदारी को रुझान जो 2022 में  करेंगे

 
 
डिजिटल दुनिया लगातार विकसित हो रही है और अपडेट हो रही है, यह इसके डीएनए का हिस्सा है। इसका मतलब यह है कि डिजिटल व्यवसाय भी बदल रहे हैं और उन सभी समाचारों के साथ अद्यतित होने की आवश्यकता है जो उन्हें प्रतिस्पर्धी होने की अनुमति देते हैं।

डिजिटल दुनिया के भीतर, 2022 में ईकामर्स के विकास में कौन से रुझान होंगे? ईकामर्स के लिए इंटेलिजेंट सर्च सॉल्यूशंस में विशेषज्ञता वाली एक स्पैनिश सॉफ्टवेयर कंपनी डूफिंडर के विशेषज्ञों ने डिनोरैंक, कर्लना या गूगल जैसी कंपनियों के अन्य उद्योग विशेषज्ञों के साथ इस सवाल का जवाब देने की कोशिश की है। हर कोई बताता है कि 2022 में ईकामर्स में जिन 5 रुझानों को ध्यान में रखा जाना है, वे हैं:

लिक्विड ऑडियंस और वैयक्तिकरण:
न केवल उपभोक्ता व्यवहार बदल गया है; तो बिग डेटा की मदद से इन व्यवहारों का अध्ययन और विभाजन करने का तरीका है। मुख्य परिवर्तन यह है कि उम्र, लिंग, स्थान या क्रय शक्ति जैसे पैटर्न के आधार पर विभाजन तरल दर्शकों के पास गया है, यानी वे दर्शक जो पैटर्न का जवाब नहीं देते हैं, लेकिन अत्यधिक व्यक्तिगत प्राथमिकताओं के लिए।

ईकॉमर्स टेक में मुख्य ईकामर्स टेक्नोलॉजिस्ट डेरिक हेनी के लिए, "यह प्रत्येक ग्राहक के लिए वेबसाइटों का वर्ष होगा, यानी प्रत्येक आगंतुक के लिए बनाई गई साइट, पूरी तरह से गतिशील और उनके खरीद इतिहास, ब्राउज़िंग, प्रश्नों और सैकड़ों प्रश्नों के लिए उन्मुख डेटा जो हमें यह गणना करने में मदद कर सकता है कि लोग क्या चाहते हैं और क्या पसंद करते हैं।"

यह इस व्यक्तिगत उपभोक्ता के लिए है कि ईकामर्स ऑफ़र को संबोधित किया जाना चाहिए, जैसे कि काम के घंटों और दिनों के दौरान खरीदारी के लिए वरीयता, आराम की अवधि की तुलना में अधिक हद तक। वे ऑनलाइन स्टोर जिनके पास कई भुगतान विधियां हैं, जैसे कि क्लैमा या अपलाज़म द्वारा दी जाने वाली किस्त भुगतान, उपभोक्ताओं को उच्च-लागत वाले उत्पादों को खरीदने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए व्यवसाय उत्पन्न करने की अधिक संभावना होगी क्योंकि वे एक भुगतान द्वारा वातानुकूलित नहीं हैं।

क्लामा में स्पेन और पुर्तगाल के प्रबंध निदेशक डैनियल एस्पेजो के लिए "किश्त भुगतान में यह प्रवृत्ति बढ़ती रहेगी और खुदरा विक्रेताओं द्वारा खुद को तेजी से निर्धारित प्रतिबद्धता के साथ, जैसा कि यह दिखाया गया है कि यह उनकी बिक्री को बढ़ाता है, उनके औसत मूल्य को बढ़ाता है आदेश दें और अधिक से अधिक वफादारी उत्पन्न करें।

ऑनलाइन कॉमर्स के नए साधन:
घर और जेब दो परिसर होंगे जिन्हें ग्राहकों के बीच सफल होने के लिए ईकामर्स को नहीं भूलना चाहिए। उपभोक्ता तेजी से ऑनलाइन हो रहे हैं क्योंकि वे घर से खरीदारी करते समय सबसे अधिक आराम, न्यूनतम प्रयास और सर्वोत्तम मूल्य की तलाश में हैं।

इस पंक्ति में, यह गतिशील मूल्य निर्धारण से जुड़े शोरूम के प्रसार को उजागर करने योग्य है। शोरूमिंग मॉडल और आकारों को आज़माने के लिए भौतिक स्टोर पर जाने, संदर्भ लिखने और फिर इंटरनेट पर विभिन्न स्टोरों में सर्वोत्तम मूल्य पर इसे ऑनलाइन खरीदने की तकनीक है, गतिशील मूल्य निर्धारण।

ब्रांड इनोवेशन के एक विशेषज्ञ गुस्तावो एंट्राला बताते हैं, "प्रत्येक ऑनलाइन स्टोर एक छोटी प्रयोगशाला हो सकती है जो बुनियादी पहलुओं में हर समय सबसे अच्छा काम करती है: क्या खास है, उत्पादों की कीमतें और सबसे प्रेरक दावे"।

ईकामर्स को यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि मोबाइल फोन ऑनलाइन खरीद के लिए सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले उपकरण हैं, इसलिए एक उत्तरदायी डिजाइन और एक अनुकूलित और तकनीकी रूप से शक्तिशाली खोज इंजन होना आवश्यक है ताकि ग्राहकों को वे जो खोज रहे हैं उसके प्रासंगिक परिणाम मिलें।

इन पंक्तियों के साथ, डीनोरैंक में एसईओ सलाहकार, डीन रोमेरो बताते हैं, “2022 तक और आने वाले वर्षों के लिए, ईकामर्स को अपने उत्पादों को आंतरिक लिंकिंग के माध्यम से बहुत अच्छी तरह से इंटरकनेक्ट करने की आवश्यकता होगी, विशेष रूप से ऑनलाइन स्टोर में बड़ी मात्रा में उत्पादों के साथ। दूसरे शब्दों में, क्रॉलर वेब के कम रुचि वाले क्षेत्रों में भटकते हुए असाइन किए गए क्रॉलिंग बजट को समाप्त किए बिना, ईकामर्स में सबसे अधिक प्रासंगिक सामग्री तक पहुंच सकते हैं।

इसके अलावा, कुछ ऑनलाइन उपभोक्ता बहु-उत्पाद ऑनलाइन बाजारों के रूप में कार्य करने वाले बाजारों में अपनी खरीदारी करना चुनते हैं, जहां प्रत्येक ईकामर्स को अपने प्रतिस्पर्धियों और कीमतों पर ध्यान देना चाहिए।
 आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में क्रांति:
यह एक नई तकनीक नहीं है, इसके बारे में वर्षों से बात की जा रही है, लेकिन यह उपभोक्ताओं को बेहतर ढंग से समझने के लिए अपने अनंत अनुप्रयोगों के साथ एक क्रांति है, ताकि वे उन्हें वह प्रदान कर सकें जो वे वास्तव में खोज रहे हैं ताकि उन्हें खरीदारी का अच्छा अनुभव हो और अन्य उपयोगकर्ताओं के लिए सिफारिशें करें। अच्छी तकनीक और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के साथ ईकामर्स होना जटिल नहीं है, 'कम कोड' प्लेटफॉर्म और टूल्स (प्रोग्रामिंग कोड के बिना), जैसे कि डूफाइंडर स्मार्ट सर्च इंजन, जिसे कंप्यूटर कौशल की आवश्यकता के बिना किसी भी ईकामर्स मैनेजर द्वारा स्थापित किया जा सकता है।

डूफिंडर में मार्केटिंग के प्रमुख लोरेन्क पालोमास ने आश्वासन दिया कि "'विज़ुअल सर्च' और वॉयस सर्च जैसे समाधान किसी भी ईकामर्स में जरूरी हो जाएंगे, क्योंकि यह उपयोगकर्ता को आसानी से प्रदान करता है"।

अपने हिस्से के लिए, सेमरश में इंटरनेशनल लीड इटली, चीरा क्लेमेंटे कहती हैं, "मेरा मानना ​​​​है कि एआई और यूएक्स का ईकामर्स में महत्वपूर्ण महत्व होगा। जैसा कि हमने Google के कोर वेब विटल्स एल्गोरिथम अपडेट में देखा है, नेविगेशन और प्रदर्शन SERPs में अच्छी रैंकिंग के लिए सर्वोपरि हैं। मूल रूप से हम अपने उपयोगकर्ताओं को पहले रखने के लिए बाध्य हैं और हमारी वेबसाइट पर उनका अनुभव यथासंभव सहज होना चाहिए।

लाइव बिक्री: ऑनलाइन शॉपिंग चैनल पीसी से मोबाइल या सोशल नेटवर्क तक विकसित हो रहा है। और 'शॉपेबल टीवी' भी अधिक से अधिक आम होगा: उस समय टेलीविजन पर देखे जाने वाले उत्पाद को खरीदना, उदाहरण के लिए एक अभिनेता द्वारा पहने जाने वाले जूते, एक प्रकार के बिंदु के माध्यम से जो प्रश्न में उत्पाद के ऊपर दिखाई देगा और जो खरीद के लिए एक क्यूआर में तब्दील हो जाता है।
एक और प्रवृत्ति जो यहां बनी रहने के लिए है, वह है 'लाइवस्ट्रीमिंग': एक प्रकार की आजीवन टेलीशॉपिंग जिसमें लिंक के माध्यम से उत्पाद की खरीद तक ​​सीधी पहुंच होती है, सोशल नेटवर्क पर एक टिप्पणी को पसंद करना या छोड़ना; एक ऐसी तकनीक जिसका ताजा सौंदर्य प्रसाधन बहुत उपयोग करता है।

अधिक मानवीय ईकामर्स:
ग्राहक उम्मीद करते हैं कि ऑनलाइन स्टोर उन्हें सभी सुविधाएं देंगे और करीब होंगे। वास्तव में, जब वे खरीदारी करते हैं तो वे इसे एक बहुत ही सरल प्रक्रिया के रूप में समझते हैं और इसे लगभग अगले दिन घर पर रखते हैं या इसे किसी भौतिक स्टोर पर उठाते हैं, जिसमें फ़ैशनेलिया जैसी स्वयं-सेवा प्रणाली होती है, जो हर जगह बहुत ही देखी जाएगी। जल्द ही। मूल उत्पादों या विशेष पैक की मासिक सदस्यता द्वारा खरीदारी भी बढ़ेगी, क्योंकि प्राइमर प्राइमर बॉक्स के साथ ऑफर करता है।

कुकी नीति में बदलाव का मतलब विज्ञापन में बदलाव और संभावित ग्राहकों तक पहुंचने का तरीका भी होगा। इस अर्थ में, Google स्पेन में खुदरा और फैशन के प्रमुख, जॉर्ज कैटला ने आश्वासन दिया कि "विज्ञापन में बदलाव के अनुकूलन से ग्राहकों को पकड़ने और उनसे संपर्क करने के लिए नए मॉडल को जन्म मिलेगा। Google खरीदारी के माध्यम से उपभोक्ताओं से अधिक निकटता होगी, हाँ, लेकिन YouTube जैसे अन्य प्रारूपों के माध्यम से भी, जो हर दिन ऑनलाइन बिक्री की दुनिया में जगह बना रहे हैं।

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