Google gets on the Stories bandwagon

Always Super Technology On Super Tech Master 

Google कहानियों की दौड़ में शामिल हो गया

 हाल ही में, Google ने लोकप्रिय कहानी प्रारूप का वेब संस्करण Google वेब स्टोरीज़ लॉन्च किया है जो पहले से ही फेसबुक, इंस्टाग्राम या ट्विटर जैसे सामाजिक नेटवर्क पर काम करता है। हालांकि यह अभी भी संयुक्त राज्य अमेरिका, भारत और ब्राजील के लिए बीटा में है, Google ने पहले ही एएमपी (त्वरित मोबाइल पेज) तकनीक के साथ अपने संचालन का परीक्षण करने के लिए मंच लॉन्च कर दिया है।

बिग टेक अब काफी सरल ऑपरेशन के साथ कहानी बैंडवागन पर कूद रहा है: निर्माता अपनी सामग्री प्रकाशित करते हैं और यह स्वचालित रूप से खोज परिणामों में दिखाई देता है। एक कहानी बनाने के लिए, उपयोगकर्ता के पास रंगों और शब्दों का मिश्रण होता है, ताकि सबसे आकर्षक प्रकार की सामग्री बनाई जा सके। कहानी बनाने के बाद, इसे किसी भी वेबसाइट पर साझा और प्रकाशित किया जा सकता है। कहानी प्रासंगिक Google इंटरफ़ेस में दिखाई देगी, जिसमें खोज और Google डिस्कवर मोड शामिल हैं।

इस नए एप्लिकेशन की क्षमता का लाभ उठाने के लिए, ऑनलाइन दृश्यता प्रबंधन और सामग्री विपणन में विशेषज्ञता प्राप्त SaaS प्लेटफॉर्म Semrush ने विश्लेषण किया है कि 2,400 से अधिक URL की जांच के बाद Google वेब स्टोरीज़ इंटरफ़ेस कैसे काम करता है। इसके अलावा, कंपनी ने इस वर्टिकल टूल का उपयोग करने में कंपनियों की मदद करने के लिए एक संपूर्ण अध्ययन तैयार किया है, और यह डिजिटल मार्केटिंग के क्षेत्र में विचार करने के लिए एक और संसाधन बन गया है। अध्ययन संयुक्त राज्य अमेरिका में किया गया है और केवल मोबाइल उपकरणों पर ध्यान केंद्रित किया गया है, जिसमें 9 मूलभूत क्षेत्रों को शामिल किया गया है:

खोज परिणाम में दिखाई देने वाली कहानियों की संख्या
खोज परिणामों में वेब कहानियों की स्थिति
वेब कहानियों में दिखाई देने वाले मुख्य डोमेन
वेब कहानियों के पाठ का विश्लेषण
वेब कहानी के पृष्ठों की संख्या
वीडियो और छवियों की संख्या
कीवर्ड विश्लेषण
कहानियों के अंतिम पृष्ठ से कॉल टू एक्शन
छवि विश्लेषण
अध्ययन के मुख्य निष्कर्ष निम्नलिखित हैं:

फरवरी 2021 से, 2,423 खोज परिणामों में कहानियों को ट्रिगर किया गया है।
खोज परिणामों में औसत स्थान 5 और 6 के बीच है।
औसतन, किसी कहानी का URL 5 अलग-अलग परिणामों में दिखाई देता है।
कहानियों के सभी पृष्ठों में से 11% में कोई टेक्स्ट नहीं है।
छवियों वाले पृष्ठों की औसत संख्या 84% है, वीडियो के साथ 13% और केवल 3% पाठ के साथ।
एक वीडियो वेब कहानी की औसत लंबाई 12 सेकंड है।
दृश्य कहानियों को उत्पन्न करने के लिए सबसे लोकप्रिय खोजशब्द विषय यात्रा आला से संबंधित है। पकाने की विधि, फैशन और वीडियो गेम कीवर्ड भी कहानियां उत्पन्न करते हैं।
सेमरश के संचार प्रबंधक फर्नांडो अंगुलो के अनुसार, "Google वेब कहानियां उपयोगकर्ता को खोज परिणामों में अनुकूल स्थिति रखने की अनुमति देती हैं। यह ध्यान में रखते हुए कि डिजिटल संचार में हाल के रुझान बताते हैं कि दृश्य तेजी से महत्वपूर्ण है, Google वेब कहानियां एक ऐसा उपकरण है जो दृश्यता में सुधार करने और विशेष रूप से मीडिया के लिए प्रासंगिक ट्रैफ़िक को आकर्षित करने के लिए उपयोग करने योग्य है। , यात्रा प्लेटफॉर्म और खेल समाचार साइटें। "

You Might Also Like

0 comments

Technology Master Is Best Website And Super Technology Master