iPhone 5G के लिए 12: क्यों Apple अपने प्रमुख फोन के लिए "नए युग की शुरुआत" का वादा करता है

                                           Always Super Technology On Super Tech Master

 iPhone 5G के लिए 12: क्यों Apple अपने प्रमुख फोन के लिए "नए युग की शुरुआत" का वादा करता है

"आज iPhone के लिए एक नए युग की शुरुआत है।"

यह है कि Apple के प्रमुख टिम कुक ने इस मंगलवार को iPhone 12 पेश किया, जो उनके फ्लैगशिप फोन का नया मॉडल है, जिसमें पहली बार 5G सेलुलर नेटवर्क से जुड़ने की क्षमता होगी, कुछ ऐसा जो सैमसंग और अन्य Android फोन पहले से ही पेश करते हैं पिछले साल।

"सुपरफास्ट", "उन्नत", "सुरक्षित" शब्द थे कुक ने यह वर्णन करने के लिए चुना कि इस प्रकार के नेटवर्क का उपयोग मोबाइल की क्षमता कैसे बढ़ाता है, क्योंकि यह 4.0 गीगाबाइट प्रति सेकंड पर जानकारी डाउनलोड करने में सक्षम होगा।

क्या सेल फोन के लिए नई 5 जी तकनीक से कोई स्वास्थ्य जोखिम है?

"5G डाउनलोड और अपलोड, उच्च गुणवत्ता वाले वीडियो स्ट्रीमिंग, अधिक उत्तरदायी गेम, वास्तविक समय की अन्तरक्रियाशीलता और बहुत कुछ के लिए प्रदर्शन का एक नया स्तर लाएगा," कुक ने कहा।

यह 4K वीडियो प्लेबैक और संपादन, उनके उच्चतम रिज़ॉल्यूशन में फ़ोटो अपलोड करने और पहले से संभव से कम तरलता के साथ अधिक से अधिक तरलता के साथ ग्राफिक्स-गहन वीडियो गेम खेलने में सक्षम बनाता है।

सेल फोन का नया संस्करण पांच रंगों में आएगा - सफेद, काला, लाल, हरा और नीला - और iPhone 11 की तुलना में 11% पतला, 15% छोटा और 6% हल्का होगा।

IPhone 12

छवि स्रोत, सेब

कैप्शन,

IPhone 12 5 रंगों में उपलब्ध होगा।

IPhone 12 प्रो और iPhone 12 प्रो मैक्स बेहतर संस्करण होंगे, बाद में 6.7 इंच स्क्रीन के साथ, सबसे बड़ा ऐप्पल मोबाइल फोन जो कभी था

लेकिन एक छोटा संस्करण भी होगा, जिसे आईफोन 12 मिनी कहा जाता है, बाजार में "सबसे छोटा, सबसे पतला और सबसे हल्का" 5 जी-सक्षम मोबाइल, फर्म ने कहा

क्यों कुछ देश हुआवेई की 5 जी तकनीक पर प्रतिबंध लगाते हैं और कितनी अच्छी तरह से स्थापित भय की जासूसी करते हैं

IPhone 12 के मामले में, इसमें अगली पीढ़ी की OLED स्क्रीन भी होगी, Apple ने अपने "सिरेमिक कवर" के साथ उद्योग में सबसे टिकाऊ ग्लास पेश करने का वादा किया है।

यह नई A14 बायोनिक चिप का उपयोग करता है, जो पहले पांच-नैनोमीटर प्रक्रिया में बनाया गया था, जिससे फोन बेहतर ग्राफिक्स प्रदर्शन प्राप्त कर सके।

IPhone 12 प्रो

छवि स्रोत, रिपोर्ट

कैप्शन,

IPhone 12 Pro एक गोल्ड वर्जन में उपलब्ध होगा।

आपका कैमरा पिछले संस्करणों की तरह दो या तीन लेंसों के साथ काम करना जारी रखेगा, लेकिन Apple का वादा है कि इसमें बेहतर क्षमताएं होंगी, जिनमें रात में बेहतर संवेदनशीलता और फ्रंट कैमरा में, दो बिंदु जो आमतौर पर ज्यादातर फोन में सीमित होते हैं, एप्पल से उन सहित।

आईफोन 12 के लिए अमेरिकी बाजार की कीमत यूएस $ 799 होगी, जबकि आईफोन 12 मिनी यूएस $ 699 से उपलब्ध होगी। प्रो मैक्स के मामले में $ 1,099।

हमेशा पहला नहीं

सैमसंग ने पहली बार एक फोन गैलेक्सी एस 10 लॉन्च किया, जो फरवरी 2019 में 5 जी के लिए सक्षम था, और अन्य के बीच हुआवेई, वनप्लस और गूगल ने भी क्षमता को जोड़ा।

लेकिन विशेषज्ञों का कहना है कि उस क्षमता में केवल सीमित उपभोक्ता हित ही रहा है।

5 जी तकनीक का विस्तार कैसे भूराजनीतिक लड़ाई का कारण बन रहा है

अनुसंधान कंपनी फॉरेस्टर के थॉमस ह्यूसन ने कहा, "एप्पल शायद ही कभी नई तकनीकों को लॉन्च करने वाला पहला है, लेकिन यह उम्मीद करता है कि ग्राहकों के लिए नए अनुभवों का निर्माण करने के लिए पर्याप्त तकनीक हो।"

"मुझे लगता है कि हम धीरे-धीरे इस टिपिंग बिंदु पर पहुंच रहे हैं।"

टिम कुक ने iPhone 12 पेश किया

छवि स्रोत, रिपोर्ट

कैप्शन,

IPhone 12 पहला Apple डिवाइस है जिसमें 5G क्षमता है।

5G तकनीक भी व्यापक रूप से उपलब्ध नहीं है और कई देशों में यह अभी तक स्थापित नहीं है। अमेरिका में, एप्पल का सबसे बड़ा बाजार, 5 जी की गति विशेष रूप से धीमी है।

5G और कोरोनोवायरस के बारे में षड्यंत्र के सिद्धांत, जिसके कारण यूनाइटेड किंगडम में सेल फोन मास्ट जल गया

वास्तव में, एक अध्ययन के अनुसार, कनाडा के 4 जी नेटवर्क पर डाउनलोड तेजी से होते हैं।

हालांकि, चीन में, एप्पल का दूसरा सबसे बड़ा बाजार है, सरकार ने अपनी तेजी से तैनाती को प्रोत्साहित किया है और हाल ही में घोषणा की है कि बीजिंग और शेन्ज़ेन दोनों को "अच्छा कवरेज" मिला है।

 


                    Technology Master Of Super Master


You Might Also Like

0 comments

Technology Master Is Best Website And Super Technology Master