कोरोनावायरस: कोविद -19 महामारी के बीच असंतुष्ट श्रमिकों की बर्खास्तगी के कारण एक अमेज़ॅन उपाध्यक्ष का इस्तीफा

                                         Always Super Technology On Super Tech Master

 कोरोनावायरस: कोविद -19 महामारी के बीच असंतुष्ट श्रमिकों की बर्खास्तगी के कारण   एक अमेज़ॅन उपाध्यक्ष का इस्तीफा

Amazon.

अमेज़ॅन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया, जो कि वह इंटरनेट दिग्गज द्वारा उन कार्यकर्ताओं के खिलाफ प्रतिशोध को मानता है, जिन्होंने कोरोनोवायरस के खिलाफ सुरक्षा उपायों की आलोचना की थी।

टिम ब्रे ने मार्च के अंत में प्रदर्शनकारियों की गोलीबारी को "कंपनी संस्कृति के माध्यम से चल रही विषाक्तता की एक लकीर के सबूत" के रूप में वर्णित किया।

कोरोनोवायरस संकट के बीच अमेज़ॅन श्रमिकों की कामकाजी परिस्थितियों के बारे में शिकायतें

फायर किए गए कर्मचारियों ने अपने गोदाम कर्मियों को वायरस से बचाने के लिए पर्याप्त नहीं करने के लिए अमेज़न की आलोचना की थी।

अमेज़ॅन ने इस विशेष मुद्दे पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, हालांकि उसने पहले अपने कार्यों का बचाव किया है।

उपाध्यक्ष के पद के साथ अमेज़न वेब सर्विसेज के एक वरिष्ठ इंजीनियर ब्रे ने सोमवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर अपने व्यक्तिगत ब्लॉग, ऑनगोइंग पर स्पष्टीकरण देते हुए इस्तीफे की घोषणा की कि उन्होंने कंपनी को क्यों छोड़ा, जहां उन्होंने पांच साल तक काम किया।

अमेज़ॅन न्यूयॉर्क में श्रमिकों के अधिकारों के उल्लंघन के लिए एक संभावित जांच का सामना करता है, जहां कंपनी ने एक गोदाम में सुरक्षा स्थितियों के खिलाफ एक छोटे से विरोध के आयोजक को निकाल दिया।

ऑनलाइन कॉमर्स की दिग्गज कंपनी ने कहा, क्रिश्चियन स्मॉलस, को सामाजिक गड़बड़ी के नियमों के बारे में चेतावनी मिली थी और वह एक संक्रमित सहकर्मी के संपर्क में आने के बाद घर में रहना चाहिए, लेकिन उसने फिर भी विरोध किया।

"अमेज़ॅन के उपाध्यक्ष @timbray ने #covid, खान, मरीन कोस्टा और अन्य से संबंधित फर्मिंग पर इस्तीफा दे दिया। उनका कहना है कि अमेज़ॅन 'व्हिसलब्लोवर्स' की फर्मिंग" संस्कृति के माध्यम से चल रही विषाक्तता की एक लकीर के सबूत हैं। कम्पनी का। मैं या तो उस जहर को परोसने या पीने के लिए नहीं चुन रहा हूँ, ”एमिली कनिंघम ने, जिसमें से एक कार्यकर्ता था, ने सोमवार को ट्वीट किया।

लाइन

ब्रे ने कहा कि अमेज़ॅन ने उन कर्मचारियों को भी निकाल दिया जिन्होंने एक और विरोध प्रदर्शन किया और जिन्होंने जलवायु मुद्दों पर कंपनी के खिलाफ बात की

"उस बिंदु पर, मैं टूट गया," उन्होंने लिखा, उन्होंने पहली बार आंतरिक रूप से अपनी चिंताओं को उठाया।

उन्होंने कहा, "अमेजन के बाकी [उपाध्यक्ष] का मतलब होगा, वास्तव में, मेरे द्वारा शेयर किए गए शेयरों को कम करके। इसलिए मैंने इस्तीफा दे दिया।"

कोरोनोवायरस संकट कैसे जेफ बेजोस को फायदा पहुंचाता है और दुनिया के 500 सबसे अमीर लोगों को करोड़पति नुकसान पहुंचाता है

ब्रे ने कहा कि इस फर्म में काम करना "पुरस्कृत मस्ती" था और उनके इस फैसले से उन्हें आर्थिक रूप से खर्च करना पड़ेगा।

"उच्च तकनीक के वेतन और स्टॉक रियायतों के साथ, यह शायद मुझे एक मिलियन डॉलर (करों से पहले) पर खर्च होगा, न कि मेरे पास अब तक की सबसे अच्छी नौकरी का उल्लेख करने के लिए, और बहुत अच्छे लोगों के साथ काम करने के लिए। दुखी, ”उन्होंने लिखा।

ट्विटर सामग्री छोड़ें, २

ट्विटर सामग्री का अंत, २

"व्हिसलब्लोअर को फायर करना मैक्रोइकॉनॉमिक बलों का सिर्फ एक साइड इफेक्ट नहीं है, न ही यह मुक्त बाजार की भूमिका के लिए आंतरिक है।

"यह कंपनी संस्कृति के माध्यम से चल रही विषाक्तता की एक लकीर का सबूत है। मैं उस जहर की सेवा या पीने के लिए नहीं चुनता हूं," उन्होंने कहा।

लाइन

"गली के नीचे समस्या छिपाएँ"

न्यूयॉर्क में बिजनेस रिपोर्टर, ज़ो थॉमस द्वारा विश्लेषण

अमेज़न को कोविद -19 महामारी से पहले ही एक छवि समस्या थी।

कंपनी ने अपने गोदामों में संघीकरण को रोकने के लिए आक्रामक कदम उठाए हैं।

उपयोगकर्ताओं के व्यक्तिगत डेटा के अपने विशाल संग्रह ने गोपनीयता के संबंध में चिंता जताई।

उनकी कर से बचने की रणनीति ने दुनिया भर के राजनेताओं को आश्चर्यचकित कर दिया कि दुनिया की सबसे अमीर पुरुषों में से एक द्वारा संचालित इतनी समृद्ध कंपनी सार्वजनिक पर्स में अधिक भुगतान क्यों नहीं करती है।

लेकिन इन चिंताओं ने अन्य बड़ी टेक कंपनियों (Google, Facebook, Apple) को भी प्रभावित किया।

कोरोनावायरस महामारी ने उन कंपनियों को अपनी छवि को भुनाने का एक तरीका दिया है।

टेक दिग्गज वायरस को ट्रैक करने के लिए कार्यक्रमों को विकसित करने में मदद कर रहे हैं, जिससे अन्य कंपनियों के लिए दूरस्थ रूप से काम करना संभव हो गया है, और लोगों को दोस्तों और परिवार के साथ जोड़ा जा सके।

अमेजन को अपनी छवि सुधारने के लिए इस समूह में सबसे ऊपर होना चाहिए।

अपने वितरण व्यवसाय को सक्रिय रखकर, अमेज़ॅन ने लाखों लोगों को अपने घरों में रहने की अनुमति दी है। इसके बजाय, मीडिया में कहानी उनके कार्यकर्ताओं का इलाज रही है।

कंपनी ने यकीनन गलीचा के नीचे मुद्दे को छिपाने की कोशिश की है, गोदाम की स्थिति पर सवाल उठाने वाले श्रमिकों की गोलीबारी के लिए अन्य कारकों को जिम्मेदार ठहराया है।

ब्रे का इस्तीफा एक संकेत हो सकता है कि इस मुद्दे को छिपाना अमेज़ॅन के रैंक के भीतर और यहां तक ​​कि शेयरधारकों को भी शीर्ष कर्मचारियों को खुश करने के लिए पर्याप्त नहीं होगा।

अमेज़न गोदाम

कैप्शन,

अमेज़न ने कोविद -19 महामारी के दौरान अपनी सेवाओं की मांग में वृद्धि देखी है

शेयरधारक हैं

 


                    Technology Master Of Super Master


You Might Also Like

0 comments

Technology Master Is Best Website And Super Technology Master