बेहतर शिक्षा के लिए नई डिजिटल तकनीकों को लागू करके

                                        Always Super Technology On Super Tech Master

                                        बेहतर शिक्षा के लिए नई डिजिटल तकनीकों को लागू करके

                                                                               

सर्बिया गणराज्य के प्रधान मंत्री, एना Brnabić, और प्रथम उप प्रधान मंत्री और शिक्षा, विज्ञान और तकनीकी विकास मंत्री, Branko Ružić, ने आज न्यू बेलग्रेड में एलिमेंटरी स्कूल "रैजिनजा मिलिका" को एक स्मार्ट बेंच का दान दिया।

प्राथमिक विद्यालय "कर्नगंजा मिलिका" के छात्रों को प्रोजेक्ट "प्राथमिक स्कूलों के लिए स्मार्ट बेंच" के भीतर स्मार्ट बेंच "केनेजा मिलिका" के छात्रों को दान दिया गया था, जिसे कंपनी "स्ट्रॉबेरी ऊर्जा" के सहयोग से शिक्षा, विज्ञान और तकनीकी विकास मंत्रालय द्वारा शुरू किया गया था।

सर्बिया गणराज्य के प्रधान मंत्री, एना Brnabić, ने कहा कि डिजिटलाइज़ेशन और शिक्षा सरकार की प्रमुख प्राथमिकताओं में से हैं। Brnabic ने घोषणा की कि सरकार स्टार्टअप्स और इनोवेटिव कंपनियों में उद्यमियों और निवेशों पर ज्यादा ध्यान देगी, लेकिन बड़ी कंपनियों और स्टार्टअप्स के बीच संबंधों पर भी।


उसने बताया कि इस साल के अंत तक, साथ ही साथ 2021 में, नवाचार और स्टार्टअप को प्रोत्साहित करने के लिए अतिरिक्त तरीकों की तलाश की जाएगी, जो दुनिया में सर्बिया को सर्वोत्तम संभव तरीके से बढ़ावा देते हैं और दिखाते हैं कि सभी घरेलू खुफिया क्या बना सकते हैं। मूल्यांकन किया, छात्रों को उद्यमिता में संलग्न करने के लिए एक प्रेरणा।

उनके अनुसार, प्रोग्रामिंग की शुरूआत और स्कूली शिक्षण में डिजिटल वर्ल्ड विषय बहुत महत्वपूर्ण है, ताकि 2021 में हम सभी सबसे महत्वपूर्ण प्रोग्रामिंग भाषाओं के ज्ञान के साथ प्राथमिक स्कूल के छात्रों की पहली पीढ़ी होगी।

यह क्षेत्र और यूरोप के देशों के संबंध में हमारा लाभ है, प्रधान मंत्री ने समझाया और कहा कि अगले महत्वपूर्ण कदम कृत्रिम बुद्धिमत्ता और स्वास्थ्य देखभाल के डिजिटलाइजेशन के क्षेत्र में हैं।

प्रथम उप प्रधान मंत्री और शिक्षा, विज्ञान और तकनीकी विकास मंत्री ब्रांको रूज़िक ने कहा कि स्मार्ट बेंच घरेलू ज्ञान के महान प्रोत्साहन और सहजीवन का प्रतीक है और डिजिटलकरण के बारे में छात्रों के ज्ञान को प्राप्त करने की आवश्यकता है, साथ ही विश्व बाजारों में प्रवेश करने के लिए पिछली सरकारों की स्वस्थ अभिविन्यास की पुष्टि भी है।

उन्होंने शिक्षा के डिजिटलीकरण और डिजिटल दक्षताओं के अधिग्रहण के महत्व पर जोर दिया, और शैक्षिक प्रणाली और सामाजिक रूप से जिम्मेदार कंपनी के बीच सहयोग के सकारात्मक उदाहरण के रूप में स्मार्ट बेंच के दान का आकलन किया।

सर्बिया के कई स्कूलों में स्मार्ट बेंच स्थापित करने की योजना के बारे में रूज़िक ने उम्मीद जताई कि हमारे पास अपने बच्चों के लाभ के लिए इस तरह के 99 और अवसर होंगे।

प्राथमिक विद्यालय "Kneginja Milica" के सहायक निदेशक मिलिता वासोविक ने बताया कि नई प्रौद्योगिकियों और वैकल्पिक ऊर्जा स्रोतों को लागू करने से काम की गुणवत्ता को एक उच्च स्तर पर उठाया जाएगा, और यह कि स्मार्ट बेंच अतिरिक्त रूप से छात्रों को काम करने के लिए प्रेरित करेगी।

"टेलीकॉम श्रीबीजा ग्रुप" के इंटरनेट और मल्टीमीडिया समन्वयक, जिसके भीतर सुपरनोवा संचालित होती है, व्लादिमीर ल्यूसिक ने कहा कि यह केबल ऑपरेटर सर्बिया में दस और प्राथमिक स्कूलों के लिए स्मार्ट बेंच दान करेगा, जिसमें कहा गया है कि ऐसे दान के साथ कंपनी सर्बिया में डिजिटलाइजेशन प्रक्रिया में योगदान करना चाहती है।

30 देशों के 70 शहरों को निखारने वाले स्मार्ट बेंच सर्बिया में छात्रों के लिए प्रस्ताव का हिस्सा होंगे, उन्होंने अगले दो वर्षों में डिजिटल परियोजनाओं के लिए बड़े निवेश की पुष्टि की और घोषणा की।

कंपनी "स्ट्रॉबेरी एनर्जी" के संस्थापक, मिलोइस मिलिसवल्जेविक्व ने बताया कि उस कंपनी की इच्छा सार्वजनिक स्थानों में सुधार और आधुनिक और स्मार्ट प्रौद्योगिकियों को छात्रों के करीब लाने की है, क्योंकि डिजिटलाइजेशन ही सब कुछ का आधार है।

स्मार्ट बेंच, सौर ऊर्जा के लिए एक ही समय में कई मोबाइल फोन को चार्ज करने में सक्षम करने के अलावा, इंटरनेट और विभिन्न शैक्षिक और सूचनात्मक सामग्री के उपयोग के लिए कनेक्शन प्रदान करता है।

सभी स्मार्ट बेंच में पाठ, ज्ञान परीक्षण, शैक्षिक खेल और अन्य रोचक चीजों के साथ छात्रों के लिए एक मंच है, और जानकारीपूर्ण पृष्ठ पर, जो इंटरनेट से कनेक्ट होने पर एक्सेस किया जाता है, छात्र वर्तमान घटनाओं और कक्षा के कार्यक्रम के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

 

marquee behavior="scroll" direction="left">

                    Technology Master Of Super Master


You Might Also Like

0 comments

Technology Master Is Best Website And Super Technology Master