ट्रम्प बनाम बिडेन: माइक्रोसॉफ्ट ने दो उम्मीदवारों के अभियानों में रूसी हैकरों के हमलों की निंदा की

                                               Always Super Technology On Super Tech Master

ट्रम्प बनाम बिडेन: माइक्रोसॉफ्ट ने दो उम्मीदवारों के अभियानों में रूसी हैकरों के हमलों की निंदा की

 

रूस, चीन और ईरान से संबंध रखने वाले हैकर्स संयुक्त राज्य में नवंबर के राष्ट्रपति चुनावों में शामिल व्यक्तियों और समूहों की जासूसी करने की कोशिश कर रहे हैं, माइक्रोसॉफ्ट ने गुरुवार को चेतावनी दी।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और डेमोक्रेट जो बिडेन के दोनों अभियानों पर हमला हो रहा है, गतिविधि के आधार पर कंपनी ने निगरानी रखी है। अधिकांश सफल नहीं हुए हैं।

टॉम बर्ट ने कहा, "विदेशी परिचालन समूहों ने प्रत्याशित रूप से 2020 के चुनावों के लिए अपने प्रयासों को प्रत्याशित किया है और अमेरिकी सरकार और अन्य ने जो रिपोर्ट दी है, उसके अनुरूप है।" माइक्रोसॉफ्ट।

ड्यूक कौन हैं, हैकर्स जिन्होंने कथित रूप से रूसी सरकार के समर्थन से अमेरिकी चुनावों में हस्तक्षेप किया था
अमेरिकी चुनावों में रूसी हैकर्स की 'हैकिंग' कैसे हुई
फर्म ने एक बयान में कहा कि 2016 में डेमोक्रेटिक पार्टी के अभियान को हैक करने वाला रूसी समूह एक बार फिर साइबर हमलों में शामिल है।

बर्ट ने कहा, "जैसा कि हमने 2016 में देखा था, स्ट्रोंटियम लोगों के लॉगिन क्रेडेंशियल एकत्र करने या उनके खातों से समझौता करने के लिए अभियान चला रहा है, संभवतः खुफिया जानकारी जुटाने या विघटनकारी संचालन में सहायता करने के लिए।"
स्ट्रोंटियम समूह के रूसी हैकर्स ने 200 से अधिक संगठनों को लक्षित किया है, जिनमें से कई प्रमुख अमेरिकी राजनीतिक दलों से जुड़े हुए हैं, दोनों रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक, माइक्रोसॉफ्ट ने एक बयान में कहा।

एक Microsoft कॉर्पोरेट भवन
छवि स्रोत, रिपोर्ट
कैप्शन,
Microsoft का दावा है कि अधिकांश साइबर हमलों को नाकाम कर दिया गया है।

फर्म ने कहा कि चीनी जिरकोनियम हैकर्स ने बिडेन के अभियान से संबंधित लोगों पर हमले शुरू किए थे, जबकि फॉस्फोरस ईरानी ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के अभियान से जुड़े लोगों को लक्षित करने के अपने प्रयासों को जारी रखा।

ट्रम्प या बिडेन? अमेरिकी चुनावों के चुनाव में कौन आगे है
बर्ट ने कहा, "हमने जो देखा है वह पिछले हमले पैटर्न के अनुरूप है जो न केवल उम्मीदवारों और अभियान के कर्मचारियों को लक्षित करता है, बल्कि वे प्रमुख मुद्दों पर सलाह भी लेते हैं।"

यह रिपोर्ट सार्वजनिक होने के एक दिन बाद आई है कि यूएस डिपार्टमेंट ऑफ होमलैंड सिक्योरिटी के एक व्हिसलब्लोअर ने कहा कि उन्होंने चुनाव में रूसी हस्तक्षेप के खतरे को कम करने के लिए उस पर दबाव डाला, क्योंकि यह "राष्ट्रपति को बुरा लग रहा था।"

लाइन


                    Technology Master Of Super Master


You Might Also Like

0 comments

Technology Master Is Best Website And Super Technology Master