नवंबर में स्पेन की कंपनियों के खिलाफ सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला मैलवेयर हिडैड बन गया

                                              Always Super Technology On Super Tech Master

 नवंबर में स्पेन की कंपनियों के खिलाफ सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला मैलवेयर हिडैड बन गया

नवंबर 2020 के शीर्ष मैलवेयर: चेक प्वाइंट रिसर्च के अनुसार, नवंबर में हिडैड स्पेनिश कंपनियों के खिलाफ सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला मैलवेयर बन गया है

कंपनी Phorpiex botnet के उपयोग में और वृद्धि की चेतावनी देती है, जो दुर्भावनापूर्ण स्पैम अभियानों में Avaddon ransomware वितरित करती है।

चेक प्वाइंट रिसर्च, थ्रेट इंटेलिजेंस डिवीजन चेक पॉइंट, जो दुनिया भर में साइबर स्पेस में विशेष अग्रणी प्रदाता है, ने नवंबर 2020 के लिए अपना नवीनतम ग्लोबल थ्रेट इंडेक्स प्रकाशित किया है। इस नई रिपोर्ट में, कंपनी के शोधकर्ताओं ने ध्यान दिया कि सबसे अधिक मैलवेयर स्पेन में हिडैड चाहता था, एक एडवेयर Android उपकरणों पर केंद्रित है जिसने 4.41% कंपनियों को प्रभावित किया है। इसके कार्यों में ऑपरेटिंग सिस्टम में निहित प्रमुख सुरक्षा विवरणों तक पहुंच प्राप्त करना शामिल है, जिससे एक साइबर क्राइम को संवेदनशील उपयोगकर्ता डेटा एकत्र करने की अनुमति मिलती है।

दूसरी ओर, कंपनी के विशेषज्ञों ने Phorpiex के उपयोग में उछाल की चेतावनी दी है, जिसने दुनिया भर में 4% कंपनियों को प्रभावित किया है। इस साइबरबैक का पहली बार 2010 में पता चला था, और अपने चरम पर यह एक लाख से अधिक संक्रमित मेजबानों को नियंत्रित करता था। अन्य मैलवेयर परिवारों को वितरित करने के लिए जाना जाता है, साथ ही स्पैम के माध्यम से बड़े पैमाने पर 'सेक्स्टॉर्शन' और क्रिप्टो माइनिंग अभियानों को बढ़ावा देने के लिए, Phorpiex ने एवाडॉन रैंसमवेयर (रैनसमवेयर-ए-सर्विस का अपेक्षाकृत नया संस्करण) को फिर से वितरित किया है , जैसा कि चेक प्वाइंट शोधकर्ताओं ने इस वर्ष की शुरुआत में बताया था। यह कंप्यूटर वायरस स्पैम ईमेल अभियानों के हिस्से के रूप में जेएस और एक्सेल फाइलों के माध्यम से वितरित किया गया है, और कई प्रकार की फ़ाइल को एन्क्रिप्ट करने में सक्षम है।

“फोर्फ़िक्स सबसे पुराने और सबसे लगातार बॉटनेट्स में से एक है, और इसके रचनाकारों ने इसका इस्तेमाल कई सालों तक अन्य दुर्भावनापूर्ण पेलोड्स जैसे गैंडरब और एवाडॉन को वितरित करने के लिए किया है, लेकिन साथ ही साथ सेक्शुओशन अभियान भी किया है। इन्फेक्शन की यह नई लहर अब एक और रैंसमवेयर अभियान फैला रही है, जो कि Phorpiex की प्रभावशीलता को प्रदर्शित करता है, “माया होरोविट्ज़, थ्रेट एंड प्रोडक्ट इंटेलिजेंस एंड रिसर्च ऑफ़ चैक पॉइंट की निदेशक कहती हैं। “कंपनियों को संभावित malspam की पहचान करने और ईमेल में अज्ञात अनुलग्नक खोलने से बचने के लिए अपने कर्मचारियों को प्रशिक्षित करना चाहिए, भले ही वे एक विश्वसनीय स्रोत से प्रतीत हों। उन्हें यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि उनके पास सुरक्षा के उपाय हैं जो उनके नेटवर्क को संक्रमित होने से बचाते हैं, ”होरोविट्ज़ ने निष्कर्ष निकाला है।

कंपनी की शोध टीम ने चेतावनी दी है कि "HTTP हेडर्स रिमोट कोड एक्ज़ीक्यूशन (CVE-2020-13756)" (विश्व स्तर पर कंपनियों के 54% प्रभावित) सबसे आम शोषित भेद्यता है, इसके बाद "MVPower DVR रिमोट कोड एक्ज़ेक्यूशन »(48%) और« दासन GPON राउटर प्रमाणीकरण बायपास »(44%)।

नवंबर 2020 में स्पेन में 3 सर्वाधिक वांछित मैलवेयर:

* तीर पिछले महीने की तुलना में रैंकिंग में स्थिति के परिवर्तन को दर्शाता है।

Main Hiddad - Android के लिए मैलवेयर, इसका मुख्य कार्य विज्ञापनों को प्रदर्शित करना है। हालाँकि, आप ऑपरेटिंग सिस्टम में लगे प्रमुख सुरक्षा विवरणों तक भी पहुँच प्राप्त कर सकते हैं, जिससे एक साइबर क्राइम को संवेदनशील उपयोगकर्ता डेटा प्राप्त करने की अनुमति मिलती है। इसने 4.41% स्पेनिश कंपनियों पर हमला किया है।

↑ एक्सएमरिग - क्रिप्टोजैकर मोनरो क्रिप्टोक्यूरेंसी को अवैध रूप से खान करने के लिए उपयोग किया जाता है। इस मैलवेयर को पहली बार मई 2017 में खोजा गया था। इसने स्पैनिश कंपनियों के 4.26% पर हमला किया है।

A Phorpiex - Phorpiex एक बोटनेट (उर्फ ट्राक) है जो 2010 से संचालित है और इसके चरम पर एक लाख से अधिक संक्रमित मेजबान नियंत्रित हैं। स्पैम अभियानों के माध्यम से अन्य मैलवेयर परिवारों को वितरित करने के लिए जाना जाता है, साथ ही बड़े पैमाने पर स्पैम और सेक्स्टॉर्शन अभियानों को ईंधन देना। इसने स्पेन में 4.26% कंपनियों को प्रभावित किया है।

नवंबर 2020 में शीर्ष 3 सबसे अधिक शोषित कमजोरियां

HTTP पर कमांड इंजेक्शन - एक दूरस्थ हमलावर पीड़ित को विशेष रूप से तैयार किए गए अनुरोध भेजकर HTTP भेद्यता पर कमांड इंजेक्शन का फायदा उठा सकता है। सफल होने पर, यह शोषण किसी हमलावर को उपयोगकर्ता के कंप्यूटर पर मनमाना कोड निष्पादित करने की अनुमति देगा।

MVPower DVR रिमोट कोड निष्पादन - MVPower DVR उपकरणों पर एक दूरस्थ कोड निष्पादन भेद्यता की खोज की गई है। राउटर पर मनमाने कोड को निष्पादित करने के लिए इस भेद्यता का दूर से फायदा उठाया जा सकता है।

दासन GPON राउटर प्रमाणीकरण बायपास - दासन GPON राउटर्स में मौजूद बायपास प्रमाणीकरण भेद्यता। इस भेद्यता के शोषण से साइबर अपराधियों को संवेदनशील जानकारी प्राप्त करने और बिना प्राधिकरण के प्रभावित प्रणाली तक पहुंचने की अनुमति मिलती है।

नवंबर 2020 में टॉप 3 ग्लोबल मोबाइल मालवेयर

Hiddad - Android के लिए मैलवेयर, इसका मुख्य कार्य विज्ञापन प्रदर्शित करना है। हालाँकि, आप अंतर्निहित सुरक्षा कुंजी तक भी पहुँच प्राप्त कर सकते हैं


                    Technology Master Of Super Master


You Might Also Like

0 comments

Technology Master Is Best Website And Super Technology Master