एंड्रॉइड से आईफोन, आईपैड या आईपॉड टच के लिए सामग्री को स्थानांतरित करें

                                         Always Super Technology On Super Tech Master

       एंड्रॉइड से आईफोन, आईपैड या आईपॉड टच के लिए सामग्री को स्थानांतरित करें

क्या आप अपनी सामग्री को iOS पर ले जाने के लिए तैयार हैं? मूव टू iOS ऐप डाउनलोड करें और एंड्रॉइड डिवाइस से अपने नए iPhone, iPad या iPod टच में कंटेंट ट्रांसफर करने में मदद लें।

Google Play पर iOS पर जाएं

यदि आप Google Play का उपयोग नहीं कर सकते हैं, तो मूव को iOS में डाउनलोड करना सीखें।

IPhone और Android पर iOS ऐप में मूव दिखाने वाली स्क्रीन

शुरू करने से पहले

एंड्रॉइड डिवाइस पर, सुनिश्चित करें कि वाई-फाई चालू है।

नए iOS डिवाइस और एंड्रॉइड डिवाइस को पावर सोर्स से कनेक्ट करें।

सुनिश्चित करें कि बाहरी माइक्रो एसडी कार्ड पर सब कुछ सहित आप जिस भी सामग्री को स्थानांतरित करना चाहते हैं, उसके लिए नए iOS डिवाइस पर पर्याप्त जगह है।

यदि आप अपने क्रोम बुकमार्क को स्थानांतरित करना चाहते हैं, तो अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर उस ब्राउज़र के नवीनतम संस्करण में अपडेट करें।

Android से डेटा स्थानांतरित करें स्पर्श करें

अपना नया iOS डिवाइस सेट करते समय, ऐप्स और डेटा स्क्रीन देखें। फिर Android से डेटा स्थानांतरित करें टैप करें। (यदि आपने पहले ही सेटअप पूरा कर लिया है, तो आपको आईओएस डिवाइस की सामग्री को मिटाना होगा और शुरू करना होगा। यदि आप डिवाइस की सामग्री को नहीं मिटाना पसंद करते हैं, तो आप इसे मैन्युअल रूप से स्थानांतरित कर सकते हैं)।

IPhone पर ऐप्स और डेटा स्क्रीन

मूव टू iOS ऐप खोलें

अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर, मूव टू iOS ऐप खोलें और Continue पर टैप करें। दिखाई देने वाले नियम और शर्तें पढ़ें। जारी रखने के लिए, मैं सहमत हूं टैप करें और फिर अपनी कोड स्क्रीन ढूंढें के ऊपरी-दाएं कोने में अगला टैप करें।

एक कोड प्राप्त होने तक प्रतीक्षा करें

अपने iOS डिवाइस पर, Android स्क्रीन से स्थानांतरण पर जारी रखें टैप करें। दस या छह अंकों के कोड के लिए प्रतीक्षा करें। यदि आपके Android डिवाइस पर कम इंटरनेट कनेक्शन शक्ति के बारे में चेतावनी दिखाई देती है, तो आप इसे अनदेखा कर सकते हैं।

एक कोड दिखाते हुए iPhone पर Android स्क्रीन से हटें

कोड का उपयोग करें

अपने Android डिवाइस पर कोड दर्ज करें। फिर ट्रांसफ़र डेटा स्क्रीन के आने की प्रतीक्षा करें।

सामग्री का चयन करें और प्रतीक्षा करें

अपने Android डिवाइस पर, वह सामग्री चुनें जिसे आप स्थानांतरित करना चाहते हैं और अगला टैप करें। फिर, भले ही एंड्रॉइड डिवाइस इंगित करता है कि प्रक्रिया पूरी हो गई है, जब तक कि आईओएस डिवाइस पर प्रकट होने वाली प्रगति पट्टी पूरी नहीं हो जाती है तब तक कोई और कार्रवाई न करें। आपके द्वारा स्थानांतरित की जा रही सामग्री के आधार पर, स्थानांतरण में कुछ समय लग सकता है।

निम्नलिखित को स्थानांतरित किया जाता है: संपर्क, संदेश इतिहास, कैमरा तस्वीरें और वीडियो, वेब बुकमार्क, ईमेल खाते और कैलेंडर। यदि Google Play और App Store पर उपलब्ध हैं तो आपके कुछ मुफ्त ऐप भी स्थानांतरित हो जाएंगे। एक बार ट्रांसफर पूरा हो जाने के बाद, आप ऐप स्टोर से संबंधित मुफ्त ऐप डाउनलोड कर सकते हैं।

IOS डिवाइस को कॉन्फ़िगर करें

जब आपके iOS डिवाइस पर प्रगति बार पूरा हो जाए, तो Android डिवाइस पर टैप करें। इसके बाद iOS डिवाइस पर Continue पर टैप करें और सेटअप को पूरा करने के लिए ऑनस्क्रीन निर्देशों का पालन करें।

सेटअप समाप्त करें

सुनिश्चित करें कि सभी सामग्री को सही तरीके से स्थानांतरित किया गया है। आपको संगीत, पुस्तकें और PDF दस्तावेज़ों को मैन्युअल रूप से स्थानांतरित करना होगा।

क्या आपको उन ऐप्स की ज़रूरत है जो आपके एंड्रॉइड डिवाइस पर थीं? उन्हें डाउनलोड करने के लिए अपने iOS डिवाइस पर ऐप स्टोर पर जाएं।

यदि आपको स्थानांतरण करने के लिए सहायता की आवश्यकता है

यदि आपको अपनी सामग्री को ले जाने में समस्या हो रही है, तो निम्न की जांच करें:

सुनिश्चित करें कि आप स्थानांतरण पूरा होने तक उपकरणों पर कोई कार्रवाई नहीं करते हैं। उदाहरण के लिए, एंड्रॉइड डिवाइस पर, मूव टू iOS ऐप पूरी प्रक्रिया के दौरान स्क्रीन पर रहना चाहिए। यदि आप स्थानांतरण पूरा होने से पहले किसी अन्य एप्लिकेशन का उपयोग करते हैं या Android डिवाइस पर कॉल का उत्तर देते हैं, तो सामग्री स्थानांतरित नहीं होगी।

अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर, उन एप्लिकेशन या सेटिंग्स को अक्षम करें जो आपके वाई-फाई कनेक्शन को प्रभावित कर सकते हैं, जैसे स्प्रिंट कनेक्शन ऑप्टिमाइज़र या स्मार्ट नेटवर्क स्विच। फिर, सेटिंग्स में वाई-फाई की तलाश करें, प्रत्येक ज्ञात नेटवर्क को दबाकर रखें, और उस विकल्प का चयन करें जिससे आप नेटवर्क को भूल सकें। फिर हस्तांतरण की कोशिश करें।

दोनों डिवाइस को पुनरारंभ करें और पुन: प्रयास करें।

अपने Android डिवाइस पर, सेलुलर डेटा कनेक्शन बंद करें। फिर हस्तांतरण की कोशिश करें।

यदि आपको स्थानांतरण करने के बाद मदद की आवश्यकता है

यदि सामग्री स्थानांतरण पूर्ण होने के बाद संदेश ठीक से काम नहीं कर रहा है तो सहायता प्राप्त करें।

यदि आपका नया आईओएस डिवाइस आपके एंड्रॉइड डिवाइस पर ऐप गायब है, तो आप उन्हें नए डिवाइस से ऐप स्टोर से खोज और डाउनलोड कर सकते हैं।

आप देख सकते हैं कि सामग्री का केवल एक हिस्सा स्थानांतरित कर दिया गया था और यह कि iOS डिवाइस अंतरिक्ष से बाहर चला गया था, या यह कि iOS डिवाइस पूरा नहीं होने के बावजूद पूर्ण है। उस स्थिति में, सामग्री हटाएं


                    Technology Master Of Super Master


You Might Also Like

0 comments

Technology Master Is Best Website And Super Technology Master