रेफ्रिजरेटर भोजन का आदेश देगा, और स्मार्ट रसोई आपको बताएगी कि छूट कहां है: हम कुछ वर्षों में कैसे और क्या खरीदेंगे

                                      Always Super Technology On Super Tech Master

रेफ्रिजरेटर भोजन का आदेश देगा, और स्मार्ट रसोई आपको बताएगी कि छूट कहां है: हम कुछ वर्षों में कैसे और क्या खरीदेंगे


2011 में ऑनलाइन ऑर्डर करने वाले ब्रह्मांड के बारे में बात करते हुए ग्लोबल इनोवेटर डारेल रिग्बी ने लिखा, "यह भविष्य का एक परिदृश्य है, लेकिन यह उतना शानदार नहीं है जितना आप सोचते हैं।" रिग्बी की गलती नहीं थी - यह सब कई साल पहले एक वास्तविकता बन गई थी। हालांकि, कोई राहत नहीं - हम प्रौद्योगिकी के लिए अधिक से अधिक प्रतिनिधि देना जारी रखते हैं। ब्रिस्कली के संस्थापक ग्लीब खितितोनोव इस बारे में बात करते हैं।

एक अनुभव कारखाने के रूप में खरीदारी करें

"पारंपरिक स्टोर भविष्य के लिए भविष्य में जीवित रहेंगे, और इसके अलावा, प्रतियोगिता का एक प्रभावी हथियार बन सकते हैं। अनुसंधान से पता चलता है कि ऑफ़लाइन ऑनलाइन शॉपिंग चला रहा है, ”2011 में डेरेल रिग्बी में तर्क दिया गया (यह अब तक लगता है)। दुकानें एक प्रकार के शोरूम, मनोरंजन केंद्र हैं: आप ऑनलाइन आ सकते हैं, कोशिश कर सकते हैं, चुन सकते हैं और ऑर्डर कर सकते हैं।

लगभग 10 साल बाद, हम देखते हैं कि वह कितना सही था। आइए हम आइकेईए को याद करते हैं, जो हॉल के माध्यम से एक यात्रा है जो मानव चेहरे के साथ उपभोक्तावाद के लिए एक संकेत है। आधा दिन वहाँ बिताने के बाद (और कुछ के लिए, एक पूरा दिन पर्याप्त नहीं है), हम अपने साथ स्वीडिश मीटबॉल, आलीशान शार्क और कैक्टस का एक हिस्सा ले जाते हैं। हॉल में, हम अंदरूनी को छोड़ देंगे, जिसे हम अपने अपार्टमेंट में जीवन में लाने की संभावना नहीं रखते हैं, लेकिन हम अपने साथ स्वीडिश आराम की सुखद छाप लेंगे। अगर पैसा है, तो हम ऑर्डर करेंगे। होम डिलीवरी के साथ।

और इमर्सिव फ्लैगशिप बरबरी में, जिनकी स्थापना ग्राहम हडसन द्वारा की गई थी, वे छापों के लिए जाते हैं, और थोड़ी देर बाद खरीदते हैं।

डेरेल रिग्बी की थीसिस "ऑनलाइन और ऑफलाइन एक दूसरे के पूरक हो सकते हैं" को दूसरे तरीके से लागू किया जा सकता है। बहुत सारी स्क्रिप्ट हैं। और उनमें से कुछ पहले ही लॉन्च किए जा चुके हैं।

अपने ग्राहक को कैसे पहचानें और उससे पैसे कमाएं

इसका एक उदाहरण अमेज़ॅन की अवधारणा है, जिसे नो लाइन्स नो चेकआउट कहा जा सकता है ("कोई कतार नहीं, कोई चेकआउट नहीं")।

ग्राहक एक स्टोर में प्रवेश करते हैं, स्मार्टफ़ोन पर क्यूआर कोड स्कैन करते हैं, जो आइटम चाहते हैं, उसे हड़प लेते हैं और छोड़ देते हैं। रसीद अमेज़ॅन गो ऐप में रहती है जिसमें बैंक कार्ड जुड़ा हुआ है।

यह आसान है। और साथ ही यह बहुत मुश्किल है।

दूसरी ओर, एक स्टोर के उपकरण के लिए एक खुदरा विक्रेता की लागत $ 1 मिलियन से कम नहीं होती है। प्रौद्योगिकी, जो एक स्टोर में ग्राहक कार्यों को ट्रैक करने के लिए तंत्रिका नेटवर्क का उपयोग करने की अनुमति देती है, खुदरा का भविष्य नहीं है? हालांकि भविष्य क्या है: मानव रहित स्टोर पहले से ही काफी वास्तविकता हैं।

इसकी एक और पुष्टि कैपर स्टार्टअप की परियोजना है, एक बॉक्स जो आपको कैशियर और अनावश्यक आंदोलनों के बिना करने की अनुमति देता है। खरीदार चयनित सामानों को कैपर काउंटर में जोड़ता है, जहां उन्हें स्वचालित रूप से पहचाना जाता है, पढ़ा जाता है, अंतिम मूल्य दिया जाता है। टर्मिनल का उपयोग करके भुगतान यहां होता है।

खाद्य खुदरा का भविष्य बेहद तकनीकी लगता है। स्टोर पूरी तरह से रूपांतरित हो जाएंगे, खरीदारी क्षेत्र ग्राहकों के लिए यथासंभव उपयोगी हो जाएंगे। यह संभव होगा, उदाहरण के लिए, वातावरण में चीजों पर (बल्कि, जांच) करने की कोशिश करना जहां उनका उपयोग किया जाना चाहिए। एक गर्म जैकेट के लिए खोज रहे हैं? उन्होंने इसे डाल दिया, एक विशेष ठंडे क्षेत्र में चले गए, वांछित तापमान शासन निर्धारित किया और देखा कि जैकेट एक माइनस रखती है या नहीं।

तस्वीर

शटरस्टॉक / एडम होग्लंड

बॉयोमीट्रिक्स हमारा सब कुछ है

यहां तक ​​कि घर पर गैजेट को भूल जाते हैं (क्या ऐसा होता है?), भविष्य के उपभोक्ता को अर्थव्यवस्था के पीछे नहीं छोड़ा जाएगा। बॉयोमीट्रिक्स हमारी सब कुछ हैं: यदि फेस आईडी एक आईफोन के मालिक को उनके चेहरे से पहचानता है, तो अन्य इस सिद्धांत को क्यों नहीं लागू कर सकते हैं?

चीन के हांगझोऊ में एक KFC स्टोर ने हाल ही में एक फ्रंट-एंड पेमेंट सिस्टम की शुरुआत की है। आप स्कैनर कैमरे को देखकर ऑर्डर के लिए भुगतान करते हैं। चेहरे की पहचान तकनीक आपको पहचानती है और स्वचालित रूप से अलीबाबा के चींटी वित्तीय प्रभाग के माध्यम से भुगतान की प्रक्रिया करती है। उदाहरण के लिए, मास्को में बायोमेट्रिक योजना का उपयोग किया जाता है, पहले डिजिटल रेस्तरां KFC में, साथ ही साथ कॉफी बीन कॉफी हाउस में से एक में।

यदि ऐसा कोई तंत्र व्यापक हो जाता है (जिसके बारे में मुझे कोई संदेह नहीं है), हम स्क्रीन को देखकर ही खातों का निपटान कर सकते हैं। इससे पहले कभी भी वाक्यांश "मेरे साथ सब कुछ मेरे साथ नहीं था" इतना सटीक था। दूर नहीं (भविष्य के बारे में सोवियत उपन्यासों से एक क्लासिक मोड़) और पिकअप अंक, जहां आप एक फिंगरप्रिंट या उसी व्यक्ति को दिखाकर एक आदेश ले सकते हैं।




                    Technology Master Of Super Master


You Might Also Like

0 comments

Technology Master Is Best Website And Super Technology Master