गूगल को अलग करना इतना मुश्किल क्यों है

                                           Always Super Technology On Super Tech Master

                       गूगल को अलग करना इतना मुश्किल क्यों है                 

 यह खोज प्रभुत्व अब अमेरिकी न्याय विभाग (डीओजे) का लक्ष्य है, जिसने मंगलवार को एक प्रौद्योगिकी कंपनी के खिलाफ सबसे बड़े प्रतिशोधी मामलों में से एक में Google के खिलाफ मुकदमा दायर किया। यह स्पष्ट नहीं है कि टेक दिग्गज को किन परिणामों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन अमेरिकी सहायक अटॉर्नी जनरल जेफरी रोसेन ने संवाददाताओं के साथ एक कॉल में कहा कि "कुछ भी नहीं है।"

लेकिन अगर लक्ष्य खोज विशाल Google को नियंत्रित करना है, तो बड़ा सवाल यह है: क्या मेज पर कुछ पर्याप्त होगा?

एनालिटिक्स वेबसाइट स्टेटकाउंटर के अनुसार, संख्याएं बहुत अधिक हैं: वैश्विक खोज इंजन बाजार में Google का 92% से अधिक हिस्सा है। Google Chrome दुनिया के वेब ब्राउजिंग के 66% हिस्से को नियंत्रित करता है और लगभग तीन-चौथाई स्मार्टफोन Google के एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग करते हैं।

जबकि न्याय विभाग ने उस शक्ति को कम करने की दिशा में पहला कदम उठाया है, वास्तव में ऐसा करने के लिए अभूतपूर्व कार्रवाई की आवश्यकता होगी जिसके लिए कोई स्पष्ट योजना नहीं है। 

क्या लोग कभी गुगली करना बंद कर देंगे? डिफ़ॉल्ट सर्च इंजन के रूप में Google की स्थिति डीओजे शिकायत के केंद्रीय पहलुओं में से एक है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि Google आपकी खोज को सुनिश्चित करने के लिए वेब ब्राउज़र, वायरलेस कैरियर और स्मार्टफोन निर्माताओं के साथ अरबों का खर्च करता है। शिखर।

Google का कहना है कि डिफ़ॉल्ट ब्राउज़र होने के लिए भुगतान करने की अपनी प्रथा अन्य कंपनियों के कदमों से अलग नहीं है, अपने उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए, यह एक अनाज ब्रांड की तुलना में है जो कुछ निश्चित अलमारियों पर अपने बक्से लगाने के लिए सुपरमार्केट का भुगतान करता है।

एमआईआरए: अमेरिकी सरकार ने Google को खोजों में प्रतिस्पर्धी-विरोधी दुर्व्यवहारों के लिए मुकदमा दायर किया Google के वैश्विक मामलों के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, केंट वॉकर ने मंगलवार को एक ब्लॉग पोस्ट में न्याय विभाग के मुकदमे को "गहन रूप से त्रुटिपूर्ण" बताया।

"लोग Google का उपयोग करते हैं क्योंकि वे चाहते हैं, इसलिए नहीं कि वे मजबूर हैं या क्योंकि वे विकल्प नहीं खोज सकते हैं," उन्होंने लिखा।

यूरोपीय नियामक Google पर अंकुश लगाने की कोशिश में सबसे आगे रहे हैं, $ 9 बिलियन से अधिक की कुल राशि का जुर्माना लगाते हैं और इसके लिए Android उपयोगकर्ताओं को अपना पसंदीदा ब्राउज़र और खोज इंजन चुनने की अनुमति देते हैं।

ऐसा लगता है कि काम नहीं किया है - Google अभी भी सितंबर 2020 में यूरोप के खोज बाजार में लगभग 93% हिस्सा था, स्टेटकाउंटर के अनुसार।

"मार्क निश्चित रूप से Google के बाद जाने में अग्रणी रहे हैं, और उन्होंने अपनी जांच और शिकायतों के साथ एक अच्छा काम किया है," ओपन मार्केट इंस्टीट्यूट में अनुपालन रणनीति के निदेशक सैली हुबर्ड और आगामी पुस्तक के लेखक "लॉस एकाधिकार चूसना। ' "क्या वे उपायों के साथ एक अच्छा काम नहीं किया है।"

सबसे बड़ी समस्या यह है कि लोग Google का उपयोग करने के लिए इतने वातानुकूलित हैं कि अधिकांश उपयोगकर्ता विकल्प चुनने पर भी कुछ और चुनने में परेशान नहीं होंगे।

", Google की स्थिति को देखते हुए, कई उपयोगकर्ता उसी तरह से व्यवहार करना जारी रख सकते हैं और फोन कंपनियां उसी तरह से व्यवहार करना जारी रख सकती हैं," वकालत समूह सार्वजनिक ज्ञान में प्रतियोगिता नीति के निदेशक चार्लोट स्लेमियन ने कहा। "मुझे लगता है कि केवल डिफ़ॉल्ट अनुबंधों से छुटकारा पाना पर्याप्त नहीं होगा।"

नया Google बनाना इतना मुश्किल क्यों है $ 1 ट्रिलियन से अधिक के बाजार मूल्य के साथ दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक के प्रभुत्व को लगभग असीमित संसाधनों और अपनी स्थिति को मजबूत करने के लिए दो दशक का नेतृत्व करना आसान नहीं होगा।

हबर्ड के अनुसार, Google के आकार और शक्ति ने यूरोपीय संघ की रणनीति को अपेक्षाकृत अप्रभावी बना दिया।

"Google बहुत शक्तिशाली है," उन्होंने कहा। 'जुर्माना उसे प्रभावित नहीं करता है। [यूरोपीय संघ के नियमों] ने मूल रूप से दिखाया है कि उन्हें व्यवहारिक उपायों के साथ विनियमित नहीं किया जा सकता है। '

अधिक: अब आप उन Google गीतों को गुनगुना सकते हैं जिन्हें आप याद नहीं करते (लेकिन भूल नहीं सकते) एक अन्य कारण यह है कि Google ऑनलाइन खोज पर अपना नियंत्रण छोड़ने की संभावना नहीं है, एक व्यवहार्य विकल्प की कमी और एक निर्माण की चुनौती है।

न्याय विभाग ने अपने मुकदमे में कहा, "Google के खोज इंडेक्स में सैकड़ों अरबों वेब पेज हैं और यह 100,000,000 से अधिक गीगाबाइट आकार में है।" "इस पैमाने के एक सामान्य खोज सूचकांक के साथ-साथ व्यवहार्य खोज एल्गोरिदम का विकास करना, अरबों डॉलर के प्रारंभिक निवेश की आवश्यकता होगी।"

Microsoft से संपर्क करने वाली अंतिम कंपनी Microsoft थी, जिसके पास आराम से Google के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए संसाधन थे। लेकिन माइक्रोसॉफ्ट के सर्च इंजन, बिंग ने एक दशक से अधिक समय पहले लॉन्च किया था, जो एक महत्वपूर्ण दर्शकों को आकर्षित करने में विफल रहा है। बिंग ने एक्टू पर कब्जा कर लिया



 


                    Technology Master Of Super Master


You Might Also Like

0 comments

Technology Master Is Best Website And Super Technology Master