परिवर्तन और रणनीति की कमी का डर: क्या रूसी बाजार में एक डिजिटल कंपनी बनाने से रोकता है

                                         Always Super Technology On Super Tech Master

परिवर्तन और रणनीति की कमी का डर: क्या रूसी बाजार में एक डिजिटल कंपनी बनाने से रोकता है

आज, डिजिटल परिवर्तन सफल व्यवसाय विकास के लिए मुख्य शर्त बन गया है। यह कंपनियों को न केवल नई प्रौद्योगिकियों को पेश करने और कार्य प्रक्रियाओं को स्वचालित करने की अनुमति देता है, बल्कि खुद को पूरी नई दिशाओं और प्रतिभाओं के भीतर विकसित करने की भी अनुमति देता है।

इसी समय, रूस में आठ में से केवल एक नियोक्ता के पास ऐसे नेता होने का दावा किया जा सकता है जो नए डिजिटल वातावरण में प्रभावी ढंग से काम करने के लिए तैयार हैं - 87.5% कंपनियां डिजिटल नेताओं की कमी का सामना कर रही हैं। यह टैलेंटटेक के आईटी होल्डिंग के विशेषज्ञों द्वारा किए गए एक अध्ययन के परिणामों से स्पष्ट होता है।

केएमडीए के अध्ययन "रूस में 2020 में डिजिटल परिवर्तन" के अनुसार, धन की कमी और कर्मियों की कमी से संक्रमण भी बाधित होता है। रिसर्च डेटा के आधार पर एचआरटेक सॉल्यूशंस के एक डेवलपर टैलेंटटेक के सीईओ एवगेनी बैरुलिन ने बताया कि कैसे एक डीएचई प्रौद्योगिकियों की शुरुआत के बावजूद विफल हो सकता है अगर आप गलत तरीके से प्राथमिकता देते हैं, और यह भी पहचान लिया कि रूसी कंपनियों को डिजिटल होने से रोकता है।

डिग (आईटी) अल प्रोजेक्ट में, हम उन तकनीकों के बारे में बात करते हैं जो आपको पैसा कमाने में मदद करेंगी। डिजिटल जाओ।

दक्षताओं का अभाव डीएच पर मुख्य ब्रेक है

2019 की तुलना में 2019 में, 19% अधिक कंपनियों ने डिजिटल बदलावों की शुरुआत की, अवसरों को तलाशने से लेकर व्यावहारिक कदम उठाने तक। हालांकि, व्यवसायों को अभी भी कई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है।

अपने ग्राहक को कैसे पहचानें और उससे पैसे कमाएं

कौशल और ज्ञान का अभाव। इस समस्या को उत्तरदाताओं के 53% द्वारा कहा गया था, अन्य 41% ने योग्य कर्मियों की कमी पर प्रकाश डाला। जब एक टीम परिवर्तन की यात्रा पर निकलती है, तो ऐसा होता है कि कर्मचारी तुरंत डिजिटल कौशल में महारत हासिल नहीं करते हैं और इसलिए उन्हें व्यवहार में लागू नहीं कर सकते हैं। इस मामले में, आप एक फ्रीलांसर पा सकते हैं जो एक जरूरी एक समय की नौकरी करेगा या किसी परियोजना के ढांचे के भीतर रह सकता है।

रूसी FL.ru एक्सचेंज के उदाहरण पर, हम देखते हैं कि व्यवसाय फ्रीलांसरों के लिए अधिक चौकस हो गया है - आदेशों की कुल संख्या में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है: पिछले वर्ष तुलनीय अवधि के मूल्यों के लिए 73%। व्यवसाय ने लागत और प्रक्रियाओं को अनुकूलित करने के लिए अतिरिक्त अवसरों की तलाश शुरू की - कुछ कर्मचारियों को केवल दुर्लभ, गैर-कोर नौकरियों के लिए एक कर्मचारी रखने की तलाश में। परियोजना कार्यों के लिए एक फ्रीलांसर को ढूंढना अधिक लाभदायक और आसान है।

परिवर्तन का डर 45% रूसी कंपनियों के लिए एक बाधा बन जाता है। यहां शीर्ष प्रबंधन की रूढ़िवादिता हस्तक्षेप करती है, जो "कुछ भी बदलने के लिए बिंदु को नहीं देखती है, क्योंकि सब कुछ उसी तरह काम करता है"। सामान्य संगरोध ने साबित कर दिया कि अब विशेष रूप से ऑफ़लाइन व्यापार करना संभव नहीं है, और जिन लोगों ने महसूस किया कि यह तेजी से बना रहा।

उत्तरदाताओं के 42% ने एक बाधा के रूप में स्पष्ट डीएच रणनीति की कमी का संकेत दिया। यदि कंपनी के पास कोई योजना नहीं है, तो आवश्यक कार्यों की समझ नहीं है, जो अंततः परिवर्तन के लिए प्रतिरोध उत्पन्न करता है। एक रणनीति बनाने के लिए, आपको कंपनी की संगठनात्मक प्रक्रियाओं और कर्मचारियों के काम के विश्लेषण की आवश्यकता होगी, दक्षताओं में अंतराल की पहचान करना और एक परिवर्तन टीम, जो प्राप्त आंकड़ों के आधार पर योजना का विकास करेगी और इसे लागू करेगी।

सर्वेक्षण में शामिल 37% लोगों के लिए धन की कमी एक समस्या है। अध्ययन के अनुसार, केवल 22% रूसी कंपनियों ने 2019 में डिजिटलीकरण पर अपने निवेश का 5% से अधिक खर्च करने की योजना बनाई है। तुलना के लिए, तकनीकी रूप से उन्नत यूरोपीय क्षेत्रों में - उदाहरण के लिए, स्कैंडिनेविया में - इस तरह के निवेश का स्तर 39% है।

अभ्यास से पता चलता है कि एक विकसित रणनीति के साथ, कई शीर्ष प्रबंधकों और विभागों के प्रमुखों को अभी भी डिजिटल प्रक्रियाओं को लागू करना मुश्किल लगता है। वे इसमें बाधा हैं:

वर्तमान परिचालन गतिविधियों में अत्यधिक कार्यभार (57%)। दूसरे शब्दों में, एक प्रतिनिधिमंडल की समस्या है। कर्मचारियों के बीच आपको सौंपी गई कार्यक्षमता को वितरित करने से डरो मत, सब कुछ पर मत लो। पूरी टीम को सीटी में शामिल होना चाहिए, लेकिन आपको अपनी टीम की निगरानी और मार्गदर्शन करने की आवश्यकता है।

41% उत्तरदाताओं ने रणनीति के कार्यान्वयन में समन्वय की कमी पर प्रकाश डाला। यदि कंपनी के पास डीएच प्रबंधन और एकीकृत प्रबंधन निकाय की अवधारणा नहीं है, तो इससे विभागों के कमजोर क्रॉस-फ़ंक्शनल इंटरैक्शन, कार्यों के समन्वय का निम्न स्तर होगा। यह संपूर्ण रूप से पूरे कार्यक्रम के कार्यान्वयन की प्रभावशीलता को खतरे में डाल सकता है, या यह विलंबित समय सीमा और बढ़ी हुई लागत को जन्म देगा।

28% उत्तरदाताओं ने दक्षताओं की कमी का उल्लेख किया। एक लीडर को हार्ड स्किल्स और सॉफ्ट स्किल्स के संयोजन से परिभाषित किया जाता है - स्किल सेट जो एक इनोवेशन या बदलाव मैनेजमेंट मैनेजर के पास होना चाहिए। ऐसा विशेषज्ञ डिजिटल परियोजनाओं के तकनीकी पक्ष को लागू करता है, एक रणनीति बनाता है और तकनीकी नींव के विकास का प्रबंधन करता है।

लोग, रणनीति और समर्थन सफलता निर्धारित करते हैं

रूसी कंपनियों का मानना ​​है कि डिजिटल के सफल कार्यान्वयन के लिए मुख्य कारक सक्षम प्रबंधन और एक टीम (64%) हैं जो बनाई गई रणनीतिक योजना (47%) के अनुसार काम करते हैं और प्रबंधन (59%) से समर्थन प्राप्त करते हैं।

बाद की स्थिति को पर्याप्त धन और नकदी दोनों में व्यक्त किया जाता है।

 


                    Technology Master Of Super Master


You Might Also Like

0 comments

Technology Master Is Best Website And Super Technology Master