ऐपल का ऐप स्टोर एक साल में $ 1M के तहत बनाने वाले डेवलपर्स के लिए 'कर' को 15% तक कम करता है

                                            Always Super Technology On Super Tech Master

ऐपल का ऐप स्टोर एक साल में $ 1M के तहत बनाने वाले डेवलपर्स के लिए 'कर' को 15% तक कम करता है

जिस तरह से यह अगले साल छोटे डेवलपर्स का इलाज करता है, उसे बदलकर, iPhone, iPad और मैक कंप्यूटर के लिए अपने ऐप स्टोर के माध्यम से की गई बिक्री पर 30% कमीशन प्राप्त होता है। 15% कमीशन प्रति कैलेंडर वर्ष बिक्री में $ 1 मिलियन तक की कंपनियों पर लागू होगा।

turned on Android smartphone

एप्पल ने एक बयान में कहा, "बचत का मतलब है कि छोटे व्यवसायों और डेवलपर्स के पास अपने व्यवसायों में निवेश करने, अपने कार्यबल का विस्तार करने और दुनिया भर के ऐप उपयोगकर्ताओं के लिए नई, नई सुविधाओं को विकसित करने के लिए और भी अधिक धन होगा।" कार्यक्रम फरवरी से शुरू होगा। 1 इस वर्ष एक डेवलपर की बिक्री पर आधारित होगा।


इस तरह के लिए और अधिक

Apple की रिपोर्ट समाचार पत्र की सदस्यता लेती है और CNET पर संबंधित कहानियों को देखती है।

अपना ईमेल जोड़ें

 हाँ 1 भी CNET अंदरूनी सूत्र न्यूज़लैटर प्राप्त करना चाहते हैं, जो आपको CNET की सभी चीज़ों के साथ अद्यतित रखता है।

मुझे साइन अप!

साइन अप करके, आप हमारी उपयोग की शर्तों से सहमत होते हैं और हमारी गोपनीयता नीति में डेटा प्रथाओं को स्वीकार करते हैं। आप किसी भी समय सदस्यता वापस ले सकते हैं।


Apple ने कहा कि उसने $ 1 मिलियन का चयन किया क्योंकि आंतरिक अध्ययनों से पता चलता है कि ऐप उस राशि तक पहुंचने पर अधिक से अधिक सफलता पाते हैं। और अगर डेवलपर उस राशि से नीचे आता है, तो वे फिर से कार्यक्रम के लिए पात्र हो जाते हैं।


यह ऐप्पल के 28 मिलियन ऐप डेवलपर्स के बीच बहस के वर्षों के बाद बदलाव आया है, जिन्होंने 1.5 मिलियन से अधिक सक्रिय उपकरणों के साथ डिजिटल स्टोरफ्रंट के विस्तार के रूप में iPhone निर्माता के कमीशन पर रोक लगा दी है। Apple ने यह भी आवश्यक किया है कि जिस तरह से लोग iPhone और iPad Apps को डाउनलोड कर सकते हैं वह केवल उसके ऐप स्टोर के माध्यम से स्वीकृत हो। कई डेवलपर्स के लिए, Apple के भारी-भरकम दृष्टिकोण उनके व्यवसाय को प्रभावित करते हैं।


यह सिर्फ छोटे डेवलपर्स नहीं हैं जिन्होंने कमीशन पर ऐप्पल के ऐप स्टोर के साथ समस्या उठाई है। एपिक गेम्स, हिट गेम बैटल रोयाल फोर्टनिटो के निर्माता और पावरहाउस म्यूजिक सर्विस Spotify ने भी कंपनी को निशाना बनाया है।



अब खेल: महाकाव्य बनाम 2021 में एप्पल के मुकदमे की सुनवाई शुरू

 3:46

Spotify ने बुधवार को एक बयान में कहा, "Apple के विरोधी प्रतिस्पर्धात्मक व्यवहार से iOS के सभी डेवलपर्स को खतरा है।" 30% कमीशन के विरोध में तीन साल पहले ऐप्पल के इन-ऐप खरीद सिस्टम से स्पॉटिफाई किया गया था, जिसे स्पॉटिफ़ को भुगतान करना होगा, जबकि ऐप्पल की अपनी प्रतिद्वंद्वी संगीत सेवा, ऐप्पल का संगीत नहीं है।


"हम उम्मीद करते हैं कि नियामक एप्पल की 'विंडो ड्रेसिंग' को नजरअंदाज करेंगे और उपभोक्ता की पसंद की रक्षा करने के लिए तत्परता से काम करेंगे, निष्पक्ष प्रतिस्पर्धा सुनिश्चित करेंगे और सभी के लिए एक खेल का मैदान बनाएंगे।"


ऐप्पल ने पहली बार iPhone लॉन्च करने के एक साल बाद 2008 में अपना ऐप स्टोर लॉन्च करने के बाद से सभी ऐप की बिक्री पर 30% कमीशन का आरोप लगाया है। ऐप्पल डिजिटल सामानों की इन-ऐप खरीदारी के लिए 30% तक शुल्क लेता है, जैसे कि एक गेम खेलने के लिए अतिरिक्त जीवन, आपके चरित्र के लिए एक नया रूप या भाषा सीखने के लिए एक सदस्यता। डेवलपर्स को यह सुनिश्चित करने के लिए अपने एप्लिकेशन सबमिट करने की भी आवश्यकता होती है ताकि वे सुरक्षित रहें और नग्नता और उत्पीड़न जैसे मुद्दों के आसपास संपादकीय दिशानिर्देशों को पूरा कर सकें।


Apple का व्यस्त फॉल

IPhone 12 मैक्स रिव्यू: बड़ी बैटरी एनर्जी वाला एक बड़ा फोन

12 iPhone मिनी रिव्यू: एप्पल का सबसे छोटा फोन एक हाथ का यूजर ड्रीम है

एचपी, सैमसंग एयर, मैक मिनी एप्पल के स्व-डिज़ाइन किए गए एम 1 सिलिकॉन पर चलते हैं

Apple Watch se 3 सीरीज जितना सस्ता नहीं है।

डेवलपर्स के लिए, विशाल ऐप इकोनॉमी, जिसे ऐप्पल ने आधे ट्रिलियन डॉलर से अधिक पर आंका था, अंत में इसके लायक है। Apple उपयोगकर्ता आमतौर पर ऐप्स के लिए भी भुगतान करने के लिए अधिक इच्छुक होते हैं।


ऐप्पल के सीईओ टिम कुक ने एक बयान में कहा, "ऐप स्टोर किसी अन्य की तरह आर्थिक विकास का एक इंजन रहा है, जिससे लाखों नए रोजगार और किसी के लिए सुलभ उद्यमशीलता का मार्ग प्रशस्त हुआ है।" "हमारा नया कार्यक्रम इस बात को आगे बढ़ाता है - डेवलपर्स अपने छोटे व्यवसायों को निधि देने में मदद करते हैं, नए विचारों पर जोखिम उठाते हैं, अपनी टीम का विस्तार करते हैं, ऐसे ऐप बनाते रहते हैं जो लोगों के जीवन को समृद्ध बनाते हैं।"


fortnito-logo-6399

Apple ने अगस्त में अपने ऐप स्टोर से Fortnito पर प्रतिबंध लगा दिया था।


एंजेला लैंग / CNET

दबाव में

डेवलपर्स ने न केवल एप्पल के कमीशन के बारे में शिकायत की है, कुछ ने पीछे धकेल दिया है। प्रत्यक्ष-भुगतान विवादों के कारण ऐप्पल स्टोर से प्रतिबंधित किए जाने के बाद Fortnito डेवलपर एपिक ने अगस्त में ऐप्पल के कमीशन ढांचे पर मुकदमा दायर किया। (इसने Google पर मुकदमा भी किया, जिसने इसी तरह के कारणों से खेल को अपने स्टोर से बाहर कर दिया था।)


एपिक खुद अपने मार्केटप्लेस के माध्यम से बेचे जाने वाले खेलों के लिए 12% शुल्क लेता है। एपिक का कहना है कि कमीशन की राशि अधिक उचित है, जिससे खेल निर्माताओं को विकास में वापस खिलाने के लिए कंपनी को अधिक पैसा देने की अनुमति मिलती है।


इस बीच, Spotify और अन्य कंपनियों ने यूरोपीय संघ के प्रतिस्पर्धा आयोग के साथ Apple के अभ्यास के बारे में शिकायतें दर्ज की हैं। ईयू ने जून में ऐप्पल में दो जांच शुरू की, एक ने अपने ऐप स्टोर पर ध्यान केंद्रित किया और दूसरा अपने ऐप्पल पे भुगतान सेवा के पीछे तकनीक से निपटने पर।

iphone xs on white table

"ऐसा प्रतीत होता है कि ऐप्पल और यू के कंटेंट के वितरण की बात आने पर" गेटकीपर "की भूमिका प्राप्त की।


                    Technology Master Of Super Master


You Might Also Like

0 comments

Technology Master Is Best Website And Super Technology Master