रूस 52 देशों के नागरिकों के लिए एक नया इलेक्ट्रॉनिक वीजा पेश करता है

                                          Always Super Technology On Super Tech Master

           रूस 52 देशों के नागरिकों के लिए एक नया इलेक्ट्रॉनिक वीजा पेश करता है

जबकि रूस की सीमाओं को वसंत में लगभग कुल सीमा बंद होने के बाद आंशिक रूप से फिर से खोल दिया गया है, अधिकांश विदेशी अभी भी देश में प्रवेश करने में असमर्थ हैं।

लेकिन 1 जनवरी, 2021 से 52 देशों के नागरिक नए इलेक्ट्रॉनिक वीजा के साथ रूस का दौरा कर सकेंगे। इलेक्ट्रॉनिक वीजा के नए प्रावधान की घोषणा बुधवार को प्रकाशित रूसी प्रधान मंत्री के आदेश में की गई थी।


ई-वीजा प्रणाली से रूस के पर्यटन उद्योग को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है - जो मार्च के अंत में महामारी प्रतिबंध लागू होने के बाद से पहले ही राजस्व में कम से कम $ 7 बिलियन का नुकसान हुआ है - एक बार सीमाएं खुलने के बाद।


कौन सही है?

यूरोपीय संघ के सदस्य देशों, चीन, भारत, मैक्सिको, सऊदी अरब, तुर्की और जापान सहित 52 देशों के नागरिक।

इलेक्ट्रॉनिक वीज़ा धारक रूस, पर्यटन, व्यावसायिक और मानवीय गतिविधियों के साथ-साथ निजी कारणों जैसे कि रूसी रिश्तेदारों या दोस्तों से मिलने के लिए रूस में प्रवेश कर सकते हैं।

इसे कैसे प्राप्त करें?

योग्य आगंतुक रूसी विदेश मंत्रालय द्वारा या मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से प्रशासित एक विशेष वेबसाइट पर वीजा के लिए आवेदन कर सकेंगे।

आवेदकों को एक फॉर्म पूरा करने, एक फोटो और उनके पासपोर्ट की स्कैन की हुई कॉपी अपलोड करने और $ 40 की प्रोसेसिंग फीस का भुगतान करना होगा। छह साल से कम उम्र के बच्चों को प्रोसेसिंग शुल्क से छूट दी गई है।

इलेक्ट्रॉनिक वीजा आवेदकों को निमंत्रण पत्र, आवास का प्रमाण या टिकट आरक्षण प्रस्तुत करने की आवश्यकता नहीं है।

कितनी देर लगेगी?

आवेदन 4 दिनों से अधिक नहीं में संसाधित किए जाएंगे।

वीजा जारी करने की तारीख से 60 दिनों के लिए वैध होगा।

एक एकल इलेक्ट्रॉनिक वीजा विदेशियों को रूस में 16 दिनों तक रहने की अनुमति देता है। जब भी वे रूस में प्रवेश करने की योजना बनाते हैं, आगंतुकों को एक नया वीजा प्राप्त करना चाहिए।

सीमा पर क्या करना है?

मॉस्को, सेंट पीटर्सबर्ग, येकातेरिनबर्ग, कज़ान, क्रास्नोडार और नोवोसिबिर्स्क में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों सहित 29 सीमा पार से इलेक्ट्रॉनिक वीजा धारक रूस में प्रवेश कर सकते हैं।

आगंतुकों को अपने इलेक्ट्रॉनिक वीज़ा नोटिस की एक हार्ड कॉपी और साथ ही सीमा चौकी पर एक वैध पासपोर्ट प्रस्तुत करना होगा।



 


                    Technology Master Of Super Master


You Might Also Like

0 comments

Technology Master Is Best Website And Super Technology Master