लम्बे समय जीना चाहते है तो आज से ये उपाय करे

Always Super Technology On Super Tech Master

              लम्बे समय जीना चाहते है तो आज से ये उपाय करे 

दोस्तों मै आपको आज ऐसा टिप्स या उपाय बताने जा रहा है जो आप लम्बे समय तक जी सकते हो उसके लिए आप को ऐसा उपाय करना  होगा जो आप को लम्बे समय तक जीवन जी पाए तो आइये देखते है वो कौन कौन से टिप्स या उपाय है। . . 

योग और टहलना :


जैसे की हम रोज प्रातः काल उठकर नित्य क्रिया करने के बाद आप योग करे, इसके तुरंत बाद आप वाक पर चले जाए और वाकिंग होने से आप को नै ऊर्जा और ताकत मिलेगी जिससे आप को जीने में बहुत मदद मिलेगा !

एक्सरसाइज और हलके से उछलना :




आप रोज एक्सरसाइज करे तो आप को शक्ति भरपूर मिलेगा जो आप के लिए स्वस्थ के प्रति लाभदायक है 
जिससे आप के शरीर में स्फूर्ति  और ताजगी मिलते रहेगा तो ये उपाय आप रोज करे जिससे आप को फायदे मंद हो !

भोजन एवं फ्रूट :




आप रोज सदा भोजन ले और खाने पौस्टिक आहार जरूर शामिल करे जिसे आप का ह्रदय सुचारु रूप से चलते रहे दोस्तों कहने का मतलब ये है की आप आज से या अभी से सदा भोजन  ही करे  फ्रूट तो अवश्य ही ले  क्योकि जो फ्रूट में एनर्जी मिलता है वो और किसी में नहीं  तो भोजा के 45 मिनट के बाद आप फ्रूट खाये जिसे एनर्जी लेवल बना रहे !

खाने के तुरंत बाद जल न पिए : 




जब भी आप भोजन करे तो भोजन से एक घंटे पहले एक गिलास जल पि ले,  इससे आप का भोजन हजम होने में कोई कठिनाई नहीं होगी और आप का भोजन सहज ही हजम हो जायेगा !

अच्छी नींद लेना और चिंता नहीं करे :



खाना खाने के बाद आप एक से डेढ़ घंटे सो ले जो आप के मन या मस्तिक शांत हो जाए तो लेकिन अगर आप रात को हलके खाना ले और 45  मिनट बाद ही जल ग्रहण करे फिर टहलना शुरू करे तब तक जब तक आप का भोजन हजम न होजाये या पेट हल्का हो जाये तो आप रात को जल्दी से सो जाये और सुभह  में जल्दी से उठे तो आप का शरीर और मस्तिष्क लम्बे समय तक जी पाएंगे 

चेतावनी 

सिगरेट  तम्बाकू  शराब से दूर ही रहे जो आप के हिट में सही हो लम्बे जिए और दूसरे को भी जिना सिखाये !

 


                    Technology Master Of Super Master


You Might Also Like

0 comments

Technology Master Is Best Website And Super Technology Master