Poco X2 में है बेहतर कैमरा लेकिन कैसी है Performance, जानें

                                            Always Super Technology On Super Tech Master

                               Poco X2 बेहतर क्या है जाने 
poco x2 review
Poco X2 भारत में लॉन्च किया है। 15,999 रुपये की शुरुआती कीमत 
डिजाइन का पोको एक्स 2
इस फोन को कंपनी ने प्लास्टिक से तैयार किया है, जिसके चलते यह फोन लुक्स में अपनी ही रेंज में आने वाले फोन जैसा लगता है। हालांकि ग्रेडिएंट फिनिश वाली एक चमकदार, रंगीन ग्लास बैक देखने को मिलता है। इसके अलावा कैमरा मॉड्यूल के चारों ओर दिया एक गोलाकार डिजाइन भी फोन को अन्य फोन से अलग बनाता है, जिसे देखने से वह 3डी जैसा लगता है। चमकदार होने के बावजूद भी यह फोन फिसलन भरा नहीं है और इसमें अच्छी ग्रिप बनती है। हालांकि स्क्रीन बड़ी होने की वजह से स्क्रीन के सभी हिस्सों तक अंगूठा आसानी से नहीं पहुंच पाता है। सामने की तरफ दिया गया सेल्फी कैमरा के लिए चौड़ा कटआउट आकर्षित करता है। इस फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर न तो इन डिस्प्ले है और न ही बैक पैनल पर बल्कि पावर बटन के ऊपर दिया गया है, जो एक्सपेरिमेंट सैमसंग भी कर चुका है। कंपनी का कहना है कि उसने गोरिल्ला ग्लास 5 का इस्तेमाल फ्रंट और बैक दोनों तरफ किया हुआ है। कुल मिलाकर कहें तो डिजाइन आकर्षक तो लगता है लेकिन इसे सबसे शानदार डिजाइन नहीं कहा जा सकता है। 
software and Poco X2 specifications
पोको एक्स 2 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730जी चिपसेट का इस्तेमाल किया है जो एक अच्छी बात है। यही चिपसेट पोको के प्रतिद्वंदी ब्रांड रियलमी ने रियलमी एक्स2 में भी दिया है। इससे हम यह अंदाजा लगा सकते हैं कि Poco X2 आम यूजेज और गेमिंग के मामले में अच्छा है। पोको एक्स2 के 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 15,999 रुपये में खरीद सकते हैं। इसका 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट 16,999 रुपये में बेचा जा रहा है और हाई-एंड वेरिएंट की कीमत 19,999 रुपये है, जिसमें आपको 8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज मिलेगी। रिव्यू के लिए हाई एंड वेरियंट का इस्तेमाल किया है। इस फोन में 6.67-इंच का डिस्प्ले दिया है जो 2340x1080 पिक्सल को सपोर्ट करता है। यह फोन 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है। इस फोन में 4500 एमएएच की बैटरी दी गई है। 
Poco X2 performance and battery life
क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730जी चिपसेट को हम बता चुके हैं कि यह एक अच्छा विकल्प है। इस एप की बदौलत कई एप्स को बड़ी ही आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है। मल्टी टास्किंग को लेकर इस फोन में किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं आई। हमें इस फोन में ओवर हीटिंग की समस्या नहीं मिली है। जबकि गेम खेलते वक्त भी फोन ने अच्छा प्रदर्शन किया।  गेम का अनुभव काफी अच्छा मिलता है। आप इसमें पबजी मोबाइल या आसफॉल्ट 9 जैसे गेम्स आसानी से बिना किसी लैग के खेल सकते हैं। इस फोन की बैटरी लाइफ भी अच्छी है। 
Poco X2 Display
डिस्प्ले काफी ब्राइट और आकर्षक है और हर कोण से देखने में अच्छा लगता है। फोन के फ्रंट में शामिल चौड़ा डुअल-कैमरा कटाउट कुछ एक्टिविटी के समय शायद आपका अनुभव खराब करता है। अधिकतम समय हमें इस चौड़े कटआउट परेशान नहीं किया, लेकिन वीडिया देखते समय तेज ब्राइटनेस वाले सीन में यह कटआउट काफी नोटिस होता है, जिससे आपका कुछ हद तक अनुभव किरकिरा हो सकता है। इस कटआउट के इर्द-गिर्द थोड़ी सी कलर ब्लिडिंग भी दिखाई देती है।
camera Poco X2
पोको एक्स 2 के बैक पैनल पर क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें मुख्य कैमरा 64 मेगापिक्सल का है। इस कैमरे का अपर्चर साइज F/1.89 है और यह सोनी IMX686 सेंसर है। इसका दूसरा कैमरा f/2.2 अपर्चर वाला 8-मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड-एंगल लेंस है। तीसरा कैमरा 2-मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस है, जो 2cm-10cm फोकल रेंज को सपोर्ट करता है। चौथा कैमरा 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है। सामने की ओर आए तो इसमें 20-मेगापिक्सल का मेन कैमरा और 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर शामिल है। तस्वीरों में एक्सपोजर काफी अच्छा आया और रंग भी खुलकर आए हैं। कई सब्जेक्ट की डिटेल भी काफी अच्छी आई है। उदाहरण के लिए अच्छी रोशनी और अच्छे ढ़ंग से फोकस करने पर फूल के पत्तों में काफी अच्छी डिटेल देखने को मिलती है। हालांकि रोशनी के कम होने के साथ तस्वीरों में डिटेल की कमी दिखनी शुरू हो जाती है। हालांकि इनडोर फोटोग्राफी में कई बार कुछ रंग बदल-बदले नजर आए।लेकिन लो लाइट में कैमरा उम्मीद से अच्छा प्रदर्शन करता है। आर्टिफिशियल रोशनी में भी कैमरा अच्छा प्रदर्शन करता है। इसमें दिए नाइट मोड से आप कम रोशनी में कैमरा की क्वालिटी को थोड़ा बढ़ा सकते हैं और नॉर्मल तस्वीरों और नाइट मोड में खींची गई तस्वीरों में अंतर दिखाई भी देता है। कुल मिलाकर देखें तो यह अपनी कीमत में आने वाला एक अच्छा फोन है।

 

You Might Also Like

0 comments

Technology Master Is Best Website And Super Technology Master