नासा ने दी कम शोर वाले सुपरसोनिक यात्री विमान को मंजूरी

                                        Always Super Technology On Super Tech Master

                      सुपरसोनिक यात्री विमान

 नासा ने दी कम शोर वाले सुपरसोनिक यात्री विमान को मंजूरी 

 अमेरिकी स्पेस एजेंसी नासा ने आखिरकार कम आवाज पैदा करनेवाले सुपरसोनिक यात्री विमान के प्रारंभिक बनावट को मंजूरी दे दी, ताकि लोग अविश्वसनीय रफ्तार से उड़ान भर सकें।

अरलिंगटन, वर्जीनिया के रोनाल्ड रीगन वाशिंगटन नेशनल एयरपोर्ट के नासा प्रशासक चार्ल्स बोल्डेन ने कहा, "नासा अपने तेज उड़नेवाले विमानों को पर्यावरण हितैषी, अधिक सुरक्षित और कम आवाज करनेवाला बनाने पर कड़ी मेहनत कर रहा है, ताकि उड्डयन उद्योग कम लागत में ऐसे विमानों का संचालन कर सके।"

विमानन क्षेत्र की कंपनी लाकहीड मार्टिन को शांत सुपरसोनिक तकनीक (क्यूएसएसटी) वाले यात्री विमान के प्रारंभिक बनावट के 2 करोड़ डॉलर का ठेका दिया गया है।

लाकहीड मार्टिन इस विमान के आधारभूत बनावट को विकसित करेगी और आगे की योजना बनाएगी। उसके द्वारा प्रस्तावित बनावट व संरचना का विस्तृत विश्लेषण किया जाएगा और कई तरह के टेस्ट किए जाएंगे।

नासा के एरोनॉटिक रिसर्च मिशन के एसोसिएट प्रशासक जेईवोन शिन ने बताया, "सुपरसोनिक जेट में लोगों के उड़ने के सपने को साकार करने के लिए हम शांत सुपरसोनिक एक्स-विमान को विकसित कर रहे हैं और फ्लाईट टेस्टिंग की जा रही है।"

अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी ने एक बयान जारी कर बताया कि सुपरसोनिक जेट का डिजायन तैयार करने में और उसे बनाने में अभी कई साल लगेंगे।

You Might Also Like

0 comments

Technology Master Is Best Website And Super Technology Master