The morning has disappeared here! It's afternoon after night, people go crazy as soon as they wake up

Always Super Technology On Super Tech Master

यहाँ सुबह गायब हो गई है! रात के बाद दोपहर हो जाती है, जागते ही लोग पागल हो जाते हैं


क्या आप इसे पढ़कर चौंक गए? कुछ ऐसा ही ख्याल इन दिनों जयपुरवासियों के मन में आ रहा है। गर्मी का आलम यह है कि लोगों को सुबह उठते ही ऐसा महसूस होता है जैसे दोपहर हो गई हो।
इस बार भारत में गर्मी ने अपने सारे रिकॉर्ड तोड़ने का मन बना लिया है. तापमान चालीस से नीचे जाने वाला नहीं है. कहीं बूंदाबांदी हो जाए तो उमस से लोगों की हालत खराब हो जाती है। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया गया, जिसमें इस बयान ने सभी को चौंका दिया.

वायरल हुए इस वीडियो में बताया गया कि वह सुबह ही जयपुर से लापता हो गई थीं. हां, इस शहर से सुबह गायब हो गई है. अब अँधेरे के बाद सीधे दोपहर हो गई। अगर आप इसका कोई दूसरा मतलब सोचते हैं तो रुकिए. दरअसल, इस शहर के बारे में ऐसा वे गर्मी की वजह से कहते हैं। दरअसल, सुबह उठते ही यहां का तापमान इतना ज्यादा हो जाता है कि ऐसा लगता है जैसे दोपहर हो गई हो।

जयपुर में तापमान 43 डिग्री तक पहुंच गया. मौसम अपडेट की मानें तो अगले दो से तीन दिनों में यहां का तापमान 47 डिग्री तक पहुंच जाएगा. लोग गर्मी से बेहद परेशान हैं. सुबह के समय इतनी गर्मी होती है कि लोगों को सैर पर निकलने से पहले भी सौ बार सोचना पड़ता है। सुबह छह बजे से गर्मी बढ़ने लगती है। ऐसे में जो लोग सात या आठ बजे उठते हैं उन्हें सुबह की ठंडक की बजाय दोपहर की गर्मी मिलती है।
सारे रिकॉर्ड टूट गए

इस साल राजस्थान के कई हिस्सों में गर्मी रिकॉर्ड तोड़ रही है. बाड़मेर समेत कई इलाकों में पारा 45 के पार पहुंच गया. गर्मी से बचने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय अपनाते हैं। कहीं बसों में कूलर लगे हैं तो कहीं लोग जुगाड़ू एसी का अविष्कार कर रहे हैं। जयपुर प्रशासन ने गर्मी से राहत के लिए कृत्रिम बारिश का सहारा लिया. ऐसे में सड़क किनारे खड़े बड़े-बड़े पानी के टैंकरों की मदद से आने-जाने वालों पर नकली बारिश होती है. इसके बावजूद गर्मी से राहत नहीं मिल रही है।

You Might Also Like

0 comments

Technology Master Is Best Website And Super Technology Master