Samsung Galaxy Z Flip5 and Z Fold5

Always Super Technology On Super Tech Master

सैमसंग गैलेक्सी Z फ्लिप5 और Z फोल्ड5 


साल दर साल नवीन उत्पाद लाना एक कठिन काम है! लेकिन सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड और जेड फ्लिप रेंज के साथ सफलता के अभूतपूर्व स्तर तक पहुंचने में कामयाब रहा है। अपने फोल्डेबल के साथ, सैमसंग ने चुनौती दी है कि एक स्मार्टफोन क्या करने में सक्षम है और पिछले कुछ वर्षों में उसने पतलेपन का एक अद्वितीय स्तर हासिल किया है। और इस साल, सैमसंग एक बार फिर गैलेक्सी Z फोल्ड5 और गैलेक्सी Z फ्लिप5 के रूप में फोल्डेबल श्रेणी में बेंचमार्क स्थापित कर रहा है।
सियोल, दक्षिण कोरिया में लॉन्च इवेंट ख़त्म करने के बाद, सैमसंग के हाथ में एक निश्चित विजेता है। सैमसंग की नई पेशकश - गैलेक्सी जेड फोल्ड5 और गैलेक्सी जेड फ्लिप5 - स्मार्टफोन क्रांति में एक नया अध्याय लिखने वाले हैं। मजबूत सामग्रियों के साथ उपकरणों को मजबूत करके, सैमसंग ने स्थायित्व पर ध्यान केंद्रित करते हुए फोल्डेबल को बाजार में वर्तमान में उपलब्ध किसी भी चीज़ से बेहतर बना दिया है।
यहां सैमसंग गैलेक्सी Z फोल्ड5 2023 पर आपकी पहली नज़र है।
गैलेक्सी Z फोल्ड5
 में एक बेंचमार्क स्थापित करने के बाद, सैमसंग ने वास्तव में स्लीक और स्टाइलिश गैलेक्सी Z फोल्ड5 के साथ इसे बाजार से बाहर कर दिया है। फोल्डेबल स्मार्टफोन प्रीमियम को फिर से परिभाषित करता है और स्मार्टफोन का अनुभव करने का एक नया तरीका खोलता है। पारंपरिक स्मार्टफोन की तुलना में बड़ी स्क्रीन के साथ, गैलेक्सी Z फोल्ड5 में वह सब कुछ है जो आप अपने स्मार्टफोन में चाहते हैं।

 गैलेक्सी Z फोल्ड5 स्क्रीन
गैलेक्सी Z फोल्ड5 एक बड़े 6.2-इंच बाहरी डिस्प्ले के साथ आता है, और एक बार जब आप इसे खोलते हैं, तो यह और भी बड़ी 7.6-इंच स्क्रीन के लिए खुलता है। एक बड़ी स्क्रीन स्मार्टफोन के उपयोग का एक और आयाम खोलती है जो इसे मनोरंजन का पावरहाउस बनाती है। चाहे बड़ी स्क्रीन पर चलते-फिरते फिल्में या अपना पसंदीदा शो देखना हो या हाई-इंटेंसिटी वाले गेम खेलना हो, गैलेक्सी Z फोल्ड5 इसे एक अद्भुत अनुभव बनाता है।
जब आपका काम चलते-फिरते पूरा करने की बात आती है, तो गैलेक्सी Z फोल्ड5 के बड़े डिस्प्ले मल्टीटास्किंग के एक नए स्तर को अनलॉक करते हैं। बाहरी डिस्प्ले आपको स्मार्टफोन से अपेक्षित रोजमर्रा के काम करने में मदद कर सकता है, लेकिन जादू बड़ी स्क्रीन पर होता है।
जब गैलेक्सी Z फोल्ड5 को अनफोल्ड किया जाता है, तो आप एक साथ तीन ऐप खोल सकते हैं। दरअसल, टास्कबार पर 4 ऐप्स को जोड़े में रखें। पेयरिंग ऐप का यह अद्भुत रूपांतरण सैमसंग फोल्डेबल के लिए नया है। इसके अलावा, स्मार्टफोन अपने उपयोग को सुविधाजनक बनाने के लिए एक नई 2-उंगली गतिशीलता लाता है। जो चीज़ गैलेक्सी Z फोल्ड5 को एक सच्चा मल्टीटास्किंग पावरहाउस बनाती है, वह है S पेन के साथ इसकी अनुकूलता। किसी फोटो/वीडियो को संपादित करने या चलते-फिरते सिर्फ नोट्स लेने, या बस इसे एक इनपुट विधि के रूप में उपयोग करने जैसे रचनात्मक कार्यों के लिए - 41% पतला एस पेन, जब गैलेक्सी जेड फोल्ड5 के साथ जोड़ा जाता है, तो यह आपकी रचनात्मकता को खुली छूट देने के लिए आदर्श है।
फोल्डेबल के टिकाऊपन के बारे में चिंतित लोगों को यह जानकर खुशी होगी कि सैमसंग ने गैलेक्सी Z फोल्ड5 को बाजार में सबसे टिकाऊ में से एक बनाने के लिए काफी मेहनत की है। गैलेक्सी Z फोल्ड5 दोनों स्क्रीन पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस2 का उपयोग करता है। डिवाइस को बाहर से सख्त बनाने के लिए, गैलेक्सी Z फोल्ड5 को आर्मर एल्युमीनियम से कवर किया गया है। जबकि सैमसंग ने गैलेक्सी Z फोल्ड5 की स्क्रीन और बॉडी को पहले से कहीं अधिक मजबूत बना दिया है, लेकिन जो बात समझ से परे है वह यह है कि ब्रांड ने स्मार्टफोन को अब तक का सबसे हल्का फोल्ड बनाया है!
एक ओर, गैलेक्सी Z फोल्ड5 को हमारा सारा प्यार मिल रहा है, लेकिन सैमसंग के पास एक और पेशकश है जो GenZ के बीच पसंदीदा होगी; यहां Galaxy Z Flip5 की पहली झलक है।
गैलेक्सी जेड फ्लिप5 - फ्लिप
"फोल्डेबल" ​​स्पेक्ट्रम के एक छोर पर गैलेक्सी Z फोल्ड5 है; दूसरे "फ़्लिप" सिरे पर Galaxy Z Flip5 का प्रभुत्व है। स्मार्टफोन, अपनी स्थापना के बाद से, फ्लिप फोन के लिए पोस्टर चाइल्ड बन गया है। एक प्रतिष्ठित हिंज मैकेनिज्म की बदौलत, यह स्मार्टफोन 2000 के दशक के फ्लिप फोन की यादों को आधुनिक समय की बेहतरीन और नवीन इंजीनियरिंग के साथ जोड़ता है। और अपने नवीनतम अवतार में, गैलेक्सी Z Flip5 आत्म-अभिव्यक्ति के लिए उपलब्ध सर्वोत्तम उपकरणों में से एक बन गया है।
गैलेक्सी Z फ्लिप5 सैमसंग की बेहतरीन इंजीनियरिंग का प्रमाण है जो प्रीमियम गुणवत्ता प्रदर्शित करता है। जेनज़ेड के साथ हिट होने वाले कल्पनाशील रंगों के साथ, सैमसंग का नवीनतम फोल्डेबल उन लोगों के लिए है जो अपने स्मार्टफोन को स्टाइल में दिखाना चाहते हैं।
सामने आने पर, गैलेक्सी Z Flip5 का सुपर AMOLED डिस्प्ले 6.7 इंच का होता है, लेकिन जब फोन बंद होता है तो असली जादू शुरू होता है। कवर डिस्प्ले एक 3.4 इंच सुपर AMOLED डिस्प्ले है जो आत्म-अभिव्यक्ति का एक नया प्रतिमान लाता है और आपको अपना स्मार्टफोन खोले बिना भी बहुत कुछ करने में मदद करता है। चाहे संदेशों/ईमेल का उत्तर देना हो, रियर कैमरे से फोटो और वीडियो क्लिक करना हो या कॉल करना हो, बड़ी कवर स्क्रीन आपको स्मार्टफोन खोले बिना डिवाइस का उपयोग करने की अनुमति देती है।
Galaxy Z Flip5 के टिकाऊपन को बरकरार रखने के लिए, सैमसंग ने वैसा ही समायोजन किया जैसा उसने Galaxy Z फोल्ड5 के साथ किया था। कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस2 फ्रंट और बैक और आर्मर एल्यूमीनियम फ्रेम और हिंज के साथ, डिवाइस नियमित फोन की तरह रोमांच पर जा सकता है। जब मोड़ा जाता है, तो डिवाइस बिना किसी काज गैप के फ्लश हो जाता है, जिससे यह पतला और अधिक कॉम्पैक्ट हो जाता है। डिवाइस में 25% मजबूत मुख्य स्क्रीन है जो 200,000 फोल्ड का सामना कर सकती है। इसके अलावा, स्मार्टफोन IPX8 वॉटर रेजिस्टेंस के साथ आता है, जो इसे इस तरह की बहुमुखी प्रतिभा और स्थायित्व प्रदान करने वाले बाजार के कुछ फोल्डेबल डिवाइसों में से एक बनाता है।

अद्भुत फ़ोटो और वीडियो के लिए करिश्माई कैमरे
क्लैमशेल फोल्डिंग मैकेनिज्म को ध्यान में रखते हुए, सैमसंग ने एक ठोस हिंज जोड़ा है जो अद्भुत फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी के लिए जगह बनाता है। गैलेक्सी Z Flip5 का हिंज लगभग किसी भी कोण पर अपनी जगह पर रहता है, जो 'फ्लेक्सकैम' को रास्ता देता है - स्मार्टफोन को तिपाई के रूप में उपयोग करके समूह शॉट लेने का एक सुपर आसान तरीका। सेल्फी क्लिक करने का एक और अच्छा तरीका "क्विक शॉट" का उपयोग करना है - कवर स्क्रीन को दृश्यदर्शी के रूप में उपयोग करना और सेल्फी लेने के लिए रियर कैमरे का लाभ उठाना, जिसे आप बड़े कवर की स्क्रीन पर देख सकते हैं। यह नया स्मार्टफोन 10x डिजिटल ज़ूम करने में सक्षम है, जिसे पहली बार Galaxy Z Flip5 पर देखा गया था।

सैमसंग फोल्डेबल्स को सशक्त बनाना - एक यूआई
सैमसंग वर्षों से अपने स्मार्टफोन, वनयूआई के ऑपरेटिंग सिस्टम को परिष्कृत कर रहा है। और पिछले कुछ वर्षों में, ब्रांड अपने सभी स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं को एक विशिष्ट उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करने में सक्षम रहा है, जिससे जब भी वे कोई सैमसंग डिवाइस लेते हैं तो उन्हें घर जैसा महसूस होता है। OneUI 5.1.1 का नवीनतम संस्करण इसकी मौजूदा उत्पादकता सुविधाओं को पूरक और बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किया गया है।
सैमसंग फोल्डेबल्स पर वनयूआई के साथ, आप सहज मल्टीटास्किंग का अनुभव कर सकते हैं और नए मल्टी-टच नियंत्रणों के साथ आपका स्मार्टफोन क्या कर सकता है इसका विस्तार कर सकते हैं। सॉफ़्टवेयर सुधार केवल नियमित प्रयोज्य तक ही सीमित नहीं हैं, बल्कि कैमरा प्रयोज्य तक विस्तारित हैं। OneUI प्रभावशाली लाइव ट्रांस्क्राइब सुविधा जैसी नवोन्मेषी पहुंच-योग्यता सुविधाएं लाता है, जहां यह अत्यधिक सटीकता के साथ कही गई हर बात को लिख सकता है। इसमें आवर्धन और आवर्धक हैं जो आपकी स्क्रीन पर विषय को करीब से देखने में आपकी मदद कर सकते हैं। साथ ही, नवीनतम गैलेक्सी Z फोल्ड5 और गैलेक्सी Z फ्लिप5 को ग्रह को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। सैमसंग के नवीनतम फोल्डेबल आपकी कल्पना से कहीं अधिक पृथ्वी ग्रह के करीब हैं
अपने अगले गैलेक्सी Z फोल्ड5 या गैलेक्सी Z फ्लिप5 को 27 जुलाई को दोपहर 12 बजे से केवल Samsung.com और प्रमुख सैमसंग आउटलेट्स पर प्री-बुक करें। अब और इंतजार न करें और #FlipSide से अभी अवश्य जुड़ें और स्मार्टफोन के भविष्य का अनुभव लें! नवप्रवर्तन की आकाशगंगा आज ही घर लाएँ!

You Might Also Like

0 comments

Technology Master Is Best Website And Super Technology Master