Now it will be deleted from Gmail with one click

Always Super Technology On Super Tech Master

अब एक क्लिक से Gmail से डिलीट हो जाएंगे अनावश्यक ईमेल


 नया जीमेल फीचर: गूगल जल्द ही जीमेल में सेलेक्ट ऑल का विकल्प देगा। नए फीचर की मदद से यूजर्स एक ही बार में पूरा मैसेज इनबॉक्स से डिलीट कर सकेंगे। अगर आप इस फीचर को आज़माना चाहते हैं तो Google Play Store पर जाएं और ऐप को अपडेट करें। आप अपने जीमेल से एक बार में केवल 50 ईमेल ही हटा सकते हैं।


अब आपको जीमेल पर आने वाले स्पैम संदेशों के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। गूगल एंड्रॉइड पर जीमेल में एक नया फीचर लाने वाला है। Google जल्द ही Gmail में "Select All" विकल्प पेश करेगा। नए फीचर की मदद से यूजर्स एक ही बार में पूरा मैसेज इनबॉक्स से डिलीट कर सकेंगे।


यह कार्यक्षमता वेब एप्लिकेशन पर पहले से मौजूद है. इस नए फीचर की मदद से आप जीमेल से अनावश्यक स्पैम को पल भर में डिलीट कर पाएंगे। आइए आपको इस नए फीचर के बारे में और बताते हैं।


जीमेल में नया फीचर क्या है?

एक रिपोर्ट के मुताबिक, यूजर्स को जल्द ही यह फीचर दिखना शुरू हो जाएगा। अगर आप इस फीचर को आज़माना चाहते हैं तो Google Play Store पर जाएं और ऐप को अपडेट करें। एक बार ऐप अपडेट हो जाने पर आपको एक नया फीचर दिखाई दे सकता है।


हालाँकि, ध्यान रखें कि उपयोगकर्ता एक साथ कई ईमेल हटा सकते हैं, लेकिन यह 50 ईमेल तक सीमित है। इसका मतलब है कि आप अपने जीमेल से एक बार में केवल 50 ईमेल ही हटा सकते हैं। अगर आप जीमेल को पूरी तरह से साफ करना चाहते हैं तो आपको यही प्रक्रिया दोहरानी होगी।


जीमेल में "सभी का चयन करें" सुविधा का उपयोग कैसे करें

एंड्रॉइड फोन वाले लोग अपने इनबॉक्स में अनावश्यक ईमेल को आसानी से हटा सकते हैं। सबसे पहले, अपने जीमेल को एक बार अपडेट करें और अपने एंड्रॉइड फोन पर जीमेल ऐप खोलें। अब अपने इनबॉक्स में किसी एक ईमेल पर टैप करके रखें। अब, सभी ईमेल का चयन करने के लिए शीर्ष पर दिखाई दे रहे बॉक्स को चेक करें। यहां आप अधिकतम 50 ईमेल चुन सकते हैं। सभी चयनित ईमेल को हटाने के लिए डिलीट बटन पर टैप करें। आप अपने संपूर्ण जीमेल को साफ़ करने के लिए इस प्रक्रिया को फिर से शुरू कर सकते हैं।

You Might Also Like

0 comments

Technology Master Is Best Website And Super Technology Master