MackBook Pro

Always Super Technology On Super Tech Master

नई Apple Macbook Pro Lancing, M3 चिपसेट के साथ एक बड़ी बैटरी उपलब्ध होगी

 Apple MacBook Pro M3 लॉन्च: Apple ने नई MacBook Pro सीरीज लॉन्च कर दी है, जो नए प्रोसेसर के साथ आती है. कंपनी ने इस लाइनअप में तीन चिपसेट जोड़े हैं: M3, M3 Pro और M3 Max। नए मैकबुक प्रो को आप 14-इंच और 16-इंच स्क्रीन साइज में खरीद सकते हैं। कंपनी का दावा है कि नए लैपटॉप की बैटरी लाइफ 22 घंटे तक होगी। आइए जानते हैं इसकी डिटेल.

Apple ने मंगलवार को नवीनतम MacBook Pro मॉडल लॉन्च किए। ये सभी मॉडल M3 सीरीज प्रोसेसर से लैस हैं। इसमें लिक्विड रेटिना XDR डिस्प्ले है। कंपनी के मुताबिक, इन लैपटॉप की बैटरी लाइफ 22 घंटे तक होगी। Apple ने इस इवेंट में तीन नए चिपसेट लॉन्च किए- M3, M3 Pro और M3 Max.

इन चिप्स को TSMC की 3nm प्रक्रिया का उपयोग करके विकसित किया गया था। इसके साथ ही कंपनी ने एक नया मेमोरी फीचर भी लॉन्च किया, जिसका नाम डायनामिक कैशिंग है। इस कारण आपको बेहतर GPU परफॉर्मेंस मिलेगी। आइए जानते हैं नए MacBook Pro की डिटेल.

मैकबुक प्रो कीमत

नए MacBook Pro M3 की कीमत 1,69,900 रुपये से शुरू होती है। यह कीमत बेस वेरिएंट के लिए है, जिसमें 14 इंच की स्क्रीन है। जबकि M3 Pro और M3 Max चिपसेट वाले वेरिएंट की कीमत 1,99,900 रुपये से शुरू होती है। मैकबुक प्रो के 16 इंच स्क्रीन साइज वेरिएंट की कीमत 2,49,900 रुपये है।

सभी मॉडल सिल्वर और स्पेस ब्लैक कलर वेरिएंट में उपलब्ध हैं। नए मैकबुक प्रो एम3 ​​मॉडल 27 देशों में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध होंगे। इनकी बिक्री 7 नवंबर से शुरू होगी। आप इन्हें Apple स्टोर से या अधिकृत भागीदारों से खरीद सकते हैं।

Specification

ऐप्पल के नए मैकबुक प्रो मॉडल में कंपनी के नवीनतम चिप्स हैं: एम3, एम3 प्रो और एम3 मैक्स। M3 Max चिपसेट वाला वेरिएंट 128GB तक रैम के साथ आता है। यह कंपनी के किसी भी लैपटॉप में उपलब्ध सबसे ज्यादा रैम है। जबकि M3 और M3 Pro के साथ आपको क्रमशः 24GB और 36GB रैम मिलती है।

इन लैपटॉप में 1TB तक की स्टोरेज मिलती है। Apple का दावा है कि नवीनतम M3 Pro चिपसेट पिछले M1 Pro संस्करण की तुलना में 40 गुना तेज़ है। आप लेटेस्ट मैकबुक प्रो को 14-इंच और 16-इंच स्क्रीन साइज में खरीद सकते हैं। इन लैपटॉप में 120Hz रिफ्रेश रेट वाली स्क्रीन है।

इसके साथ ही कंपनी बैकलिट कीबोर्ड ऑफर करती है, जो टच आईडी के साथ आता है। इसका मतलब है कि वहां बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण उपलब्ध होगा। कनेक्टिविटी की बात करें तो यह डिवाइस वाई-फाई 6ई, ब्लूटूथ 5.3 और तीन थंडरबोल्ट 4/यूएसबी 4 पोर्ट, एक मैगसेफ 3 चार्जिंग पोर्ट, एक एचडीएमआई पोर्ट और एक 3.5 मिमी ऑडियो जैक के साथ आता है।

You Might Also Like

0 comments

Technology Master Is Best Website And Super Technology Master