Five best applications for doctor's online advice

Always Super Technology On Super Tech Master

डॉक्टर की ऑनलाइन सलाह के लिए पांच सर्वश्रेष्ठ आवेदन


आज, यह कहना है कि 1 जून डॉक्टर का राष्ट्रीय चिकित्सक है। प्रत्येक वर्ष, जून में पहली तारीख राष्ट्रीय डॉक्टर दिवस के रूप में मनाई जाती है। आज डॉक्टरों और उनके पेशे और उनके समर्पण के लिए समर्पित है। पिछले 10 वर्षों में स्वास्थ्य क्षेत्र में कई बदलाव हुए हैं। उनमें एक बदलाव भी है कि अब आप घर पर ऑनलाइन डॉक्टर से बात कर सकते हैं और अपनी बीमारी पर सलाह ले सकते हैं। आज, इस विशेष अवसर पर, हम आपको इनमें से पांच एप्लिकेशन के बारे में बताएंगे, जिसकी मदद से आप एक ऑनलाइन डॉक्टर से परामर्श कर सकते हैं। हमें बताइए ...

1. अभ्यास
इस सूची में प्रट्टो को पहले नियुक्त किया गया है। इसका नाम Télémedicine एप्लिकेशन की सूची में बहुत लोकप्रिय है। उनके पास एक मेडिकल प्रदर्शन हैं। आप इस आवेदन की ऑनलाइन नियुक्तियां बुक कर सकते हैं और ऑनलाइन परामर्श भी कर सकते हैं।

2. लाइब्रेट
दूसरा लोकप्रिय ऐप Lybrate है। यह Android और iOS के लिए उपलब्ध है। आप इस आवेदन के साथ एक नियुक्ति भी कर सकते हैं और प्रयोगशाला परीक्षण भी आरक्षित कर सकते हैं। इस एप्लिकेशन में प्रश्नों और उत्तरों का एक मंच भी है। आप एक वर्ष के लिए एक वर्ष के लिए इस आवेदन से 2,500 रुपये के लिए भी ले जा सकते हैं।

3. अपोलो 24x7
आपने अपोलो हेल्थकेयर के बारे में सुना होगा। यह एक ऑनलाइन स्वास्थ्य सेवा भी प्रदान करता है। अपोलो 24x7 आवेदन के साथ, आप 80 विशिष्ट डॉक्टरों के साथ एक ऑनलाइन परामर्श से परामर्श कर सकते हैं। इस आवेदन के लिए धन्यवाद, आप सीधे डॉक्टर से भी बात कर सकते हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि एक बार परामर्श करने के बाद, आप अगले सात दिनों के लिए अपोलो 24x7 पर एक मुफ्त डॉक्टर से परामर्श कर सकते हैं।

4. रेडक्लिफ
Redcliff भी एक उत्कृष्ट अनुप्रयोग है, हालांकि यह डॉक्टर के परामर्श के लिए नहीं है, लेकिन आप घर पर किसी भी प्रकार के परीक्षण के लिए बुक कर सकते हैं। इस एप्लिकेशन पर अक्सर प्रचारक ऑफ़र चलते हैं। इसके अलावा, आप 99 रुपये के लिए एक वर्ष के लिए वीआईपी सदस्यता ले सकते हैं, जिसके बाद आपको प्रत्येक आरक्षण पर 10% की छूट मिलेगी। Redcliff घर पर नमूने एकत्र करता है। यह अन्य प्रयोगशालाओं की तुलना में सस्ता भी है।

5. डॉक्टर 24x7
डॉक्टर 24x7 एप्लिकेशन विशेष रूप से फोन पर डॉक्टर के परामर्श के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह एप्लिकेशन एक समय में आरक्षण के बाद अगले तीन दिनों के लिए एक मुफ्त परामर्श प्रदान करता है। इस एप्लिकेशन पर पहला परामर्श मुफ्त है। उसके बाद, परामर्श 100 रुपये से 1,000 रुपये तक है।

You Might Also Like

0 comments

Technology Master Is Best Website And Super Technology Master