Samsung Galaxy A53 5G

Always Super Technology On Super Tech Master

सैमसंग गैलेक्सी A53  सस्ता क्वाड कैमरा फोन 5G

 सैमसंग गैलेक्सी A53 5G स्मार्टफोन $340/£300 से कम में उपलब्ध है, जो इसे हमारे द्वारा अब तक समीक्षा किए गए सबसे किफायती फोन में से एक बनाता है, लेकिन क्या यह फोटोग्राफी के लिए सर्वश्रेष्ठ बजट फोन की सूची में जगह बनाने के लिए पर्याप्त है? हमारी पूरी समीक्षा में जानें...

मुख्य Details

64MP वाइड-एंगल कैमरा, f/1.8, PDAF, OIS, 24mm समतुल्य

12MP अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा, f/2.2, 13mm समतुल्य (कोई AF नहीं)

5MP मैक्रो, 5MP डेप्थ कैमरे

32MP सेल्फी कैमरा, f/2.2, 25mm समतुल्य - 12/8MP चित्र बनाता है

आंतरिक/बाहरी कैमरों से 30 एफपीएस पर 4K वीडियो

6.5-इंच AMOLED, 120Hz डिस्प्ले, 20:9 अनुपात, गोरिल्ला ग्लास 5

5000mAh बैटरी, 25W वायर्ड चार्जिंग

4-8GB रैम विकल्प, 128-256GB स्टोरेज विकल्प

एंड्रॉइड 12, 13 में अपग्रेड

159.6 x 74.8 x 8.1 मिमी

वजन 189 ग्राम


सैमसंग गैलेक्सी A53 5G के फीचर्स

हम स्मार्टफोन को उसकी फोटोग्राफी और कैमरा परफॉर्मेंस के नजरिए से चुनते हैं। तो हम यह देखकर शुरुआत करेंगे कि कैमरे के संदर्भ में सैमसंग गैलेक्सी A53 5G क्या ऑफर करता है और इसमें फोटोग्राफी और वीडियो के लिए क्या सुविधाएँ शामिल हैं।

सैमसंग गैलेक्सी A53 5G भले ही पिछले साल का मिड-रेंज मॉडल रहा हो, लेकिन अब इसकी कीमत इसे बजट फोन स्पेस में एक मजबूत दावेदार बनाती है। यह एक क्वाड-कैमरा सेटअप भी प्रदान करता है, जिसमें पीछे की तरफ 4 कैमरे हैं, लेकिन बहुत उत्साहित न हों, क्योंकि उनमें से एक गहराई से जानकारी के लिए है और दूसरा 5MP मैक्रो कैमरा है।

मुख्य कैमरा हमें PDAF और OIS (ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन) के साथ 64MP f/1.8 वाइड-एंगल कैमरा देता है, और यह पिक्सेल बिनिंग का उपयोग करता है, जिससे आपको 16MP छवियां मिलती हैं।

अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा 12MP f/2.2 कैमरा है, जो एक बजट फोन पर देखना अच्छा है, क्योंकि कुछ अन्य लोग 8MP कैमरे के साथ यहां पैसे बचाएंगे।

तीसरा कैमरा 5MP f/2.4 मैक्रो कैमरा है, और एक 5MP डेप्थ कैमरा भी है।

इसमें 32MP का सेल्फी कैमरा है, फिक्स्ड फोकस, f/2.2 अपर्चर के साथ, और यह आपको 12MP या 8MP इमेज (फ्रेम के आधार पर) देने के लिए पिक्सेल बिनिंग का उपयोग करता है।

रियर कैमरे और सेल्फी कैमरे से वीडियो रिकॉर्डिंग 4K रिज़ॉल्यूशन और 30 एफपीएस तक पहुंच सकती है। आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले कैमरे के आधार पर, आपको ऑटोफोकस मिल भी सकता है और नहीं भी, और इसके लिए आपको पीछे मुख्य कैमरे का उपयोग करना होगा। मुख्य कैमरे का उपयोग करने पर आपको ऑप्टिकल छवि स्थिरीकरण भी मिलता है।

कैमरा ऐप

कैमरा ऐप सामान्य फोटो मोड तक त्वरित पहुंच प्रदान करता है, जिसमें एक पोर्ट्रेट मोड (कई विकल्पों के साथ), एक मजेदार मोड (अंतर्निहित स्नैपचैट फिल्टर के साथ), वीडियो मोड और 'अधिक' के तहत अतिरिक्त सुविधाओं की एक श्रृंखला शामिल है। प्रो मोड और प्रो मूवी मोड सहित शूटिंग मोड।

फोटो मोड में ऑन-स्क्रीन विकल्पों में अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा, 1x मुख्य कैमरा और 2x डिजिटल ज़ूम का त्वरित शॉर्टकट शामिल है। एक पेशेवर मोड है जो आपको मैन्युअल सेटिंग्स को बदलने देता है, जो किसी दृश्य के श्वेत संतुलन को मापने का एक आसान तरीका भी हो सकता है।

फोन, अन्य सैमसंग स्मार्टफोन की तरह, कैमरा ऐप तक त्वरित पहुंच प्रदान करता है क्योंकि आप पावर बटन को केवल दो बार टैप कर सकते हैं।

डिजाइन और हैंडलिंग

इसमें 6.5 इंच की स्क्रीन है, जिसमें स्क्रीन के नीचे फिंगरप्रिंट रीडर है। अच्छे कलर के साथ स्क्रीन अच्छी दिखती है। सेल्फी कैमरे के लिए शीर्ष पर एक छोटा गोलाकार कटआउट है।

किफायती फोन पर स्टीरियो स्पीकर देखने में अच्छे लगते हैं और मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड से बढ़ाया जा सकता है।

इसमें IP67 रेटिंग भी है, जो 30 मिनट के लिए 1 मीटर तक वॉटरप्रूफिंग प्रदान करती है। A54 के ग्लास बैक के विपरीत, फ़ोन का पिछला भाग प्लास्टिक का है। किनारे A54 के समान प्लास्टिक से बने हैं।

बैटरी की रेटिंग 5,000mAh है, जो एक दिन या उससे अधिक के लिए पर्याप्त बैटरी जीवन प्रदान करती है। चार्जिंग 25W पर रेट की गई है, लेकिन दुर्भाग्य से फोन वायरलेस चार्जिंग की पेशकश नहीं करता है। बॉक्स में आपको एक यूएसबी केबल, एक सिम कार्ड इजेक्ट टूल मिलेगा, लेकिन कोई चार्जर नहीं।

रंग विकल्प उल्लेखनीय हैं क्योंकि आप पाएंगे कि फोन काले, सफेद, नीले या आड़ू रंग में आता है, जैसा कि यहां देखा गया है।

सैमसंग गैलेक्सी A53 5G का प्रदर्शन

सैमसंग गैलेक्सी A53 की तस्वीरें कैमरे से बाहर अच्छी आती हैं, और आप कैमरे के विश्वसनीय फोकस और एक्सपोज़र पर भरोसा कर सकते हैं। आपको एक्सपोज़र बदलने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, जब तक कि आप वी नहीं चाहते

जबकि आप मैक्रो कैमरे के साथ अपने विषय के बहुत करीब पहुंच सकते हैं, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि प्रकाश बहुत अच्छा है या छवियों में विवरण और रंग की कमी होगी।

कम रोशनी की स्थिति में नाइट मोड एक उचित काम करता है, जिससे आप फोन ट्राइपॉड या अन्य समर्थन की आवश्यकता के बिना तस्वीरें ले सकते हैं। हालाँकि, A53 के परिणाम A54 के स्तर से बिल्कुल मेल नहीं खाते हैं।

सेल्फी कैमरे का उपयोग करते हुए, आपके पास एक विस्तृत दृश्य का विकल्प होता है, जो आपको 12 एमपी छवियां देता है, या एक करीबी दृश्य देता है, जो आपको 8 एमपी छवियां देता है। सूरज की रोशनी में ली गई सेल्फी की डायनामिक रेंज के साथ कैमरे को थोड़ी दिक्कत हुई और संतृप्ति के उच्च स्तर ने यहां मदद नहीं की।

कम रोशनी में सेल्फी कैमरा थोड़ा संघर्ष करता है, लेकिन परिणाम उचित हैं।

वीडियो रिकॉर्डिंग

वीडियो स्थिरीकरण उचित है, सेल फोन का उपयोग करते समय कैमरा अपेक्षाकृत स्थिर फुटेज रिकॉर्ड करता है। 4K वीडियो को मुख्य रियर कैमरे या सेल्फी कैमरे का उपयोग करके रिकॉर्ड किया जा सकता है। भड़कना एक समस्या हो सकती है.

पैसा वसूल

इस मूल्य बिंदु पर, कई विकल्प हैं, जिनमें Google Pixel 6A समान कीमत के आसपास है, साथ ही नथिंग फोन 1 भी है, जिसकी कीमत नथिंग फोन 2 जारी होने के बाद से कम है। सैमसंग गैलेक्सी A54 पर विचार करें। आपको उल्लेखनीय मूल्य वृद्धि का सामना करना पड़ेगा।

सैमसंग गैलेक्सी A53 5G पर फैसला

सैमसंग गैलेक्सी A53 5G, जो अब एक साल से अधिक समय से उपलब्ध है, कम बजट वाले लोगों के लिए पैसे के लिए अद्भुत मूल्य प्रदान करता है। वास्तव में, इस फोन और नए तथा अधिक महंगे A54 के बीच कुछ मामूली अंतरों के अलावा कोई खास अंतर नहीं है। नए मॉडल के साथ कैमरा प्रदर्शन में सुधार होता है, लेकिन यदि आपका बजट सीमित है, तो इसका सवाल ही नहीं उठता।

चाहे आप A54 का ग्लास बैक पसंद करते हैं या A53 के पीछे घुमावदार कैमरा द्वीप पसंद करते हैं, यह संभवतः व्यक्तिगत पसंद का मामला है। लेकिन अगर आप कुछ नकदी बचाना चाहते हैं, तो A53 एक अच्छा विकल्प है। हम एक विकल्प के रूप में Google Pixel 6A पर विचार करने के लिए भी बहुत उत्सुक होंगे, क्योंकि इसकी कीमत समान है और यह एक उत्कृष्ट डुअल-कैमरा सेटअप प्रदान करता है।



You Might Also Like

0 comments

Technology Master Is Best Website And Super Technology Master