Four Operator Policies for Enterprise Messaging Improvements
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एंटरप्राइज मैसेजिंग मुद्रीकरण में सुधार के लिए चार ऑपरेटर रणनीतियाँ
एप्लिकेशन-टू-पर्सन (A2P) मैसेजिंग एक ऐसा क्षेत्र है जहां ऑपरेटरों को लगातार वृद्धि दिखाई दे रही है। उद्यमों की बढ़ती संख्या अपनी सर्वव्यापकता और पहुंच के कारण अपनी सर्वव्यापी रणनीतियों में एसएमएस के महत्व को पहचान रही है, और ए2पी मैसेजिंग में यह वृद्धि मोबाइल ऑपरेटरों के लिए राजस्व क्षमता प्रदान करती है जिसे आज भी महसूस किया जाना बाकी है।
इसे अनलॉक करने के लिए, ऑपरेटरों को बेहतर मुद्रीकरण रणनीतियों को लागू करने की आवश्यकता है जो बदलती अंतिम उपयोगकर्ता आदतों और नए उद्यम की जरूरतों को संबोधित करते हैं। यह श्वेतपत्र बताता है कि कैसे:
• उन्नत फ़ायरवॉल समाधानों के साथ परिष्कृत बाईपास धोखाधड़ी से बचाव करें
• A2P SMS समाप्ति के लिए अलग-अलग मूल्य निर्धारण नीतियां लागू करें
• डिफ़ॉल्ट मैसेजिंग कार्यक्षमता को अगले स्तर पर ले जाने के लिए RCS को अपनाएं
• एंटरप्राइज़ मैसेजिंग विशेषज्ञों के साथ लाभदायक साझेदारी बनाएं
पहला पाठ संदेश 1992 में भेजा गया था, जब एक 22 वर्षीय ब्रिटिश इंजीनियर ने ऑर्बिटेल 901 मोबाइल फोन पर "मेरी क्रिसमस" संदेश भेजा था। आने वाले वर्षों में, एसएमएस हर देश में तेजी से बढ़ा और व्यक्ति-से-व्यक्ति (पी2पी) की मात्रा में साल-दर-साल वृद्धि हुई। टेक्स्टिंग रोजमर्रा की जिंदगी का हिस्सा बन गया।
हालांकि, मोबाइल फोन की बढ़ती कंप्यूटिंग गति और स्मार्टफोन के उदय के साथ, ओवर-द-टॉप (ओटीटी) मैसेजिंग एप्लिकेशन ने कर्षण हासिल करना शुरू कर दिया। एक घटना का जन्म हुआ जिससे ओटीटी मैसेजिंग ने धीरे-धीरे बाजार हिस्सेदारी हासिल की और अंततः वॉल्यूम में पारंपरिक एसएमएस को पीछे छोड़ दिया। समृद्ध अनुभव और सुविधाओं, और यह धारणा कि यह 'मुक्त' था, ने ओटीटी मैसेजिंग को टेलीफोन के आविष्कार के बाद से सबसे तेजी से बढ़ते संचार चैनलों में से एक बना दिया।
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