10 में से 7 वाहक अपनी पर्यावरणीय प्रभाव के बारे में चिंतित हैं

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 10 में से 7 वाहक अपनी गतिविधि के नकारात्मक पर्यावरणीय प्रभाव के बारे में चिंतित हैं

 

इंटरनेशनल रोड ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन (एस्टिक) के अनुसार - एक दशक के बाद कम प्रदूषण वाले वाहनों में निवेश और मार्गों को अनुकूलित करने और खाली किलोमीटर को कम करने के लिए प्रौद्योगिकी के उपयोग के कारण उन्हें 20% तक कम कर दिया गया है। इस संबंध में ट्रांसपोर्टरों के दृष्टिकोण को जानने के लिए, ऑनट्रक ने सौ से अधिक ड्राइवरों के बीच परामर्श किया है, और परामर्श करने वालों में से 69% अपनी गतिविधि से उत्पन्न प्रदूषण के बारे में चिंतित हैं।

इनमें से १६% का मानना ​​है कि इस क्षेत्र को अपने पर्यावरणीय प्रभाव को कम करने के लिए अधिक गंभीरता से लेना चाहिए, जबकि ५३% का मानना ​​है कि यह जिम्मेदारी न केवल क्षेत्र पर आती है, बल्कि सार्वजनिक प्रशासन पर भी पड़ती है। इसी तरह, 27% समस्या के अस्तित्व को मानते हैं, लेकिन उन्हें विश्वास नहीं है कि यह अल्पावधि में हल हो जाएगा।

"इसमें कोई संदेह नहीं है कि इसमें शामिल सभी एजेंटों की सहमति के बिना कार्बन मुक्त अर्थव्यवस्था प्राप्त करना संभव नहीं है। बेशक, सड़क परिवहन के विशिष्ट मामले में, उत्सर्जन में कमी के पक्ष में कंपनियों को सक्रिय भाग लेना होगा, और ऑनट्रक के मामले में इस संबंध में हमारी प्रतिबद्धता स्पष्ट है; लेकिन परिणामों की प्रभावशीलता सार्वजनिक नीतियों और वाहकों को प्रदान की जा सकने वाली सहायता पर भी निर्भर करेगी, जो डीकार्बोनाइजेशन में तेजी ला सकती है, ”स्पेन में ओंट्रक के महाप्रबंधक मुरियल मोसकार्डिनी कहते हैं, जो इस क्षेत्र की एक प्रमुख डिजिटल कंपनी है।

(अभी भी) डीजल का आधिपत्य
डीजल के संबंध में, सरकार द्वारा हाल ही में की गई घोषणा को देखते हुए कि वह धीरे-धीरे जीवाश्म ईंधन पर कर बढ़ाएगी ताकि उन्हें EU-8 में गैसोलीन के लिए औसत कर दर के अनुरूप लाया जा सके, सर्वेक्षण में शामिल 75% लोगों का मानना ​​है कि यह सही समय नहीं है। करों को बढ़ाने के लिए, विशेष रूप से वे जो परिवहन जैसे क्षेत्र को प्रभावित करते हैं, जिसमें बहुत कम मार्जिन होता है। 17% इस वृद्धि के पक्ष में होंगे, जब तक कि वाहकों की सेवाएं भी 8 के यूरोप के समान हैं; और 7% सबसे अधिक प्रदूषण फैलाने वाले ईंधन के उपयोग को कम करने की आवश्यकता को समझते हैं लेकिन यह नहीं मानते कि यह उपाय सबसे उपयुक्त है।

बेड़े के नवीनीकरण के लिए सहायता

दूसरी ओर, ऑनट्रक ने अपने सहयोगी ट्रांसपोर्टरों से परामर्श किया है यदि उन्होंने अल्पावधि में अपने वाहन को किसी अन्य उत्सर्जन-मुक्त के साथ बदलने पर विचार किया है, और 52% का कहना है कि वे ऐसा करेंगे यदि इसके लिए आवश्यक बड़े परिव्यय को कम करने के लिए वित्तीय सहायता थी। चूंकि 47% आश्वासन देते हैं कि वे इस समय उस लागत को ग्रहण नहीं कर सकते हैं।

सहायता के प्रकार के बारे में पूछे जाने पर जो बेड़े के नवीनीकरण के लिए अधिक प्रभावी होगा, आधे वाहक (51%) ने खरीद के लिए प्रत्यक्ष सहायता का विकल्प चुना, 29% विशेष परिस्थितियों में क्रेडिट को प्राथमिकता देंगे, 9% का मानना ​​​​है कि वे होंगे अनुकूल कर क्रेडिट, और अन्य 9% ईंधन और ईंधन भरने पर सब्सिडी को दिलचस्प मानेंगे।

उत्तरदाताओं का एक्स-रे
सर्वेक्षण किए गए वाहकों की कुल संख्या में से, ३७% के पास एक वाहन है, २३% के पास दो ट्रक हैं, २०% के पास तीन और पांच वाहनों के बीच है, १३% के पास पांच से दस के बीच है, और 7% के पास एक बेड़ा है। १० से अधिक ट्रक हैं। .

उनके द्वारा चलाए जाने वाले ट्रक के प्रकार के संबंध में, 29% मामलों में यह एक कठोर ट्रक है, 27% वैन चलाते हैं, 23% ट्रेलर, 20% बॉडी और केवल 1% मेगा ट्रेलर चलाते हैं। यात्रा के प्रकार के अनुसार, एक ही व्यक्ति विभिन्न प्रकार के भार उठाने में सक्षम होता है, 84% क्षेत्रीय स्तर पर भार परिवहन के लिए समर्पित होते हैं, 35% राष्ट्रीय क्षेत्र को कवर करते हैं और 13% अंतर्राष्ट्रीय परिवहन सेवाएं प्रदान करते हैं।

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