एक महामारी के बाद काम करने के लिए छह कौशल की आवश्यकता होती है

                                         Always Super Technology On Super Tech Master

            एक महामारी के बाद काम करने के लिए छह कौशल की आवश्यकता होती है

परामर्श देने वाली कंपनी गार्टनर के अनुसार, हर साल 10% से एक पद के लिए आवश्यक कौशल बढ़ रहा है। उसी समय, 2021 में, 2017 में महत्वपूर्ण माना जाने वाला कौशल का एक तिहाई प्रासंगिक नहीं होगा।

विशेषज्ञों का सुझाव है कि ये छह गुण भविष्य में एक सफल कैरियर के लिए आवश्यक होंगे।

आजादी

बिजनेस मैनेजमेंट कंसल्टिंग कंपनी रीथिंकरी फ़ॉरसाइट के संस्थापक और सीईओ डेविन फ़िडलर का मानना ​​है कि संकट के समय में, कर्मचारियों को उद्यमियों के रूप में काम करना होगा।

फिडलर के अनुसार, कर्मचारियों को "स्वतंत्र रूप से अपने करियर का प्रबंधन करना चाहिए और एक हैकर मानसिकता होनी चाहिए।"

यह शुरुआती लोगों के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है।

डिजिटल साक्षरता

हाल ही में मैकिन्से सर्वेक्षण में 85% कंपनियों ने कहा कि उन्होंने डिजिटलाइजेशन को तेज किया है। पीडब्ल्यूसी के एक रणनीतिक एचआर सलाहकार जूलिया लाम का मानना ​​है कि कर्मचारियों को डिजिटल तकनीक पर अच्छा होना चाहिए। विशेषज्ञों को विभिन्न प्रकार की तकनीकों का उपयोग करना होगा, जिसमें सहयोग सॉफ़्टवेयर से लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग तक शामिल हैं।

एक महामारी के दौरान, कर्मचारी दूर से काम करते हैं और कर्मियों को दूरस्थ रूप से प्रबंधित करना अधिक कठिन होता है। उत्पादकता को मापने के लिए मानव संसाधन अधिकारी और प्रबंधक डिजिटल उपकरणों का उपयोग करेंगे।

सहानुभूति

आउटसोर्सिंग रिक्रूटिंग कंपनी पीपुलस्काउट की अध्यक्ष ब्रैंनन लेसी का मानना ​​है कि सहानुभूति, या लोगों और संगठनों के सामने आने वाली चुनौतियों को समझने की क्षमता एक और आवश्यक कौशल है। "सहानुभूति हर किसी की जरूरत है, न कि केवल अराजकता का सामना करने की कोशिश कर रहे लोगों द्वारा," वे कहते हैं।

संचार प्रबंधन

संचार कौशल हमेशा महत्वपूर्ण और मांग में रहे हैं। लेकिन लेसी नोट करती है कि अब आपको विभिन्न उपकरणों का उपयोग करने में सक्षम होना चाहिए। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफार्मों और सहयोग उपकरणों के विकास के लिए नए कौशल की आवश्यकता होती है।

"आपको अपने शब्दों के साथ बेहतर होना चाहिए, समझा जाना छोटा और सरल होना चाहिए," आउटसोर्सिंग कंपनी रिक्रूटिंग कंपनी पीपुलआउट के अध्यक्ष कहते हैं।

कर्मचारियों को यह समझना चाहिए कि वीडियो, ऑडियो और डिजिटल संचार का उपयोग कैसे करें ताकि यह नकारात्मक परिणामों को जन्म न दे, जैसे कि ज़ूम थकान या सगाई की कमी।

अनुकूलन की क्षमता

जब आप सहज नहीं होते हैं तब भी काम करते रहने की क्षमता अशांत समय में बहुत महत्वपूर्ण है। इस कौशल को विकसित करने के लिए, आप एक नई स्थिति में जा सकते हैं या अधिक जिम्मेदारियां ले सकते हैं।

"आपको नवाचार की चिंगारी को रखना होगा, वितरित करना होगा और कंपनी के लिए उत्पादक होना होगा," लेसी कहते हैं।

प्रेरक कौशल

डेलॉयट के शोध ने कई पहलुओं की पहचान की है जो कार्यस्थल की सफलता के लिए महत्वपूर्ण हैं। भर्ती विशेषज्ञ आर्ट मजोर का मानना ​​है कि न केवल अनुकूलन और काम की उपलब्धियों के लिए योग्यता महत्वपूर्ण है, बल्कि प्रेरणा और अनुनय भी है।

खुद को प्रेरित करने और दूसरों को प्रेरित करने की क्षमता आपको संकट के दौरान जड़ता से निपटने में मदद कर सकती है।

यहां तक ​​कि नई वास्तविकता में, बदलने की क्षमता, समाधान खोजने, संवाद करने और राजी करने की क्षमता ऐसे कौशल हैं जो अप्रचलित होने की संभावना नहीं है।




                    Technology Master Of Super Master


You Might Also Like

0 comments

Technology Master Is Best Website And Super Technology Master